Department of Indian Theatre celebrated World Theatre Day

जिला सचिवालय कान्फ्रैंस हाल में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुये उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा।

पंचकूला, 24 जुलाई-

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सडक सुरक्षा से सम्बन्धित सड़कों की खामियों को दूर करने और सुधार के कार्यो को विशेष प्राथमिकता पर पूरा करे। उन्होंने यह निर्देश भी दिये कि बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के चालान में भी तेजी लाये ताकि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाले मानवीय नुकसान को कम किया जा सके।

श्री आहूजा आज जिला सचिवालय के कांफ्रेंस हाल में जिला सड़क सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलसी से संबंधित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के साथ साथ राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित लौहगढ़, कीरतपुर, चरनी, नयागांव, माजरी चैक, अमरटेक्स व अन्य दुर्घटना संभावित क्षेत्रों पर यातायात की व्यवस्थ्ति करने व दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिये आवश्यक तकनीकि सुधार लाये। उन्होंने सचिव आरटीए कार्यालय के अधिकारियों को निर्देश दिये  िकवे सभी स्कूलों के वाहनों की चैकिंग करें और यदि खामियां मिलती है तो नियमानुसार कार्रवाही करें। उन्होंने शहर में भी अनाधिकृत पार्क किये गये वाहनों को जब्त करने व चालान करने के निर्देश भी दिये। 

इसके अलावा आज की इस बैठक में राष्ट्रीय राजमार्ग, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम द्वारा सड़कों के सुधार के लिये किये गये कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होंने चालकों के लिये विशेष नेत्र जांच कैंप लगाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में सड़क सुरक्षा समिति द्वारा जो निर्णय लिये गये है, उनको अधिकारी न केवल अमल में लाये बल्कि आगामी बैठक में उसकी लिखित रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त उतम सिंह, एसडीएम ममता शर्मा, एसडीएम कालका वीरेंद्र चैधरी, लोक निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग अथोरिटी, वन विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply