Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

उपायुक्त मुकेष कुमार आहुजा ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक परिवार को परिवार पहचान पत्र जारी किया जा रहा है।

पंचकूला, 24 अगस्त


उपायुक्त मुकेष कुमार आहुजा ने कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक परिवार को परिवार पहचान पत्र जारी किया जा रहा है। इस पहचान पत्र से प्रत्येक परिवार की अलग पहचान होगी और यह पहचान पत्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं को योग्य परिवारों तक पारदर्षी तरीके से पहुंचाने का माध्यम भी बनेगा। 


श्री आहुजा आज जिला सचिवालय के कान्फ्रेंस हाॅल के परिवार पहचान पत्र विषय पर आयोजित वीडियो कान्फ्रेंस के बाद अधिकारियों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में कोई भी व्यक्ति गांव स्तर पर अटल सेवा केन्द्रों में, उपमण्डल और तहसील स्तर पर सरल केन्द्रों पर परिवार पहचान पत्र के लिए फार्म भर सकते हैं। इसके लिए परिवार के सभी सदस्यों का ब्यौरा देना होगा। अटल सेवा केन्द्रों और सरल केन्द्रों पर यह फार्म भरने का कार्य निषुल्क किया जाएगा और इन केन्द्रों पर कार्य करने वाले आॅपे्रटरों को इस कार्य की फीस सरकार द्वारा अदा की जाएगी। 

For Sale


उन्होंने बताया कि सरकार शीघ्र ही परिवार समृद्धि योजना लागू करने जा रही हैं। जिसके तहत आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को सरकार की ओर से विषेष लाभ दिए जाएगें। यह योजना भी परिवार पहचान पत्र के तहत जारी किए गए विषेष यूनिक नम्बर के माध्यम से क्रियान्वित होगी। उन्होनंे बताया कि जिला में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के परिवार पहचान पत्र के फार्म सम्बध्ंिात कार्यालयों द्वारा पहले ही भरे जा चूके हैं। जिला प्रषासन द्वारा बीपीएल राषन कार्ड नए लाभपात्रों के फार्म भी भरवाए जा चूके हैं। उन्होंने शेष नागरिको से यह कार्य विषेष प्राथमिक तौर पर करने को कहा। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उत्तम ंिसंह, एसडीएम ममता शर्मा सहित अन्य सम्बधिंत अधिकारी उपस्थित रहे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply