मेरी कक्षा- मेरा गौरव अभियान के से नामांकन अभियान को मिलगा और बल- संध्या मलिक

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन 15 अगस्त को पंचकूला में करेंगी ध्वजारोहण- उपायुक्त

पंचकूला, 5 अगस्त-       

समारोह में सम्मानित किये जाने वाले लोगों के नाम 8 अगस्त तक भिजवायें उपायुक्त कार्यालय को।

हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्रीमती कविता जैन 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को सेक्टर-5 स्थित परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगी और परेड की सलामी लेंगी। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्वतंत्रता दिवस समरोह भव्य तरीके से मनाया जायेगा और इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों द्वारा अलग अलग सांस्कृतिक कार्यक्रम और देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिये स्कूल स्तर पर विद्यार्थियों द्वारा तैयार की जा रही है और 7 अगस्त को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन किया जायेगा। इसी प्रकार इस मौके पर पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, स्काउटस और गर्लगाईड की टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया जायेगा। उन्होनंे बताया कि 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल में प्रबंधों व आयोजन के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन में सुरक्षा, यातायात और पार्किंग की समुचित व्यवस्था, बच्चों के जलपान तथा पूर्वाभ्यास के दौरान जलपान व पेयजल इत्यादि के प्रबंध, प्रतिभागी बच्चों के लिये परिवहन सुविधा, मंच की साज सज्जा सहित सभी जरूरी प्र्रबंधों के लिये अधिकारियों की समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये  िकवे सभी प्रबंध समय से पूर्व करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह बताया कि इस कार्यक्रम में जिला से संबंधित स्वतंत्रता सेनानियों, युद्ध विरांगनाओं, शहीद सैनिकों के परिजनों और विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने वाले नागरिकों को सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस समारोह में सम्मानित किये जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों तथा उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों के नाम 8 अगस्त तक उपायुक्त कार्यालय में प्रस्तुत करें और इसके बाद प्राप्त होने वाले किसी भी नाम पर विचार नहीं किया जायेगा।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply