पंचकूला-उत्तराखंड जागृती मंच, पंजीकृत, पंचकूला की और से आज इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1, पंचकूला में वृक्षारोपण किया गया।

पंचकूला-

उत्तराखंड जागृती मंच, पंजीकृत, पंचकूला की और से  आज  इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1, पंचकूला में  वृक्षारोपण  किया गया। जागृती  मंच ने गत वर्षों की भाँति फलदार पौधे  लगा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  इस अवसर पर मंच के प्रधान सुदेश वशिष्ठ ने सूचित किया कि 21 औषधीय, छाया एवम फल वाले पौधे  मंच की और से लगाए गए हैं। जागृती मंच का स्लोगन  *वृक्ष हैं धरती का परिधान, करो न इनका व्यर्थ कटान* से सभी उपस्थित सदस्यों को अवगत कराया गया। महासचिव श्री विश्वनाथ भट्ट ने कहा कि वृक्ष जीवन के लिए अमूल्य रत्तन है  सभी लोगों से पौधे की देखभाल करने का संकल्प करवाया गया। 

उपस्थित विभिन्न सभाओं के  सदस्यों  ने पर्यावरण पर अपने विचार रखे  तथा उत्तराखंड जागृती मंच की पंचकूला में हर एक धार्मिक एवम सामाजिक कार्यक्रम की भागीदारी की प्रंशसा की तथा मंच को भविष्य में भी सहयोग करने का वायदा किया। जागृती मंच की महिला संकीर्तन मण्डली के प्रधान श्रीमती सरला बेंजवाल एवं प्रत्येक महिला द्वारा इस अवसर पर वृक्षारोपण किया  गया।

Watch This Video Till End….

इस अवसर पर मंच के संस्थापक  सुभाष शर्मा  ने नई  पीढ़ी के सदस्यों को वृक्षों की देखभाल करने के लिए प्रेरित किया तथा उत्तराखंड के सुंदरलाल बहुगुणा एवम  चण्डी प्रसाद भट्ट जी ने जंगलों के कटान को किस प्रकार  बचाया एवम पर्यावरण की रक्षा की इस पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर जागृती मंच से *श्रीमती शशि पुरोहित, श्री गिरीश सेमवाल, श्रीमतीं सरला बेंजवाल, मुन्नी गैरोला, मधु वशिष्ठ,  प्रभा पुरोहित,  उर्मिला किमोठी, संतोष सेमवाल,अनूपा भट्ट,सुमेधा वशिष्ठ,,  अनुपम पुरोहित,सरिता सती, वृंदा किमोठी* सभी लोगो ने वृक्षा-रोपण किया। इस पुण्य कार्य में  ट्राइसिटी की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजद रहे  जिसमे  *पौड़ी गढ़वाल एकता मंच  चंडीगढ़ के प्रधान मोहिंदर सिंह रावत,गढ़वाल सभा पंचकूला  प्रधान हरीश शर्मा, हिन्दू तख्त से,अशोक तिवारी,राष्ट्रीय उत्तराखंड सभा के प्रधान  जगदीश असवाल 

Watch This Video Till End….

पंचकुला मे चला नाईट डोमिनेशन अभियान

पंचकूला, 21 जुलाई :

माननीय पुलिस महानिदेशक, हरियाणा के निर्देशानुसार आयुक्तालय पंचकूला के सभी उच्चाधिकारियों/अधिकारियों द्वारा पंचकूला के कर्मचारियों के साथ नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया । नाईट डोमिनेशन के दौरान आयुक्तालय पंचकूला के सभी पुलिस थानों, अपराध ईकाईयों, पुलिस चौकिंयों व कार्यालय पुलिस उपायुक्त, पंचकूला में तैनात कर्मचारियों व अन्य यूनिटों में तैनात कर्मचारियों को निर्देश दिये गये कि आयुक्तालय पंचकूला में अलग-2 स्थानों पर नाकाबन्दी करके चैकिंग की जाये ।        

 पुलिस आयुक्तालय पंचकूला में नाईट डोमिनेशन के दौरान कार्यालय पुलिस उपायुक्त, पंचकूला से 20, एस्कॉर्ट गार्द से 10, नायब कोर्ट 8, पुलिस लाईन से 20, अस्थाई चेक पोस्ट के 340, फुट पैट्रोलिंग पार्टी से 48, मोटरसाईकिल पैट्रोलिंग से 116, फोरव्हीलर पैट्रोलिंग से 167 तथा सुपरवाईजरी स्टाफ  सहित 14 कुल मिलाकर लगभग 700 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे । नाइट डोमिनेशल के दौरान कुल 1651 वाहनों को चैक किया गया । जिनमे 53 वाहनों के चालान किये गये ।      

 Watch This Video Till End….

  नाईट डोमिनेशन के दौरान आयुक्तालय पंचकुला मे ड्रंकन ड्राईविंग के दो नाके लगाकर कुल 14 चालान किये गये । इसके अतिरिक्त आबकारी अधिनियम के तहत तीन अभियोग अंकित करके तीन आरोपियान को गिरफ्तार किया गया । नाईट डोमिनेशन के दौरान 12 बोतले देसी शराब बरामद करके नियमानुसार कार्यवाही की गई तथा एक अभियोग जुआ अधिनियम के तहत अंकित करके 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर उनके कब्जा से 75560/- रूपये बरामद किये गये । 

Watch This Video Till End….

धूमधाम से मनाया जाएगा गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव।

सिरसा, 21 जुलाई।

“सो किउ मंदा आखीऐ, जितु जनमहि राजान” यानि महिलाओं को क्यों कोई बुरा कहें, जो राजाओं और शूर-वीरों को जन्म देती हैं। श्री गुरुनानक देव जी की ऐसी शिक्षाएँ किसी एक धर्म या समाज के लिए नहीं बल्कि समस्त मानव समाज के लिए है। इसलिए हरियाणा सरकार गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर 4 अगस्त को सिरसा में राज्य स्तरीय समारोह मनाने जा रही है ताकि उनकी शिक्षाएँ जन-जन तक पहुंचे। रविवार को फतेहाबाद के लोक निर्माण विश्राम गृह में भाजपा पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने यह बात कही। उन्होंने बताया कि 4 अगस्त को सिरसा की पुलिस लाईन में राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान गुरु नानक देव जी के जीवन पर लाईट एंड सॉऊंड कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। पंडाल में दो जगह लंगर की व्यवस्था की जाएगी। एक बार में लगभग 2 से 3 हजार संगत बैठ कर लंगर ग्रहण करेगी। बैठक में उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने कहा कि गुरु नानक देव द्वारा कही गई एक-एक बात हमें जीवन जीने की सच्ची राह दिखाती है। ऐसे में हम सभी को भी उनकी शिक्षाओं को ग्रहण करना चाहिए। उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों से सिरसा में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में ज्यादा से ज्यादा सहभागिता करने का आह्वान किया। बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष वेद फुलां ने अपने संबोधन में कहा कि 4 अगस्त को फतेहाबाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु सिरसा पहुंचेंगे। इस दिशा में उन्होंने भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को बैठक के दौरान जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इस अवसर पर पूर्व विधायक स्वतंत्र बाला चौधरी, गुलशन हंस, रमेश मेहता, बलदेव ग्रोहा, सरदार अवतार सिंह मोंगा, रमेश गुप्ता,  प्रीतम शर्मा, सुखविंदर गोयल, मुकेश सिंगला, राजेंद्र प्रजापति, लक्ष्मण नापा, डॉ रामराज मेहता, बनवारी लाल गहलोत, कंवल चौधरी, हंसराज सचदेवा, शम्मी ढींगड़ा सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

Watch This Video Till End….

Watch This Video Till End….

पर्यावरण संतुलित बनाए रखने के लिए पौधारोपण बहुत जरुरी : सीईओ जयवीर यादव

सिरसा, 21 जुलाई। 

   जल शक्ति अभियान के तहत गांव ढांणी भरोखां में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित       

    जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयवीर यादव ने कि पर्यावरण संतुलित बनाए रखने के लिए पौधारोपण बहुत जरुरी है। पौधे और वर्षा एक दूसरे के पूरक हैं। जितने अधिक पेड़ पौधे होंगे उतनी ही वर्षा की संभावनाएं बढेंगी। एक पौधा लगा कर न केवल पर्यावरण को स्वच्छ रख सकेंगे बल्कि गिरते भूजल स्तर को भी बचा सकेंगे।     

वे आज जिला के गांव ढाणी भरोखां में जल शक्ति अभियान के तहत सेवा परमों धर्म वैलफेयर ट्रस्ट द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम के शुभारंभ उपरांत ग्रामीणों को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।    

 श्री जयवीर यादव ने ग्रामीणों को केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा 15 सितंबर तक ग्रामीण व शहरी क्षेत्र चलाए जा रहे जल शक्ति अभियान के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आज हमें पानी की कमी महसूस होने लगी है लेकिन यदि हमने जल संरक्षण पर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में जल संकट की समस्या और अधिक गहरा जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से कहा वे अपने बच्चों को जल के महत्व के बारे में बताए और कहीं भी व्यर्थ में जल न बहने दे। उन्होंने कहा कि बरसाती सीजन पौधरोपण के लिए उत्तम होता है। वन विभाग द्वारा जिला की प्रत्येक ग्राम पंचायत में 500-500 पौधे रोपित किये जाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे वन विभाग द्वारा लगवाए जाने वाले पौधों का संरक्षण करें और पर्यावरण संरक्षण में अपना दायित्व पूरा करें।   

ग्रामीणों ने ली अधिक से अधिक पौधारोपण की शपथ

  सेवा परमों धर्म वैलफेयर ट्रस्ट द्वारा जिला के 20 गांवों में 10 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्यक्रम की शुरुआत आज गांव ढाणी भरोखां से की गई है। इस अवसर पर बच्चों से पौधे लगवाए गए और उन्हें पेड़ पौधों के महत्व के बारे में बताया गया। इस मौके पर ग्रामीणों ने अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने की शपथ भी ली।     

Watch This Video Till End….

कार्यक्रम में सरपंच गांव ढाणी भरोखां रेखा देवी, सरपंच गांव भरोखां शीशपाल सुथार, लेखाकार इंद्रजीत, एबीपीओ सुनील कुमार, संदीप हंस व रामदास पंच, एनजीओ सेवा परमो धर्म के सदस्य व ग्रामीण मौजूद थे।

Watch This Video Till End….

पंचकूला के सेंट सोल्जर्स स्कूल के भाविक जिंदल ने 21 जुलाई, 2019 को गवर्नमेंट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मनीमाजरा, चंडीगढ़ में आयोजित 3rd ओनीक्स कप ताइक्वांडो चैम्पियनशिप 2019 में कांस्य पदक जीता।

पंचकूला:

पंचकूला के सेंट सोल्जर्स स्कूल के भाविक जिंदल ने 21 जुलाई, 2019 को गवर्नमेंट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, मनीमाजरा, चंडीगढ़ में आयोजित 3rd ओनीक्स कप ताइक्वांडो चैम्पियनशिप 2019 में कांस्य पदक जीता।

टूर्नामेंट का आयोजन ताइक्वांडो अकादमी, चंडीगढ़ द्वारा किया गया था।

इस आयोजन के मुख्य अतिथि श्री नरेंद्र पटियाल, एसएचओ, चंडीगढ़ पुलिस और श्री रणजीत सिंह एसएचओ, चंडीगढ़ पुलिस थे।

भाविक 5 साल का है और कक्षा 1 में पढ़ता है। वह श्री सतिंदर सिंह से ताइक्वांडो प्रशिक्षण ले रहा है।

Watch This Video Till End….

अग्रवाल विकास ट्रस्ट पंचकूला द्वारा बैठक अग्रवाल भवन पंचकूला में सत्यनारायण गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजन की गयी

पंचकूला- 20 जुलाई-

अग्रवाल विकास ट्रस्ट पंचकूला द्वारा बैठक अग्रवाल भवन पंचकूला में सत्यनारायण गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजन की गयी जिसमें आगामी 29 सितंबर को जगाधरी में होने वाले अग्रवाल वैश्य समाज के तीसरे वैवाहिक परिचय सम्मेलन को लेकर विचार-विमर्श किया गया बैठक में अग्रवाल वैश्य समाज जगाधरी के प्रधान राजेंद्र गोयल, पंकज मित्तल ,राजेंद्र गोयल ,विनीत अग्रवाल, विनय बंसल ,तथा राकेश गोयल, नरेंद्र जैन, अखिल भारतीय अग्रवाल समाज के प्रधान राजीव गुप्ता, यश गर्ग, राकेश गोयल, आदि उपस्थित रहे इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रधान सत्यनारायण गुप्ता ने कहा कि आने वाली 29 सितंबर 2019 को तीसरे युवक युवती परिचय सम्मेलन में पंचकुला जिला से शादी के लायक लड़के लड़कियों के फार्म भरवाये जाएंगे और पूरी सहायता की जाएगी इस अवसर पर जगाधरी से आए पंकज मित्तल ने बताया कि अभी तक 200 से ज्यादा फार्म आ चुके हैं उम्मीद करते हैं कि 1000 से ज्यादा फार्म आ जाएंगे उन्होंने बताया कि गत वर्ष जगाधरी में हुआ परिचय सम्मेलन 809 लोगों ने भाग लिया

Watch This Video Till End….

पंचकुला : टाउन पार्क, सेक्टर 5 में दिव्या योग आयाम के द्वारा रविवार (21-07-2019) को एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया गया जिसमे निःशुल्क फिजियोथैरेपी जाँच शिविर का आयोजन किया गया।

पंचकुला :21-07-2019

पंचकुला में टाउन पार्क, सेक्टर 5 में एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया गया। योग गुरु श्री सुरिंदर वर्मा जी ने प्राणायाम,ध्यान, आसन, स्वस्थ आहार, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और स्वस्थ जीवन शैली के बारे में पूरी जानकारी दी।

वैसे तो जो योग करता है, उसे कोई रोग नही होता वो हमेशा स्वास्थ्य रहता है।

उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति योग को एक घंटा देता है, तो वह स्वस्थ और तनाव मुक्त जीवन जीता है। छात्र अध्ययन पर अधिक एकाग्रता रखते हैं, यदि वे सुबह योग करते हैं और अध्ययन में सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करते हैं।

गोल्डन अस्पताल की तरफ से निःशुल्क फिजियोथैरेपी जाँच शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमे लोगो ने फिजियोथैरेपी जाँच लाभ लिया। जो निःशुल्क थी, इस अवसर बहुत लोगो ने लाभ लिया।

जिसमे लोगो ने Bone Density test, Blood Sugar Test, Blood Pressure Checkup, Physiotherapy Consultation निःशुल्क करवाया।

लोगो ने निःशुल्क डॉ गुरुकमल सिंह जी फिजियोथैरेपी परामर्श का लाभ लिया।

Watch This Video Till End….

News7World Exclusive

Watch This Video Till End….