चार पोजिटिव मामले आए-उपायुक्त

उपायुक्त ने लघु-सचिवालय के सभागार में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहायता योजना शुरू की गई है।

पंचकूला 14 जनवरी उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने लघु-सचिवालय के सभागार में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहायता योजना शुरू की गई है। इस योजना के अनुसार के किसी भी परिवार के किसी सदस्य की दुर्घटना में मृत्यु व दिव्यांग होने पर उस व्यक्ति के परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में एक लााख रूपये की राशि प्रदान की जाएगी। इस योेजना के आर्थिक लाभ के लिए वह व्यक्ति हरियाणा का स्थाई निवासी होना चाहिए उसकी आयु 18 वर्ष से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


उन्होंने बताया कि जिला पंचकूला में डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी दुर्घटना सहायता योजना के तहत 60 लाख रूपये की राशि पीड़ित परिवारों को वितरित की जा चुकी है। छः लाभपात्रों को साल के पहले महीने जनवरी 2020 में ये राशि पीड़ित परिवारों को दी गई। डा0 श्यामा प्रसाद मुखर्जी सहायता योजना के तहत माधूरी हरिपुर, रायपुररानी, रजनीश अब्दुलापुर कालौनी, पिंजौंर, गीता रानी बरवाला, राहुल कुमार रायपुररानी, राधा सैक्टर-4, पंचकूला, हरप्रीत कौर फिरोजपुर, रायपुरानी को आर्थिक सहायता के रूप में यह राशि दी गई।