29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंदर कौर ने कहा कि पंचकूला जिला की बेटियां खेलों में अपना जौहर दिखा रही हैं।

पंचकूला, 4 अक्टूबर- जिला कार्यक्रम अधिकारी जोगिंदर कौर ने कहा कि पंचकूला जिला की बेटियां खेलों में अपना जौहर दिखा रही हैं। खेलों के माध्यम से न केवल बच्चियों के स्वास्थ्य में सुधार आता है बल्कि सुरक्षा की भावना भी आती है। जोगिंदर कौर पंचकूला के सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम मे बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत आयोजित मैराथन के अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित कर रही थी। मैराथन को अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान की ब्रांड अम्बेसडर प्रियंका शर्मा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

इस अवसर पर प्रियंका शर्मा ने कहा कि आज हर क्षेत्र में बेटियां अग्रणी भूमिका निभा रही हैं। ऐसी कोई चुनौती नहीं जिका लड़कियों ने हिम्मत से सामना न किया हो। उन्होंने कहा कि स्वयं वे अनेक चुनौतियों का सामना करके इस मुकाम पर पहुंची हैं। बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान बेमिसाल है। इससे समाज में लड़कियों को पढाने, आगे बढाने का हौसला मिला है। इसकी मिसाल खेल स्टेडियम में आई इन बच्चियों की भागीदारी से मिलती है। ऐसा कोई भी काम नहीं है जिसे ये बहादुर बच्चियां न कर सकती हों। इस तरह की खेल प्रतियोगिताएं हमारी बच्चियों के मनोबल को बढाती हैं और समाज को महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण को बदलने के लिए मजबूर करती हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहेगा। 

इस कार्यक्रम में 2-5 वर्ष, 6-10 वर्ष, 10-14 वर्ष तथा 14-18 वर्ष की बच्चियों ने मैराथन में भाग लिया। मैराथन में भाग लेने वाली 2-5 वर्ष की बच्चियों की मैराथन में कृतिका ने प्रथम स्थान , काजल ने दूसरा स्थान तथा पल्लवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 6-10 वर्ष की बच्चियों की मैराथन में अनिष्का ने प्रथम, श्रेया ने दूसरा व पूजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 10-14 वर्ष आयु वर्ग की मैराथन में रजनी ने प्रथम, पिंकी ने दूसरा व निखिल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 14-18 वर्ष आयु वर्ग में अंजलि ने प्रथम, आयूशी ने दूसरा तथा सृष्टि ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। आयोजकों द्वारा विजेताओं को मेडल, उपहार तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने बेटी बचाओ-बेटी पढाओ के नारे लगाए गए। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply