*12 फरवरी तक मनाया जाएगा ’’हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान’’* 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने जिला लघु सचिवालय के सभागार में खंड बरवाला तथा रायपुररानी के पोल्ट्री फार्म मालिकों की बैठक ली।

पंचकूला, 11 नवंबर- उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने   जिला लघु सचिवालय के सभागार में  खंड बरवाला तथा रायपुररानी के पोल्ट्री फार्म मालिकों की बैठक ली। उन्होंने पोल्ट्री फार्म मालिकों की चर्चा करते हुए कहा कि इन खंडो  के पोल्ट्री फार्माे में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है और इनके कारण भयानक गंदगी है। क्षैत्र में गंदगी से उत्पन्न मक्ख्यिों ने आत़ंक मचा रखा है। चर्चा के दौरान  उन्होंने बताया कि खंड के पोल्ट्री फार्मो का डीडीपीओ की टीम  के निरिक्षण के दौरान विभिन्न पोल्ट्री फार्मो में अव्यवस्था पाई गई। आर0के0 पोल्ट्री फार्म में गंदगी के कारण मक्खियों की संख्या बहुत अधिक थी, ब्राईट पोल्ट्री फार्म में भी गंदगी होने के कारण बहुत बदबू थी। दवाईयो का रिकार्ड मेन्टेन नहीं था। मृत पक्षी फार्म में ही गिरे पड़े थे, एस0एस0 पोल्ट्री फार्म में पानी की लिकेज होने के कारण बदबू और मक्ख्यिां थी, सनराईज पोल्ट्री फार्म में भी अत्यधिक बदबू, गंदगी व मक्यियों की संख्या अधिक थी, यूनाईटिड पोल्ट्री फार्म में भी गंदगी के कारण्रा अत्यधिक बदबू तथा मक्ख्यिां अधिक थी, दवाईयों का रिकार्ड भी मेन्टेन नहीं था, नवभारत पोल्ट्री फार्म गांव टोड़ा, डिवाइन पोल्ट्री फार्म गांव खेड़ी, सुनील पोल्ट्री फार्म गांव हरिपुर,नवीन पोल्ट्री फार्म गांव हरिपुर। उपायुक्त ने सख्त  संज्ञान लेते हुए उन्हें स्पष्ट किया कि यदि तीन दिनों के अंदर इन्होंने अपनी व्यवस्था में सुधार नहीं किया तो  इन सभी पोल्ट्री फार्मो के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त मनीता मलिक, एसडीएम सुशील कुमार, नगराधीश नवीन आहुजा, डीडीपीओ कंवर दमन सिंह, डीआरओ रामफल कटारिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply