कैथल सहकारी चीनी मिल को उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ चीनी मिल किया गया घोषित

कैथल:

राज्य स्तरीय समारोह में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी तथा शुगर मिल के एमडी जगदीप सिंह को सम्मानित।

हरियाणा में कैथल सहकारी चीनी मिल को पिराई सत्र 2018-2019 की उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ चीनी मिल घोषित किया गया है। राज्य स्तरीय सहकारिता दिवस पर यमुनानगर के तेजली स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कृषि एवं किसान कल्याण केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सहकारी चीनी मिल की अध्यक्ष एवं उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी तथा शुगर मिल के एमडी जगदीप सिंह को सर्वश्रेष्ठ चीनी मिल का पुरस्कार प्रदान किया।

For Sale


उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि सहकारी चीनी मिल का पिराई सत्र गत 17 नवंबर से शुरू होकर 30 अप्रैल तक 166 दिन तक चला। इस दौरान मिल ने 40 लाख 43 हजार म्ंिटल गन्ने की पिराई करके 10.20 प्रतिशत की रिकवरी दर से 41 लाख 1 हजार 394 म्ंिटल चीनी का उत्पादन किया। जबसे मिल की स्थापना हुई है 10.20 प्रतिशत की चीनी रिकवरी इस वर्ष पहली बार हुई है। उन्होंने बताया कि पिराई सत्र 2018-2019 के दौरान मिल की क्षमता का प्रयोग 98.38 प्रतिशत रहा, जोकि स्थापना से लेकर अब तक सर्वाधिक है। मिल द्वारा एनर्जी सेविंग के क्षेत्र में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 11 लाख 73 हजार 726 म्ंिटल खोई का उत्पादन करते हुए 2 करोड़ रुपए से अधिक का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त किया है। मिल ने पिराई सत्र के दौरान 40 लाख 43 हजार म्ंिटल गन्ने की पिराई की, जिसमें अगेती किस्म के गन्ने की मात्रा 92.40 प्रतिशत, मध्यम किस्म के गन्ने की मात्रा 7.31 प्रतिशत तथा सामान्य किस्म के गन्ने की मात्रा 0.29 प्रतिशत रही। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के किसानों को अगेती किस्म के गन्ने की बिजाई के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप क्षेत्र के किसान अगेती किस्म के गन्ने की बिजाई में सफल रहे हैं।

Global Spaces
For Sale


उन्होंने बताया कि मिल की दैनिक पिराई क्षमता 25 हजार म्ंिटल होने के बावजूद 17 दिसंबर 2018 को 31 हजार 100 म्ंिटल गन्ने की पिराई करके मिल ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मिल द्वारा अपनी क्षमता का 110 प्रतिशत तक प्रयोग लगातार किया गया है। इस कार्य के लिए इस वर्ष स्वींग टाईप केन कटर व चौथी मिल पर टीआरएफ सिस्टम लगाया गया, जिसके फल स्वरूप मिल अपनी क्षमता से अधिक गन्ने की पिराई करने में सफल रहा। मिल द्वारा इस वर्ष जीपीएस के माध्यम से किसानों के गन्ने का सर्वे किया जा रहा है तथा शीघ्र ही सरकार द्वारा मेरी फसल-मेरा ब्यौरा के अंतर्गत गन्ना किसानों का पंजीकरण किया जाएगा। जीपीएस प्रणाली से गन्ने का सर्वे करवाने वाली यह पहली मिल है। उपायुक्त ने इस उपलब्धि के लिए क्षेत्र के गन्ना उत्पादक, किसानों, मिल प्रबंधन, निदेशक मंडल, अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई दी।

Watch This Video Till End….

मौलवी ने तलाकशुदा महिला को प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर किया रैप

फतेहाबाद:

 जिले के टोहाना शहर में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला ने ढाणी गिल्लावाली निवासी एक मौलवी पर झाड़ फूंक के माध्यम से इलाज के बहाने नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

महिला का आरोप है कि इसके बाद मौलवी लगातार पांच माह से उसे जान से मारने की धमकी देकर उससे दुराचार करता आ रहा है और बदनाम करने की धमकी देकर उससे रुपये भी ऐंठे। महिला की शिकायत पर मौलवी के खिलाफ केस दर्ज करके शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उसका कुछ समय पूर्व उसके पति से तलाक हो गया था। उसने बताया कि 4 साल पहले उसकी गिल्लावाली ढााणी निवासी मोहम्मद अली से जान पहचान हो गई थी जो झाड़ फूंक का काम करता था।

उसने बताया कि पति से तलाक के बाद वह बीमार रहने लगी थी और 4-5 माह पहले वह मौहम्म्मद अली उर्फ अली के पास झाड़ फूंक के माध्यम से ईलाज करवाने गई थी। मोहम्मद अली ने उसे अपने घर में उसे पीर का प्रसाद कहकर कुछ खाने को दिया, जिसके बाद उसे नशा हो गया और वह बेहोशी की हालत में चली गई।

आरोप है कि मौलवी ने उसके साथ मर्जी के बिना गलत काम किया। जब उसने गलत काम करने पर ऐतराज किया तो आरोपी ने कहा कि वो उसे पसंद करता है उसके बगैर रह नहीं सकता। 

For Sale

महिला के अनुसार बाबा ने धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो वो उसे बदनाम कर देगा तथा जान से मरवा देगा। उसने बताया कि बाबा उससे कई बार डरा-धमकाकर गलत करता रहा तथा बदनाम करने की बात कहकर रुपये भी लेता रहा।

एसएचओ संजय कुमार ने बताया कि पीडि़त महिला के बयान पर आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म, नशीला पदार्थ खिलाने, ब्लैकमेल करने व जान से मारने की धमकी देने के आरोप में केस दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Watch This Video Till End….

पुलिस उपायुक्त के दिशा निर्देश पर अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिये पंचकुला पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम के तहत तुरन्त कार्यवाही करते हुए पुलिस चौकी बरवाला की टीम द्वारा दो मुकदमों मे चार आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

पंचकूला, 06 जुलाई-

 पुलिस उपायुक्त  कमलदीप गोयल जी के दिशा निर्देश पर अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिये पंचकुला पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम के तहत तुरन्त कार्यवाही करते हुए पुलिस चौकी बरवाला की टीम द्वारा दो मुकदमों मे चार आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

पहला मामला थाना चण्डीमंदिर का है जिसमे तींन आरोपियान साहिल पुत्र भगत राम, मनदीप पुत्र नरेश पाल, शुभम शर्मा पुत्र सुशील शर्मा वासीयान गांव बतौड, थाना चण्डीमंदिर को गिरफ्तार कर लिया गया है । इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस चौकी बरवाला की टीम इंचार्ज  ऋषिपाल, सहायक उ0नि0 के नेतृत्व मे दौराने गस्त बरवाला बस-अड्डा पर मौजूद थी कि एक लडकी ने लिखीत मे शिकायत कार मे सवार कुछ लडको द्वारा उसके साथ छेडछाड करने व जबरदस्ती कार मे बैठाने बारे दी जिस पर अभियोग संख्या 209 दिनांक 06.07.2019 अंकित किया गया है । पुलिस द्वारा मामले की गम्भीरता को समझते हुए तुरन्त कार्यवाही करते हुए उपरोक्त तींन आरोपियान साहिल, मनदीप व शुभम को गिरफ्तार कर लिया गया है । अभियोग मे पीडिता के 164crpc के ब्यान किये गये है तथा तींनो आरोपियो को माननीय न्यायालय पेश किया गया व तींनो आरोपियान का माननीय न्यायालय द्वारा 14 दिन का ज्यूडिशीयल रिमाण्ड प्रदान किया गया ।  

For Sale

दुसरा मामला भी थाना चण्डीमंदिर का है जिसमे एक महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उसके घर पर कोई नही था तो एक युवक घर की छत से कूदकर उसके घर मे प्रवेश कर गया व शिकायतकर्ता के साथ छेडखानी करने लगा व जंहा उनके पैसे रखे हुए थे उस कमरे मे घुसने की कोशिश करने लगा । इस पर पुलिस द्वारा अभियोग संख्या 210 दिनांक 06.07.2019 अंकित किया गया व पुलिस चौकी बरवाला की टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपी मनु वर्मा पुत्र स्व0राजकुमार वर्मा वासी गांव मौली, थाना रायपुररानी, जिला पंचकुला को विधी-पूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया है । आरोपी मनु को माननीय न्यायालय पेश किया गया व आरोपी का माननीय न्यायालय द्वारा 14 दिन का ज्यूडिशीयल रिमाण्ड प्रदान किया गया ।

Watch This Video Till End….

पंचकूला: मोरनी में एक कार आज घग्गर नदी के तेज बहाव में फंस गई।

पंचकूला: मोरनी में एक कार आज घग्गर नदी के तेज बहाव में फंस गई।आर्गैनिक की खेती करने वालो की कार उफनती नदी मे फंसी।वहीं स्थानिय युवकों ने जान पर खेल कर बचाया कार को।चडीगढ से आकर मोरनी के गावँ में औगनिक खेती करने वालों की कार नदी के तेज बहाब मे फंस गई।मगर गनिमत यह रही की उस समय कार में कोई सवार नही था।स्थानिय युवको ने अपनी जान की परवाह किए बिना कार को भी बहने से बचा लिया।  मिली जानकारी अनुसार मोरनी खंड की कोटी पंचायत के के गावँ कोहलो वैहणी झुला पूल के पास मे चंडीगढ से औगनिक की खेती करने बाले अंकित राठौर व  डॉ रामानंद यहां अपनी फसल देखने आए हुए थे।वहीं उन्होंने अपनी गाडी को नदी किनारे से काफी उचाई पर खडा कर दिया था।मगर अचानक से घग्गर नदी में तेज बहाव के साथ आयी बाढ़ ने कार को अपनी चपेट मे ले लिया।उस समय कार मे कोई सवार नही था। साथ खडे स्थानिय युवक रतन सिंह ,टेक सिंह ,मोहन ,चरण सिंह ,मोहन सिंह ,चरण सिंह ,दयाल सिंह ,इन्द्र सिंह आदि युवक भी नदी किनारे खडे थे युवको ने अपनी जान की परवाह किए बिना उफनती नदी में उतर कर गाडी को रस्सों से बॉध दिया और नदी का बहाव उतरने के बाद गाडी को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है ।

Watch This Video Till End….

पंचकुला: सेक्टर 19 में एक छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित पक्ष पर आरोपी पक्ष ने लगाए गंभीर आरोप।

पंचकुला: सेक्टर 19 में एक छेड़छाड़ के मामले में पीड़ित पक्ष पर आरोपी पक्ष ने लगाए गंभीर आरोप। आरोपी पक्ष ने कहा पुरानी रंजिश और राजनीतिक दबाव में उन पर लगाए जा रहे हैं आरोप। आरोपी पक्ष ने पूर्व पार्षद  पर छेड़छाड़ मामले में समझौता कराने की एवज में 30 लाख रुपये मांगने का आरोप। बोले पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए पूर्व पार्षद द्वारा पीड़ितों को उकसाया जा रहा है। बच्चों की लड़ाई को पूर्व पार्षद ने दिया है छेड़छाड़ का रंग। पुलिस द्वारा मामले में जांच की जा रही है। एसीपी मामले में सभी पक्षों से पूछताछ कर रही है। जून 2019 को पुलिस ने दर्ज किया था मामला।

Watch This Video Till End….

यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर के आर्कषण को और अधिक बढ़ाने के साथ-साथ महेन्द्रगढ़ में मराठा फोर्ट और माधोगढ़ के प्राचीन किले जैसी प्राचीन धरोहरों को विकसित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

पंचकूला, 6 जुलाई-

पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन ने कहा कि विभाग द्वारा प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभाग यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर के आर्कषण को और अधिक बढ़ाने के साथ-साथ महेन्द्रगढ़ में मराठा फोर्ट और माधोगढ़ के प्राचीन किले जैसी प्राचीन धरोहरों को विकसित करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। 


        श्री विजयवर्धन आज यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर में 28वें मैंगो मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ करने से पहले मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इस मेले में देश के विभिन्न राज्यों से रखी गई आम की विभिन्न किस्मों का अवलोकन किया और हरियाणा में उत्पन्न की जा रही आम की किस्मों की जानकारी ली। उन्होंने इस मौके पर लगाए गए क्राफट मेले और फूड कोर्ट का भी भ्रमण किया और इन स्टाॅलों में लगे स ामान में गहरी रूचि दिखाई। 


हरियाणा पर्यटन कार्पोरेशन के चेयरमैन जगदीश चोपड़ा, पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन, निदेशक विकास यादव ने दीप शिखा प्रज्जवलित करके सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया। सांस्कृतिक मंच पर दिल्ली से विशेष रूप से आमंत्रित कव्वाल चांद निजामी ने अपनी कव्वालियों और सूफियाना अंदाज से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत अल्लाह हू, अल्लाह हू की धार्मिक प्रस्तुति की। इसके उपरांत उन्होंने धार्मिक एकता के संदेश पर आधारित-कोई तुझे अल्लाह पुकारे कोई कहे भगवान, जिसके मन को जैसा भावे तैसो तेरा नाम प्रस्तुत किया। इसके इलावा उन्होंने अमीर खुसरो की मशहूर कव्वाली छाप तिलक सब छीनी से माहौल को जोशीला और आनंदित बना दिया। कार्यक्रम को सूफियाना बुलंदियों पर ले जाते हुए उन्होंने मन लागो यार फकीरी में प्रस्तुत किया। उन्होंने बुल्ले शाह व अन्य सूफी हस्तियों पर आधारित सूफियाना कव्वालियां भी प्रस्तुत की। 

For Sale


मंच पर उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र द्वारा आमंत्रित पंजाब से आए लोक कलाकारों ने बाजीगर, जिंदुआ व नचार पार्टी जैसी लोक कलाओं से दर्शकों को आनंदित किया। इसी प्रकार हरियाणा के लोक कलाकारों ने घूमर नृत्य और फाग नृत्य के माध्यम से हरियाणा की संस्कृति की झलक प्रस्तुत की। राजस्थान के कलाकारों ने कालबेलिया नृत्य से जहां अपने प्रदेश की संस्कृति का प्रदर्शन किया वहीं नृत्य के दौरान आंखों की पलकों से तेज धार सामान उठाने जैसे हैरतअंगेज प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। हिमाचल प्रदेश से आए कलाकारों ने सिरमोर नाटी नृत्य प्रस्तुत किया और लोक कलाकारों के इस कार्यक्रम का मंच संचालन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के विख्यात एंकर चन्नी शर्मा ने बहुत ही आकर्षक अंदाज में और गुदगुदाने वाले चुटकुलों के साथ किया। 

Watch This Video Till End….

ग्रीन फील्ड स्थित कार्यालय पर शनिवार को हाउसिंग बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन संदीप जोशी का सम्मान किया गया।

फरीदाबाद:

 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता गजेंद्र भड़ाना के ग्रीन फील्ड स्थित कार्यालय पर शनिवार को हाउसिंग बोर्ड के नवनियुक्त चेयरमैन संदीप जोशी का सम्मान किया गया।

हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन जोशी हरियाणा भाजपा के महामंत्री भी हैं। कार्यकर्ताओं ने जोशी का फूल मालाओं और पगड़ी बांधकर स्वागत किया। 

For Sale

इस मौके पर जोशी ने कहा, भाजपा अपने कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान देती है। उन्होंने इसके लिए अपना उदाहरण दिया।

कहा, भाजपा का एक ही मकसद है कि देश की जनता को उसका हक मिलना चाहिए। जोशी ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास के आयाम स्थापित हो रहे हैं।

Global spaces
For Sale

लोग भाजपा सरकार से खुश हैं। लोकसभा चुनाव में यह साफ हो चुका है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा दोबारा जीतकर सरकार बनाएगी। 

स्वागत और सम्मान समारोह में आर्य अनित, आर्य कर्मवीर, आर्य सरजीत, आर्य पंकज, दीपक, बाबू साहेब ठाकुर, पवन भाटी, हरिओम, हरिकान्त, राजेश, अभय भडाना, बबली, संजीव झा, ब्रह्म, महेन्द्र, महेश, भाटी और विनय मिश्रा प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

Watch This Video Till End….

देश के विभिन्न राज्यों के आम की किस्मों की उम्दा प्रदर्शनी और शिवालिक की पहाड़ियों की खुशनुमा फिज़ा में आज यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर में 28वें आम मेले का रंगारंग आगाज़ हुआ।

पंचकूला, 6 जुलाई-

मैंगो मेला पिंजौर में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए स्कूली बच्चे और आम चूसने की प्रतियोगिता में भाग लेते हुए युवा और वरिष्ठ नागरिक। 
 

देश के विभिन्न राज्यों के आम की किस्मों की उम्दा प्रदर्शनी और शिवालिक की पहाड़ियों की खुशनुमा फिज़ा में आज यादविन्द्रा गार्डन पिंजौर में 28वें आम मेले का रंगारंग आगाज़ हुआ। इस मेले में हरियाणा के साथ-साथ उतराखण्ड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और अन्य राज्यों के आम उत्पादक किसानों ने आम की विभिन्न प्रजातियों का पंजीकरण करवाया और लगभग 4 हजार प्रविष्टियों के साथ यह मेला आम्रपाली, लंगड़ा, अलफून्सो व अन्य किस्मों के साथ मिठास और सुंदरता की छटा बिखेर रहा था। इसके अलावा इस मेले में स्कूली बच्चों की विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभागिता भी मेले के आकर्षण को बढाने के साथ-साथ दर्शकों को अलग-अलग कलाओं से रू-बरू करवा रही थी। इसके अलावा पूरे मेले में की गई आकर्षक सजावट और लोक कलाकारों की बेहतरीन प्रस्तुति भी मेले की खूबसूरती को चार चांद लगा रही थी। मेले में शिल्पकारों ने अपने स्टाल लगाए हैं। वहीं फूड स्टाल हरियाणा के कुरुक्षेत्र, फरीदाबाद, पानीपत, रोहतक व यमुनानगर के  होटल मैनेजमेंट संस्थानों के विद्यार्थियों द्वारा लगाए गए है।


मेले में जहां मंच पर स्कूली बच्चों के नृत्य और सांस्कृतिक कलाकारों द्वारा दी गई प्रस्तुतियां दर्शकों का मनोरंजन कर रही थी वहीं यादविन्द्रा गार्डन में सारंगी वादक व अन्य लोक कलाकारों की प्रस्तुतियां भी दर्शकों को आकर्षित कर रही थी। इस मौके पर आम चूसने की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के जुनियर वर्ग में वारिस ने प्रथम स्थान हासिल किया। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में पांच आम खाकर राकेश कुमार ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया और आम चूसने में अपनी दक्षता सिद्ध की। 

For Sale


पर्यटन विभाग के निदेशक विकास यादव ने बताया कि मेले में आयोजित रंगोली प्रतियोगिता के जुनियर वर्ग में अमरावती स्कूल सूरजपुर प्रथम, सेंट विवेकानंद स्कूल पिंजौर द्वितीय व नोबल हाई स्कूल पिंजौर तृतीय स्थान पर रहा। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में नोबल हाई स्कूल, अमरावती स्कूल सूरपुर, सिक्ख हाई स्कूल कालका क्रमशः प्रथम, द्वितीय  और तृतीय स्थान पर रहे जबकि इस वर्ग में सेंट विवेकानंद स्कूल पिंजौर ने सांत्वना पुरस्कार हासिल किया। एकल नृत्य प्रतियोगिता में छह से आठ वर्ष आयु वर्ग में संत बीरज़ स्कूल कालका की सोहानी ने प्रथम, डाॅल्फिन इंटरनेशनल स्कूल पिंजौर की अंकिता नेगी ने द्वितीय और बाल भारती स्कूल पिंजौर की काव्या ने तृतीय स्थान हासिल किया। एकल नृत्य 9 से 12 वर्ष आयु वर्ग में डीसी माॅडल स्कूल की स्वाती पहले, अमरावती भवन विद्यालय पिंजौर की मौर्या ने द्वितीय और सेंट सोल्जर स्कूल ढकोली की मिष्ठी ने तृतीय स्थान हासिल किया। 

For Sale
Global Spaces


फेस पेंटिंग प्रतियोगिता के जुनियर वर्ग में डीसी माॅडल सेक्टर 7 पंचकूला की फलक और प्रज्ञा, नोबल हाई स्कूल पिंजौर की प्रियंका व आईशा, सेंट विवेकानंद स्कूल एचएमटी पिंजौर की कल्पना व प्रिया क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। इस प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में न्यू पब्लिक स्कूल चण्डीगढ की अकांक्षा व अंजलि प्रथम, डीसी माॅडल स्कूल पंचकूला की शालिनी व जिया द्वितीय और अमरावती स्कूल सूरजपुर के रमन व कुनाल तृतीय स्थान हासिल करने में सफल हुए। 

Watch This Video Till End….

हादसा : निर्माणाधीन टोल टैक्स के डिवाइडर से टकराई गाड़ी, 3 युवकों की उस समय दर्दनाक मौत हो गई

फरीदाबाद:

 उत्तरप्रदेश में कोसीकलां में स्थित कोकिला वन धाम में बने शनिदेव की परिक्रमा देकर वापस लौट रहे पांच युवकों में से 3 युवकों की उस समय दर्दनाक मौत हो गई जब उनकी गाड़ी फरीदाबाद के गदपुरी में निर्माणाधीन टोल टैक्स के डिवाइडर में जा टकराई, जबकि इस हादसे में कार में ही सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए जिनकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के लिए रैफर कर दिया गया है। 

परिजनों ने टोल टैक्स का निर्माण करने वाली कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में इत्तेफाकया हादसा बताते हुए मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली के बिजवासन निवासी और उनके रिश्तेदार उत्तर प्रदेश  के कोसीकला स्थित शनिदेव के मंदिर में पूजा करने के लिए गए थे और शनिवार सुबह जब वहां से वापस लौट रहे थे तो नेशनल हाइवे पर पृथला विधानसभा के पास गदपुरी में बन रहे निर्माणाधीन टोल टैक्स के निर्माणाधीन डिवाईडर से उनकी गाड़ी टकरा गई । 

For Sale

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मौके पर ही गाड़ी में सवार 3 युवकों की मौत हो गई, जिसमें बिजवासन निवासी धीरज और कार्तिक तथा गुरुग्राम निवासी हिमांशु की तो मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि हादसे में घायल विकास और वरुण की गंभीर अवस्था को देखते हुए दिल्ली के लिए रैफर कर दिया गया जहां उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। 

फिलहाल पुलिस ने तीनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए फरीदाबाद के बादशाह खान अस्पताल में भिजवाया है।

परिजनों की मानें तो उन्होंने मौके पर जाकर देखा था कि निर्माणाधीन टोल के डिवाइडर या उसकी दीवारों पर कोई भी रिफ्लैक्टर या अन्य सुविधा उपलब्ध नहीं थी जिसके कारण उनकी गाड़ी निर्माणाधीन टोल टैक्स की दीवार से टकरा गई जिससे यह हादसा हुआ है। गदपुरी पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद कुमार का कहना है कि जैसे ही सूचना प्राप्त हुई तो वे मौके पर पहुंचे और वहां से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जबकि मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल में भिजवा दिया।

Watch This Video Till End….

राहुल गांधी के इस्तीफे पर सीएम अमरिंदर बोले- पार्टी को युवा नेता की जरूरत

कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान आया है। उनका कहना है कि राहुल गांधी ने जो फैसला लिया, वह दुर्भायपूर्ण है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने युवा नेतृत्व में पार्टी की बागडोर संभालने और इसे और ऊचाइयों पर ले जाने का रास्ता दिखा दिया था।  मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सबसे बड़ी आबादी वाला देश है, ऐसे में ये स्वभाविक है कि एक युवा नेता ही उस आबादी को समझा पाएगा, साथ ही लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं से जोड़कर अपने आप को और प्रभावी ढंग से जोड़ पाएगा।

लेकिन इस सच को भी झुठलाया नहीं जा सकता कि पार्टी को इस समय एक युवा नेता की ही जरूरत है। जो अपने हुनर, कौशल और जज्बे से पार्टी में जान फूंक सके।

पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में काम कर सके। सीडब्ल्यूसी से मेरा आग्रह है कि युवा नेता को ही पार्टी अध्यक्ष की कमान सौंपने की दिशा में सोचें, ताकि वह जमीनी स्तर पर काम करके पार्टी को जन-जन में लोकप्रिय बनाए।

Watch This Video Till End….