29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन

अतिरिक्त उपायुकत मनीता मलिक मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्कूली बच्चों एवं खिलाड़ियों की एक मैराथन को हरी झंडी दिखा कर रवाना करते हुए।

पंचकूला, 1 अक्टूबर- अतिरिक्त उपायुकत एवं मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप की नोडल अधिकारी मनीता मलिक ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्कूली बच्चों एवं खिलाड़ियों की एक मैराथन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह मैराथन सेक्टर 5 स्थित यवनिका गार्डन से शुरू हो कर परेड ग्राउंड में सम्पन्न हुई। इसके साथ ही उन्होंने स्वच्छता ही सेवा वैन को भी हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 

मैराथन के माध्यम से बच्चों ने नगर वासियों को स्वच्छता, सड़क सुरक्षा एवं मतदान करने के प्रति प्रेरित किया। इस अवसर पर मनीता मलिक ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान के दौरान हम बाल हठ को भी प्रयोग मे ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन बच्चों के विनम्र संदेश को अभिभावक टाल नहीं सकते। सभी बच्चे अपने-अपने परिवारों में सभी मतदाताओं को वोट देने के लिए निवेदन करें। उन्होंने कहा कि मतदान करना देश के प्रति बड़ी जिम्मेदारी निभाना है। हमारे देश में लोकतांत्रिक प्रणाली है, जिसकी नींव चुनावों के उपर ही रखी गई है। जितना अधिक मतदान होगा, उतनी ही लोकतंत्र की नींव मतबूत होगी और देश व्यवस्था का मजबूत भवन खड़ा किया जा सकेगा। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को सिंगल यूज्ड प्लास्टिक एवं सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़ने के खतरों के प्रति अवगत करवाया। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply