विधानसभा डबवाली के लिए 2 जोनल मजिस्ट्रेट, 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट व 14 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त

डबवाली,19 सितंबर।

चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत सफलतापूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने की रहेगी जिम्मेवारी


             जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व सफलतापूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जोन अनुसार जोनल मजिस्ट्रेट, ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा सैक्टर ऑफिसर की नियुक्ति की है। विधानसभा वाईज जोन बनाकर इन सभी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।


                 उन्होंने बताया कि जिला के डबवाली विधानसभा क्षेत्र में दो जोन बनाए गए हैं, जिसमें जोन एक के लिए केन्द्रीय कॉटन अनुसंधान संस्थान सिरसा के हैड दलीप मोंगा तथा जोन दो के लिए राजकीय नेशनल महाविद्यालय सिरसा के सहायक प्रो. मिलकराज कंबोज को जोनल मजिस्ट्रेट बनाया गया है। इसी प्रकार 7 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा 14 सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किए गए है। एक डयूटी मजिस्ट्रट तथा दो सैक्टर ऑफिसर को रिजर्व रखा गया है।


                 उन्होंने बताया कि जहां जोन के ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेवारी चुनाव को आदर्श चुनाव आचार संहिता की अनुपालना के तहत शांतिपूर्वक एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन करवाने की रहेगी, वहीं सैक्टर ऑफिसर संबंधित बूथों पर चुनाव के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं बारे किए जाने वाले प्रबंधों को सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा सैक्टर ऑफिसर समय-समय पर बूथों पर जाकर बूथों के रखरखाव व अन्य प्रबंधों की जानकारी लेंगे।


जोन नम्बर-एक


                 जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र डबवाली के जोन एक में टाउन डबवाली के बूथ नम्बर 1 से 17, 20 व 21 के लिए सीडीएलयू के सहायक प्रो. डा. रोहताश कुमार, टाउन डबवाली के बूथ नम्बर 18 से 19 तथा 22 से 38 के लिए सीडीएल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पन्नीवाला सहायक प्रो. पुनित चावला को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि पशुपालन एवं डेयरी विभाग के उप निदेशक सुखविंद्र सिंह को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


                 इसी प्रकार जोन नम्बर एक में गांव जोगेवाला, पन्नीवाला मोरिकां, देसूजोधा, फुल्लो, च_ïां, तिगड़ी, नौरंग के लिए बीआर अंबेडकर कॉलेज डबवाली से राकेश कुमार भट्टïी को तथा गांव खोखर, पाना, माखा, हस्सु, असीर, जगमालवाली, पिपली के लिए राजकीय बहुतकनीति संस्थान सिरसा (लड़के) के लैक्चरर संजय पूनिया को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय कालांवाली के प्रिंसिपल पीएस कौशिक को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


                 गांव हेबुआना, मांगेआना, सावंतखेड़ा, गांव डबवाली, दिवानखेड़ा के लिए राजकीय नेशन महाविद्यालय के सहायक प्रो. डा. गुरनाम सिंह को तथा गांव नीलांवाली, पन्नीवाला रुलदु, टप्पी, मिठड़ी, खुईयां मलकाना, मलिकपुरा, किंगरे, चोरमार खेड़ा, जंडवाला जटान, सालमखेड़ा के लिए बीआर अंबेडकर कॉलेज डबवाली के सहायक प्रो. सुनील कुमार को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि राजकीय नेशनल महाविद्यालय डबवाली के प्रिंसिपल केएल गुप्ता को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


                 गांव रत्ताखेड़ा, राजपुरा, नुईयांवाली, ओढां, घुंकावाली के लिए सीडीएल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पन्नीवाला सहायक प्रो. संजय को तथा गांव रामपुरा बिश्रोईयां, रामगढ माजरा, रिसालियाखेड़ा, बनवाला के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. मुकेश कुमार गर्ग को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम डबवाली के कार्यकारी अभियंता डीआर वर्मा को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


जोन नम्बर-दो


                 उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र डबवाली के जोन दो में गांव अलीकां, लक्खुआना, गोबिंदगढ, मसितां, मौजगढ के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. संजीत कुमार को तथा गांव लंबी, गिदडख़ेड़ा, गोरीवाला, झु_ïीखेड़ा, मटदादू, चकजालु, मुन्नांवाली के लिए राजकीय नेशनल महाविद्यालय के सहायक प्रो. विवेक गोयल को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार राजकीय महिला महाविद्यालय रानियां के सहायक प्रो. राजेश मेहता को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


गांव सक्ताखेड़ा, शेरगढ, ढाणी राजपुरा माजरा, अबूबशहर, लोहगढ, जोतांवाली, सुकेराखेड़ा के लिए सीडीएलयू सिरसा के सहायक प्रो. डा. धर्मबीर सिंह को तथा गांव आसाखेड़ा, तेजाखेड़ा, चौटाला, ढाणी शिखोन वाली के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. बलबीर चंद को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार राजकीय महिला महाविद्यालय सिरसा के सहायक प्रो. केके डूडी को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


                 गांव गोदिकां, कालूआना, अहमदपुर दारेवाला, बिज्जुवाली के लिए राजकीय नेशनल कॉलेज सिरसा के सहायक प्रो. रविंद्र पूरी को तथा गांव भारुखेड़ा, जंडवाला बिश्रोईयां, गंगा, मोढी के लिए सीडीएलयू सिरसा से डा. राज कुमार को सैक्टर ऑफिसर नियुक्त किया है। इसी प्रकार सीडीएलयू लॉ विभाग के सहायक प्रो. डा. जेएस जाखड़ को इन पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।


                 उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि बीआर अंबेडकर महाविद्यालय डबवाली के एसोसिएट प्रो. डा. दिलराज सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट, आईटीआई ओढां के वाईस प्रिंसिपल राज कुमार व महिला तकनीकि संस्थान सिरसा के एचओडी डा. हरजिंद्र सिंह को सैक्टर ऑफिसर के तौर पर रिजर्व रखा गया है।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *