भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिले के गांव सुखदर्शनपुर में निर्माणाधीन गऊशाला और डाॅग पोंड का निरीक्षण किया।

For Detailed News-

पंचकूला, 10 नवंबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने जिले के गांव सुखदर्शनपुर में निर्माणाधीन गऊशाला र डाॅग पोंड का निरीक्षण किया। श्री गुप्ता ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि 21 नवंबर तक डॉग पोंड बन कर तैयार हो जाना चाहिए मै 22 नवंबर को इसका उद्घाटन करुंगा,
इस संबंध में जानकारी देते हुए नगर निगम के इंजीनियर राजकुमार शर्मा ने बताया कि इस साढ़े चार एकड़ में फैले डॉग पोंड का निर्माण नगर निगम करेगा व चार एकड़ में गौशाला का निर्माण सुदर्शन गौशाला ट्रस्ट करेगा, ट्रस्ट के उपाअध्यक्ष ने बताया निर्माणाधीन इस गौशाला में एक हजार गायों को रखने की व्यवस्था की जायेगी। इसी प्रकार डाॅग पोंड में भी एक हजार के करीब कुतों को रखा जा सकेगा। इनमें 850 स्टे डाॅग व 150 पेट डाॅग को इसमें रखा जा सकेगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा आईएएस, नगर निगम आयुक्त आर.के. सिंह, ज्वाइंट कमिशनर गर्ग,ऐक्शन अंकित सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com

पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, एक दिसंबर से किसानों के खातों में डलना शुरू हो जाएगी !

Traffic advisory committee meeting held

Chandigarh, November 10:- A meeting of traffic advisory committee was held here today in the command and control centre, MC office premises under the chairmanship of Sh. Rajesh Kumar, former Mayor and councilor, MC, Chandigarh which was attended by other members of committee namely Sh. Shailender Singh, Chief Engineer, Sh. Sanjay Arora, SE, B&R, Mrs. Harjeet Kaur, DSP, Inspector Gurjeet and other concerned officers of MCC.

For Detailed News-

During the meeting the officers concerned apprised the chairman regarding various observations including divider or widening of approach road at village Hallomajra, extension of central verge along V-4 road in sector 31-32 and sector 34/35 towards sector 32 & 35, earmarking of cycle tracks near roundabout of sector 23 and sector 16, parking sign boards to be provided on various locations in city, pruning of trees infront of traffic/street lights as a frequent measure, construction of cycle track from Kali Bari Mandir light point towards tribune lights, provision of staggered traffic signals at crossing of sector 39/Maloya turn and provision of retro reflective lights cat eyes before speed breakers infront of governor house, Hallomajra light point and airport chowk.

https://propertyliquid.com

भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया।

जिला को नशा मुक्त बनाने के लिए नेहरु युवा केंद्र व वॉलेंटियर गांव स्तर पर करें कार्य : उपायुक्त प्रदीप कुमार

सिरसा, 10 नवंबर।

For Detailed News-


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि किसी भी अभियान को सफल बनाने के लिए सामूहिक एकजुटता व संकल्प का होना बहुत जरुरी है। जिला में कोरोना के फैलाव व नशे का जड़मूल से खात्मे के लिए समाज के हर वर्ग को आगे आना होगा तभी हम अपनी युवा पीढ़ी को नशे के दलदल से बचा सकते हैं। जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा इस दिशा में गंभीरता से कार्य किया जा रहा है। नेहरु युवा केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों के युवा मंडलों को जागरूक करते हुए सक्रिय एवं सशक्त बनाएं और गांव में युवा क्लबों को सक्रिय करते हुए अधिक से अधिक युवाओं को इस मुहिम से जोड़ें। लोगों को कोविड-19, नशा मुक्त भारत अभियान के साथ-साथ सरकार की अन्य कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जागरुक करें।

                उपायुक्त प्रदीप कुमार मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में नेहरु युवा केंद्र की जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में नेहरु युवा केंद्र के युवा केंद्र के कार्यक्रमों, गतिविधियों एवं युवा मंडलों के वर्तमान स्थिति के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2020-21 की वार्षिक कार्य योजना के सभी कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, जिला यूवा समन्वयक नेहा कनवात, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग डा. दर्शना सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्रा, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ललिता मलिक, सचिव जिला रैडक्रॉस लाल बहादुर मौजूद थे।


                उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि स्वयं सेवक नेहरु युवा केंद्र के माध्यम से कार्य कर रहे हैं, वे सभी धरातल स्तर पर जाकर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना का फैलाव तथा बढ़ता नशे का प्रचलन चिंता का विषय है, इसके लिए नेहरु युवा केंद्र के सदस्य व वॉलेंटियर संयुक्त रुप से कार्य करें और लोगों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि यह बेहद जरूरी है कि हम अपनी युवा पीढ़ी को नशे की गर्त में जाने से रोकने के लिए मिलकर प्रयास करें। इस अभियान के तहत मिशन मोड पर काम करते हुए जन-जन को जागरूक करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि नशा समाज के लिए अभिशाप है, नशा मुक्त भारत अभियान के तहत हर स्तर पर युवाओं को नशे की बुराइयों व इसके मानव शरीर पर पडऩे वाले दुष्प्रभावों बारे जागरूक करें। युवा पीढ़ी को नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहकर अपनी ऊर्जा को समाज के नव निर्माण के कार्य में लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि नेहरु युवा केंद्र द्वारा गांव स्तर पर खेलों का आयोजन किया जाए ताकि युवा अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रेरित हो।


                उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जाए जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारियों को बुलाकर लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाए। विशेषकर ग्रामीण महिलाओं को स्वावलंबी बनाने व सरकार की योजनाओं का सरलता से लाभ दिलाने की दिशा में भी काम किया जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं को आगे बढऩे तथा उनकी प्रतिभा को उजागर करने के लिए नेहरू युवा केंद्र मंच मुहैया करवाता है, इसलिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करके युवाओं को आगे बढऩे के अवसर भी प्रदान किए जाएं।


कोरोना जांच से न घबराएं बल्कि समय रहते उपचार करवाएं : उपायुक्त प्रदीप कुमार


               उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना की चुनौती अभी खत्म नहीं हुई है, इसलिए आमजन लापरवाही न बरतें। कोरोना से डरना नहीं है बल्कि दïृढता से कोविड-19 के नियमों का पालन करना है। उन्होंने कहा कि कोविड जांच न करवाने से जिला में कोरोना का फैलाव बढ़ रहा है, इसलिए लोग जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए अपनी जांच करवाएं और दूसरों को भी जांच के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि नागरिक अपनी स्वास्थ्य जांच कराने से न घबराएं और कोरोना के लक्षण पाए जाने पर बिना किसी देरी के अपना उपचार करवाएं, क्योंकि कोरोना के लक्षणों को छिपाना आपके परिवार व दूसरों के लिए घातक साबित हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्तर पर उपचार करवाने से कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचे और घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाए व सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें। इसके अलावा समय समय पर अपने हाथों को साबुन से अच्छी तरह धोएं। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाते हुए किसी भी प्रकार के अफवाहें न फैलाएं और कोरोना से बचाव के उपायों को अपनाएं।