भाजयुमो पंचकूला विधानसभा के बूथ कार्यकर्ताओं का शक्ति प्रदर्शन रविवार को

पंचकूला 20 जुलाई:

शामिल होंगे पंचकूला विधानसभा के 197 बूथों पर “ एक बूथ दस यूथ ” की तर्ज़ पर बनाय गए लगभग 2 हज़ार रजिस्टर्ड कार्यकर्ता

भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला पंचकूला अपने रजिस्टर्ड कार्यकर्ताओं का एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स जो भाजपा के साथ जुड़े हैं उनका सम्मेलन रविवार को अग्रवाल भवन सेक्टर 16 पंचकूला में करने जा रहा है। कार्यक्रम में पंचकूला विधानसभा में पड़ने वाले 197 बूथों के लगभग 2000 युवा कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष योगेंद्र शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस युवा सम्मेलन में अंबाला से सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया मुख्य तौर पर शिरकत करेंगे उनके साथ पंचकूला से विधायक ज्ञानचंद गुप्ता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष यादव एवं जिला भाजपा अध्यक्ष दीपक शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित रहेंगे।सम्मेलन में जिला पदाधिकारियों से लेकर बूथ स्तर के सभी रजिस्टर्ड युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहने वाले हैं।संगठन द्वारा युवा मोर्चा को एक बूथ पर 10 यूथ बनाने की जो जिम्मेवारी सौंपी गई थी उसे बखूबी निभा लिया गया है।पंचकूला विधानसभा में 197 बूथ हैं उसके अनुसार लगभग 2,000 से अधिक युवा कार्यकर्ता इस सम्मेलन में शामिल रहने वाले।

Watch This Video Till End….

यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के सेवानिवृत कर्मचारियों को मिली भारी राहत

पंचकूला, 20 जुलाई-

हरियाणा की बिजली वितरण कंपनी उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (डीएचबीवीएन) के सेवानिवृत कर्मचारियों के लिए एक खुशखबरी। यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के सीएमडी श्री शत्रुजीत कपूर के सख्त निर्देशों की वजह से दोनों निगमों के सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंशन संबंधी सभी लंबित मामलों का निपटारा कर दिया गया है। गत तीन वर्ष में यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के सेवानिवृत कर्मचारियों के पेंंशन संबंधी 3866 मामलों में से 3743 का निपटारा कर दिया गया है, शेष 123 सेवानिवृत कर्मचारियों को प्रोविजनल पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। 


निगम के प्रवक्ता ने बताया कि यूएचबीवीएन के 1906 सेवानिवृत कर्मचारियों में से 1831 को पेंशन मुहैया करवाई जा रही है, जबकि 75 को फिलहाल प्रोविजनल पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। इसी प्रकार, डीएचबीवीएन के 1960 सेवानिवृत कर्मचारियों में से 1912 कर्मचारियों को पेंशन का पूरा लाभ मिल रहा है तथा  48 कर्मचारियों को प्रोविजनल पेंशन दी जा रही है। 

उन्होंने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन के लंबित मामलों की मुख्य वजह न्यायालयों में लंबित केस, लंबित चार्जशीट, कर्मचारियों द्वारा पेंशन पेपर समय पर न जमा करवाने और नो डयूज सेर्टिफिकेट नहीं जमा कराना भी रहा है। यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के सीएमडी श्री शत्रुजीत कपूर ने निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हुए हैं कि इन मामलों में यथाशीघ्र कार्रवाई करते हुए सेवानिवृत कर्मचारियों को तुरंत राहत प्रदान करवाएं ताकि उनको किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, साथ ही उन्होंने निगम के अधिकारियों को कार्यप्रणाली में और अधिक सुधार तथा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने पर जोर दिया है। 

सीएमडी श्री कपूर ने निगम के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि रिटायर होने वाले कर्मचारियों की सर्विस बुक एक साल पहले जमा हो जानी चाहिए ,  ताकि समय से उसका ऑडिट कार्य पूरा किया जा सके। इसके साथ ही नो डयूज सेर्टिफिकेट का कार्य भी रिटायरमेंट से एक साल पहले शुरु करके दस महीने में पूरा करने व लंबित चार्जशीट का निपटान रिटायरमेंट से छह माह पहले पूरा करने के सख्त निर्देश  दिए गए हैं। इससेे सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन रिटायरमेंट के अगले माह से से ही शुरु की जा सकेगी। उधर, यूएचबीवीएन और डीएचबीवीएन के सेवानिवृत कर्मचारियों के लंबित मामलों का निपटारा होने से इन कर्मचारियों के परिवारों में खुशी की लहर दौड़ गई है। 

Watch This Video Till End….

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने बच्चों का आहवान किया कि वे प्रतिवर्ष अपने गुरूजन, माता -पिता और पर्यावरण सुरक्षा के लिए कम से कम तीन पौधे जरूर लगाएं।

प्ंाचकूला 20 जुलाई।

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने बच्चों का आहवान किया कि वे प्रतिवर्ष अपने गुरूजन, माता -पिता और पर्यावरण सुरक्षा के लिए कम से कम तीन पौधे जरूर लगाएं। उन्होंने कहा कि इन पौधों की बड़े होने तक देखभाल भी करें ताकि जीवन भर इन पौधों के प्रति आपकी यादगार जुड़ी रहे।


श्री आहुजा आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बतौड़ मंे पौधागिरी कार्यक्रम का शुभारम्भ करने उपरांत विद्यार्थियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने स्वंय भी स्कूल प्रांगण में कदम का एक पेड़ लगाया।


उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण समय की सबसे बड़ी मांग है और इसके लिए अधिक से अधिक पौधारोपण जरूरी है। उन्होंने स्कूल प्रांगण व भवन के रखरखाव में अध्यापकों और ग्राम पंचायत द्वारा बेहतर तालमेल के साथ किए जा रहे कार्यो की सराहना की ओर कहा कि अन्य गांवों में भी शिक्षा सुधार के लिए इस भावना के साथ कार्य किया जाना चाहिए। उन्होंने इस मौके पर वन विभाग की ओर से छठी से 10 जमा दो कक्षा तक के  विद्यार्थियों को पौधे वितरित किए। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की ओर कहा कि प्रत्येक विद्यार्थी खेल व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग अवश्य ले। उन्हांेने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पौधों की टैंिगंग की तर्ज पर इस बात की भी मोनिटरिंग करें कि ऐसे कार्यक्रमों में हर बच्चे की भागीदारी सुनिश्चित हो सके।
जिला शिक्षा अधिकारी एच एस सैनी ने उपायुक्त का स्वागत करते हुए कहा कि इस वर्ष पौधागिरी कार्यक्रम के तहत जिला के सरकारी और निजि विद्यालयों के विद्यार्थियों के माध्यम से 50 हजार से अधिक पौधे लगवाए जाएगें। उन्होंने कहा कि लगाए गए पौधों की जियो टेंंिगग भी की जा रही है ताकि उनके बडे होने तक बेहतर मोनिटरिंग की जा सके।

Watch This Video Till End….

गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां के लिए आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमेन श्री जगदीश चौपड़ा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

सिरसा 20 जुलाई।

गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियां के लिए आज स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमेन श्री जगदीश चौपड़ा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में  प्रशासन व सभी धार्मिक संस्थाओं के प्रबंधको ने भाग लिया।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग के चेयरमेन जगदीश चौपड़ा ने बताया कि 4 अगस्त को स्थानीय पुलिस लाईन में गुरू नानक देव जी का 550 वां प्रकाशोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर पूरा शहर प्रकाशमय होगा। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर गुरू नानक देव जी के जीवन पर लाईट एंड सॉऊंड कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। समारोह में 200&500 का भव्य पंडाल बनाया जाएगा। पंडाल में दो जगह लंगर की व्यवस्था की जाएगी जिसमें एक बार में लगभग 2 से 3 हजार संगत बैठ कर लंगर ले सकेंगी। उन्होंने बताया कि समारोह में बाहर से आने वाले रागी व अन्य श्रद्घालुओं के लिए भी रहने व पार्किंग की उचित व्यवस्था की जा रही है। पंडाल में सभी सुविधाओं से सुसज्जित मीडिया सेंटर भी बनाया जाएगा। समारोह की लाईव कवरेज के लिए शहर के अनेक स्थानों पर एलईडी लगाई जाएंगी ताकि नागरिक समारोह का सीधा प्रसारण देख पाएं। पूरा जिला 4 अगस्त को शब्द व कीर्तन से गुंजेगा। सभी चोक-चौराहों पर लाउड स्पीकर भी लगाए जाएंगे।


            उन्होंने बताया कि पूरे जिले में सड़क से लेकर चौराहों तक लाईटें लगाकर जहां शहर को जगमग किया जाएगा, वहीं सड़क के बीचों-बीच डिवाईडरों पर पैंटिंग व अन्य कलाकृतियों से भव्य रूप दिया जाएगा। इसी प्रकार शहर के सभी गुरूद्वारों पर लाईटें लगाकर उन्हें भी जगमग किया जाएगा। 


            समारोह की भव्यता व आकर्षण के लिए जहां लाईटों, होर्डिंगों, पैंटिंग इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी, वहीं शहर को सुंदर व स्वच्छता बनाने के लिए शहर के कोने-कोने को साफ-सुथरा किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी का सहयोग आवश्यक है।  उन्होंने जिले के सभी गुरूद्वारा प्रबंधकों के सुझाव लिए व पूरे कार्यक्रम को सहजता से करने के लिए बनाए गए नक्शे का भी अवलोकन किया। 


            तत्पश्चात सभी अधिकारी व गुरूद्वारा कमेटी के प्रबंधको व सदस्यों द्वारा पुलिस लाईन का भी निरीक्षण किया गया तथा सभी इंतजामों को मैपिंग के आधार पर देख कर उसका अवलोकन किया । इस अवसर पर उपायुक्त अशोक गर्ग ने सम्बंधित अधिकारियों से कहा कि कार्यक्रम के दौरान सभी इंताजामों को ईमानदारी से पूरा करे ताकि समारोह में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो। पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह ने भी बताया कि कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन द्वारा भी सुरक्षा व अनुशासन की दृष्टिï से पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। बाहर से आने वाली संगत के वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था स्थानीय हुड्डïा सैक्टर, लघु सचिवालय परिसर, पंचायत भवन आदि में की जाएगी। इसके साथ-साथ शहर में ट्रेफिक व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए अनेक स्थानों पर नाके लगाए जाएंगे और विभिन्न रुटों का डायवर्ट भी किया जाएगा।


          इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सयुंक्त निदेशक पंकज सेतिया, संयुक्त निदेशक डा. कुलदीप सैनी, चिल्ला साहिब गुरू द्वारा के प्रबंधक बाबा अजीत सिंह जी, जगजीत सिंह जी, संत गुरमीत सिंह तिलोकेवाला, बाबा प्रीतम सिंह मलड़ी, बाबा मंजीत सिंह जी, बाबा कुंदन सिंह देसु शहींदा, गुरपाल सिंह चोरमार, गुलजार सिंह बड़ागुढा, बाबा दर्शन सिंह दादू, बाबा प्रेम सिंह जोगेवाला, पंजाबी साहित्य अकादमी से गुरूविन्द्र सिंह धमीजा, बीडीपीओ करनाल गगनदीप, पूर्व चैयरमेन रेणू शर्मा, गुरूदेव सिंह राही, रत्त्न लाल बामणिया, श्याम बजाज, समाज सेवी सुरेंद्र वैदवाला, नगराधीश कुलभूषण बंसल, कार्यकारी अभियंता बीडब्ल्युडी अजीत सिंह सहित अन्य अधिकारी व गुरूद्वारा कमेटी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


Watch This Video Till End….

अध्यापक विद्यार्थियों में नशा व जल संरक्षण के लिए लाए जागृति : डीसी अशोक गर्ग

सिरसा 20 जुलाई।

समाज के सबसे बड़े रचनाकार होते है अध्यापक : अशोक गर्ग


                    उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवनकाल में उसके विद्यार्थी जीवन का बहुत प्रभाव पड़ता है और व्यक्तित्व विकास में अध्यापक का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

नशा समाज के लिए बड़ा चैलेंज, अध्यापक लाएं विद्यार्थियों में जागृति : उपायुक्त 


                    वे आज स्थानीय सीडीएलयू के ऑडिटोरियम में नशा विरोधी अभियान व जल शक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में जिला के विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के प्राचार्यों व अध्यापकों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह, सीईओ जिला परिषद जयवीर यादव, उप पुलिस अधीक्षक आर्यन, जिला वन अधिकारी राम कुमार, उप जिला शिक्षा अधिकारी पवन सुथार मौजूद थे।

सीडीएलयू के ऑडिटोरियम में नशा विरोधी व जल शक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में स्कूलों व महाविद्यालयों के प्राचार्यों ने लिया भाग


                      उपायुक्त ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा चलाए गए जल शक्ति अभियान में स्कूलों की अहम भूमिका है। मॉनसून सत्र के दौरान तीन माह तक चलने वाले इस अभियान में स्कूलों व महाविद्यालयों को जल संरक्षण व पौधारोपण पर विशेष ध्यान देना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में जल संकट एक विकट समस्या बनने जा रहा है, यदि अब सुधार नहीं किया गया तो आने वाली पीढियों को बड़े संकट का सामना करना पड़ेगा। नशे की समस्या पर बोलते हुए उपायुक्त ने कहा कि अध्यापक का विद्यार्थियों से केवल शिक्षा के लिए एक तरफा ही संवाद न हो, इसके साथ-साथ वे विद्यार्थियों से अन्य विषयों पर भी चर्चा करें। नशा समाज के लिए एक बड़ा चैलेंज है। 


उन्होंने कहा कि बच्चों का अध्यापकों से जुड़ाव अधिक होता है, इसलिए अध्यापकों की और अधिक जिम्मेवारी बन जाती है कि वे बच्चों को नशे से बचाएं तथा उन्हें नशे से होने वाले कुप्रभावों के बारे में जानकारी दें। इसके अलावा अध्यापक समाज के भी काफी करीब होते हैं। उन्होंने कहा कि समाज की रचना में अध्यापक का सबसे अधिक महत्वपूर्ण रोल होता है, एक अध्यापक ही मानव के जीवन की रचना करता है और उसे उसके लक्ष्य के लिए प्रेरित करता है।   उन्होंने सभी प्राचार्यों से अपील की कि वे विद्यार्थियों अधिक से अधिक पौधारोपण व जल संरक्षण की भावना पैदा करें। 


                      पुलिस अधीक्षक डा. अरुण सिंह ने कहा कि कोई भी व्यक्ति डाक्टर, वकील, पुलिस अथवा अन्य प्रशासनिक पद पर पहुंचता है तो उसमें अध्यापक की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों की जिम्मेवारी बनती है कि वे विद्यार्थियों नशे से दूर रहने के लिए जागरुक करें। उन्होंने बताया कि हाल ही में जिला के गांव गुडियाखेड़ा में ग्रामीणों ने अपने स्तर पर नशा विरोधी टीम का गठन किया है जोकि बहुत ही सराहनीय कदम है। उन्होंने बताया कि यदि कोई भी व्यक्ति नशा सप्लाई में संलिप्त है तो उसकी सूचना टोल फ्री नम्बर 88140-11620, 88140-11624 व 88140-11675 पर दी जा सकती है, सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि नशे में संलिप्त व्यक्ति के विरुद्ध तुरंत कार्यवाही की जाएगी। 


                      सीईओ जिला परिषद जयवीर यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा देश के 256 जिले चिह्निïत किये गए हैं जहां का भू-जल स्तर बहुत ही कम हैं। इनमें सिरसा जिला सहित प्रदेश के 18 अन्य जिले भी शामिल हैं। उन्होंने जल संरक्षण के लिए विभिन्न 5 बिंदू जिनमेंजल संरक्षण एवं रेन वाटर हारवेस्टिंग, तालाबों व टेंकों का जीर्णोदार कर उनका पुन: उपयोग, बोरवैल का प्रयोग, अधिक से अधिक पौधारोपण व वॉटरशैड डिवेलपमैंट के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 


                      जिला वन अधिकारी राम कुमार ने बताया कि जिला सिरसा में वन विभाग की 11 नर्सरियां बनाई गई हैं जिनमें गांव भावदीन, नहराणा, नाथूसरी, जीवन नगर, ओटू, उमेदपुरा, डबवाली, खुईयां, कालांवाली, दौलतपुर खेड़ा व खैरेकां की नर्सरियां शामिल हैं। इन नर्सरियों से पौधे प्राप्त किये जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि वन विभाग द्वारा प्रत्येक गांव में 500 पौधे वितरित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि पौधगिरी अभियान के तहत कक्षा 6 से 12 के विद्यार्थियों से पौधारोपण करवाया जा रहा है तथा उन्हें प्रोत्साहन राशि भी दी जा रही है। इसके अलावा विभाग द्वारा साथ ही सड़कों, राजमार्गों, स्कूलों, ग्राम पंचायतों में भी मॉनसून सीजन के दौरान पौधारोपण करवाया जा रहा है। 


                      इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों व महाविद्यालय के अध्यापकों ने पौधारोपण व जल संरक्षण के लिए किये गए प्रयासों में अपने अनुभव भी सांझा किये।

Watch This Video Till End….

बढ़ती जनसंख्या के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना ही हमारे पर्यावरण को हरा-भरा और तरोताजा कर सकता है

सिरसा:

बढ़ती जनसंख्या के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाना ही हमारे पर्यावरण को हरा-भरा और तरोताजा कर सकता है बढ़ती जनसंख्या की ऑक्सीजन की आपूर्ति केवल हरे-भरे वृक्ष ही कर सकते हैं इन सब विचारों में बढ़ती जनसंख्या को लक्षित करते हुए सावन पब्लिक स्कूल में इनरव्हील क्लब सिरसा मेन ने संयुक्त उद्यम करते हुए काफी औषधीय पौधे लगाए हुए कुछ पौधे बच्चों को वितरित किए जो कि वे अपने आसपास के वातावरण में लगा सके संयुक्त उद्यम के तहत आसपास के झुग्गी झोपड़ियों में स्कूल की विज्ञान स्कांय की छात्राओं ने सफाई की व्यापारी वार नियोजन की जानकारी दी इस कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब की प्रधान श्री मती इंदिरा खुराना, श्री मती किरण तनेजा, श्रीमती मधु मेहता व अन्य सदस्य शिंपी, मीनू, मधु अरोड़ा, मीनाक्षी मदान, रितु गोयल, वंदना कंबोज उपस्थित रहे इनरव्हील क्लब मैन मैं सावन पब्लिक स्कूल के इस संयुक्त उद्यम से हमारे समाज में पर्यावरण को हरा-भरा बनाने के लिए काफी जागरूकता आई  

Watch This Video Till End….

Chandigarh organized “One day training workshop on AutoCEPH, a web based Cephalometric Analysis and 3-D Metal Printing for Dental Applications” in collaboration with CSIR-CSIO, Chandigarh and CDER-AIIMS, New Delhi in the Dental Institute premises here today.

19th July 2019, Chandigarh :

 Dr. Harvansh Singh Judge Institute of Dental Sciences & Hospital, Panjab University, Chandigarh organized “One day training workshop on AutoCEPH, a web based Cephalometric Analysis and 3-D Metal Printing for Dental Applications” in collaboration with CSIR-CSIO,Chandigarh and CDER-AIIMS, New Delhi in the Dental Institute premises here today.

The session included lectures and demonstrations by eminent speakers Dr. H.K. Sardana, Mr. Virendra Kumar, Dr. Viren Sardana, Dr. Rajeev,Mr. Suman Tewary, Mr. Srikant Vasamsetti and Mr. Vijay Kumar Meena on utilization of new
software AutoCEPH, 3D Metal printing technology and its utilization in dental practice.  The course was attended by 60 participants that included Postgraduate students and faculty members of the Institute. The students and staff appreciated the academic activity which is very vast and less talked about.   

Interactive discussion with possibilities of collaboration of medical and engineering was also done.

Watch This Video Till End….

PU VC meets President of India

19th July 2019, Chandigarh :

Prof Raj Kumar, Vice Chancellor, Panjab University,Chandigarh met The President of India, Shri Ram Nath Kovind in NewDelhi, here today.

            The VC apprised him of various academic and developmental activities being undertaken by PU. Other important issues related to PU were also discussed. The President while appreciating the same, assured of all possible help to PU.

Watch This Video Till End….

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने जिला के सभी अधिकारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने के आदेश दिये है।

पंचकूला, 19 जुलाई-

उपायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने जिला के सभी अधिकारियों को बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने के आदेश दिये है।

जारी आदेशों में उन्होंने कहा कि मानसून के समय में नदी नालों में काफी मात्रा में पानी का बहाव बढ़ गया है, जिसके कारण बाढ़ की स्थिति पर हर समय नजर रखे जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी समय किसी भी अधिकारी की सेवाओं की आवश्यकता पड़ सकती है और कोई भी अधिकारी बिना पूर्व अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़े और अपना मोबाईल आॅन रखे। 

Watch This Video Till End….

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कालका में बारिश के कारण प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

कालका, 19 जुलाई-

कालका की विधायक श्रीमती लतिका शर्मा ने आज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कालका में बारिश के कारण प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने खेड़ा सीताराम और टिब्बी मौहल्ला में रहने वाले लोगों से बातचीत की और अधिकारियों को उनकी समस्या के समाधान और मकानों की सुरक्षा के लिये आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पानी के बहाव के कारण, जिस क्षेत्र के मकान प्रभावित हो सकते है, उनके नजदीक अडंगा (पत्थरों की आड़) इत्यादि की व्यवस्था करें। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी समस्या के स्थाई समाधान के लिये यदि कोई कार्य योजना संभव है तो उसका प्रस्ताव भी तैयार करें। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश दिये कि विधानसभा क्षेत्र में अन्य ऐसे स्थान जहां पानी का तेज बहाव नुकसान कर सकता है, उन पर भी नजर रखें। उन्होंने स्थानीय लोगों से भी अनुरोध किया कि ऐसी किसी भी स्थिति में वे स्थानीय प्रशासन से संपर्क करें और प्रशासन द्वारा हर संभव हल निकाला जायेगा।

विधायक के साथ तहसीलदार राजेश पूनिया, नायब तहसीलदार रमेश्वर, सिंचाई विभाग के एसडीओ दीपक, नगर निगम के कनिष्ठ अभियंता सुभाष व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

Watch This Video Till End….