मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

सांसद सुनीता दुग्गल ने करवाया छात्र-छात्राओं को संसद भवन का भ्रमण

सिरसा, 11 दिसंबर।

सांसद सुनीता दुग्गल ने करवाया छात्र-छात्राओं को संसद भवन का भ्रमण

संसद का भ्रमण कर बच्चे हुए उत्साहित, सांसद का किया धन्यवाद


              सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल ने कालांवाली के गांव चोरमार व ओढा के सरकारी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को  संसद भवन का शैक्षणिक भ्रमण करवाया। बच्चों ने न केवल संसद भवन का भ्रमण किया बल्कि संसद की कार्यवाही को भी प्रत्यक्ष रूप से देखा व जाना भी। इस भ्रमण का उद्ïेश्य बच्चों को भारतीय लोकतंत्र की कार्यप्रणाली से अवगत करवाना था।

सांसद सुनीता दुग्गल ने करवाया छात्र-छात्राओं को संसद भवन का भ्रमण


              सिरसा सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल ने सभी छात्र-छात्राओं को संसद भवन का भ्रमण करवाया। इस दौरान बच्चों को संसद की कार्यवाही भी दिखाई गई। बच्चों ने बड़े उत्साह से संसद की कार्यवाही को देखा और जाना कि किस प्रकार सरकार और विपक्ष के सांसद विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखते हैं और चर्चा करते हैं। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान छात्रों ने वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण के द्वारा प्रस्तुत कंपनी कर संशोधन बिल पर हुई चर्चा को भी ध्यानपूर्वक सुना।

सांसद सुनीता दुग्गल ने करवाया छात्र-छात्राओं को संसद भवन का भ्रमण


              सांसद दुग्गल ने भी बच्चों से कहा कि आप सब भी  सांसद बन कर यहां पहुंचे। संसदीय कार्यवाही के बारे में अपने विचार बच्चों के साथ साझा करते हुए उन्होंने जब कम्पनी कर संसोधन बिल पर सांसद में हुई चर्चा के बारे में पूछा तो बच्चों ने बड़ी ही उमंग और जोश के साथ जवाब दिए। स्कूल के प्रबंधक कमेटी ने सांसद को अपना कीमती वक्त देने के लिए धन्यवाद दिया तथा बताया कि विद्यालय के इस शैक्षणिक भ्रमण से बच्चों को देश की लोकतांत्रिक प्रणाली के बारे में ज्ञानवर्धन हुआ है।


              संसद भवन के भ्रमण पर कालांवाली के गांव चोरमार से और गांव ओढा के सरकारी स्कूल के काफी सारे बच्चे आए। सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा स्वयं पार्लियामेंट दिखाने से बच्चे काफी खुश नजर आए और सांसद से मिलकर उनमें काफी उत्साह था।  बच्चों ने कहा कि यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें पहली बार पार्लियामेंट देखने अवसर मिला और इसके लिए उन्होंने सांसद सुनीता दुग्गल का धन्यवाद किया।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!