पुलिस थाना चण्डीमंदिर : पंचकुला की टीम द्वारा दहेज के मामले मे आरोपी गिरफ्तार

पंचकूला,

पुलिस थाना चण्डीमंदिर, पंचकुला की टीम द्वारा थाना के अभियोगांक संख्या 145/19 धारा 323, 377, 406, 420, 498-ए, 506 भा0द0सं0 के तहत आरोपी नारायण राय को विधी-पूर्वक गिरफ्तार कर लिया गया है । गिरफ्तार आरोपी नारायण राय पुत्र रोशन लाल जिला करनाल के बड़ागांव का रहने वाला है ।

For Sale

इस प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुए बतलाया गया कि दिनांक 25.05.2019 को थाना चण्डीमंदिर मे एक महिला द्वारा दहेज प्रताडना, मारपीट एवं जान से मारने की धमकी देने बारे एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी । पुलिस द्वारा अभियोग मे कार्यवाही करते हुए आरोपी नारायण राय को गिरफ्तार कर लिया गया है । आरोपी को पेश माननीय न्यायालय करके न्यायिक हिरासत मे भेजा गया है।

Watch This Video Till End….

एक अल्टो कार संतुलन बिगड़ने के कारण सड़क से नीचे गिर गई

पिंजौर-

शहर के नवानगर गांव के पास आज सुबह एक अल्टो कार संतुलन बिगड़ने के कारण सड़क से नीचे गिर गई जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस अधिकारी बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सुबह एक अल्टो गाड़ी सड़क से नीचे गिर गई है,

For Sale

और सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई जहां उन्होंने पाया कि गाड़ी में 4 लोग सवार थे जो कि चंडीगढ़ से नालागढ़ की ओर जा रहे थे पुलिस के अनुसार गाड़ी में से सभी लोगों को निकालकर पीजीआई चंडीगढ़ इलाज के लिए भेज दिया

Watch This Video Till End….

हरियाणा पुलिस द्वारा यमुनानगर जिले से वाहन चोर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई 30 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

चंडीगढ़, 2 जुलाई – 

हरियाणा पुलिस द्वारा यमुनानगर जिले से वाहन चोर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की गई 30 मोटरसाइकिल बरामद की गई हंै।  पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर में पहलवानपुर निवासी विशाल उर्फ विकास व बिशनपुर निवासी कुलबीर के रूप में हुई है। 

जिले में वाहन चोरी की घटनाओं की शिकायत मिलने के बाद वाहनों की चोरी पर नकेल कसने के लिए डिटैक्टीव स्टाफ यमुनानगर ने पुलिस अधिकारियों की दो विशेष टीमों का गठन किया। खुफिया नेटवर्क के जरिए जुटाए गए इनपुट पर काम करते हुए पुलिस टीमों ने दोनों आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से गिरफतार किया। 

For Sale

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों से चोरी की गई 36 मोटरसाइकिलों की वारदात को स्वीकार किया है। यह भी खुलासा हुआ है कि उनकी नीयत चोरी किए गए वाहनों के फर्जी दस्तावेज बनाने की थी। लेकिन इससे पहले कि वे अपने अनैतिक कार्य में सफल हो पाते, पुलिस ने गुप्त सूत्रों के आधार पर उन्हें काबू कर लिया। उन्होंने लोगों से वाहनों की बिक्री-खरीद शुरू करने व कम कीमतों पर एजेंसी से पुरानी मोटरसाइकिलों को लाने बारे बताया था।  इस मामले में और पूछताछ चल रही है ताकि अपराध की अन्य घटनाओं में उनकी भागीदारी का पता लगाया जा सके और अन्य चोरी के वाहनों को भी बरामद किया जा सके।

Watch This Video Till End….

जागरूकता की चोट से होगा नशा पर प्रहार, नशा मुक्ति निषेध समारोह 4 को सीडीएलयू में

सिरसा 2 जून। 

हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य व केंद्र सरकार में राज्यमंत्री श्री रतनलाल कटारिया करेंगे शिरकत


                         हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा 4 जुलाई को सिरसा में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नशा मुक्ति निषेध समारोह के बारे में जानकारी देते हुए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव श्री कृष्ण ढुल ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के महामहिम राज्यपाल व हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के प्रधान श्री सत्यदेव नारायण आर्य जी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्र सरकार में राज्य मंत्री श्री रतनलाल कटारिया, राज्यमंत्री श्री कृष्ण बेदी व सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल शिरकत करेंगी। कार्यक्रम सुबह 9 बजे से आरंभ होगा। कार्यक्रम का आयोजन चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय ऑडिटोरियम सिरसा में होगा। उन्होंने सभी लोगों को समारोह में पहुंचने के लिए निमंत्रण दिया। मानद महासचिव श्री कृष्ण ढुल ने बताया कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय नशा मुक्ति निषेध समारोह के जरिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद लोगों में जागरूकता का संदेश पहुंचाना चाहती है।

For Sale

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश में 4 नशा मुक्ति केंद्र चलाए जा रहे हैं। जिनके माध्यम से 37 हजार से अधिक लोगों ने नशे से मुक्ति पाई है और मुख्यधारा में प्रवेश किया है। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित नशामुक्ति केंद्रों से 37 हजार से अधिक लोगों ने पाई नशे से मुक्ति  कृष्ण ढुल जी ने कहा कि बढ़ता नशा वर्तमान समय में सबसे बड़ी समस्या के रूप में हमारे सामने खड़ा है। सबके एकजुट प्रयासों से नशे को मात दी जा सकती है। उसके लिए पूरे समाज को मिलकर एक साथ प्रयास करना होगा। तभी हम नशे को हरा सकते हैं। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि वह भी नशा मुक्ति के खिलाफ हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा नशा मुक्ति निषेध अभियान में सहयोग करें और नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक करें ताकि हमारा समाज नशा मुक्त हो सकें।

Watch This Video Till End….

राज्य स्तरीय गुरू नानक प्रकाशोत्सव के आमंत्रण का जन-जन तक जाए संदेश : चौपड़ा

सिरसा,2 जुलाई।

समारोह की तैयारियों को लेकर सुरखाब में डीआईपीआर के निदेशक समीरपाल सरो की अध्यक्षता में हुई बैठक


                      ये बड़े ही हर्ष का विषय है कि 4 अगस्त को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन सिरसा की पुलिस लाईन में किया जा रहा है। आयोजन में किसी विशेष वर्ग की नहीं अपितु जन-जन की भागीदारी हो, इसके लिए समारोह में आमंत्रण का संदेश हर प्रदेशवासी के पास पहुंचे। इस कार्य में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग अपनी अहम भूमिका निभा सकता है। 
यह बात हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन जगदीश चौपड़ा ने आज स्थानीय सुरखाब पर्यटन केंद्र में आयोजित प्रदेश के सभी डीआईपीआरओ की बैठक को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीरपाल सरो, उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, विभाग के अतिरिक्त निदेशक सुभाष सिहाग, संयुक्त निदेशक कुलदीप सैनी व एएसपी सुरेश कुमार हुड्डा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अजीत सहित प्रदेश के सभी उप निदेशक व सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी उपस्थित थे। 
श्री जगदीश चौपड़ा ने कहा कि 4 अगस्त को गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सिरसा की पुलिस लाईन में आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय समारोह देश की प्रतिष्ठा को बढाने वाला आयोजन होगा। इस आयोजन को जन-जन की भागीदारी से वास्तविक रूप में राज्य स्तरीय बनाने के लिए इसके आमंत्रण का संदेश हर प्रदेशवासी तक जाना चाहिए। इस कार्य में लोक संपर्क विभाग की भूमिका अहम होगी, इसलिए समारोह में लोगों के आमंत्रण के लिए बेहतर कवरेज करके अधिकारी इस पुण्य के कार्य में भागीदार बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुरू नानक देव व गुरू गोबिंद सिंह जैसी सख्सियत को किसी भी दायरे में बांधना उचित नहीं होगा, क्योंकि वे पूरी मानवता के प्रेरणा के स्रोत थे। इसलिए अधिकारी पूरी लग्न व संपर्णता के भाव से कार्य करते हुए आयोजन का संदेश जन-जन तक पहुंचाने का काम करें, जिससे समारोह में किसी विशेष वर्ग का नहीं बल्कि पूरे समाज को प्रतिबिंब नजर आए। उन्होंने कहा कि गुरूनानक देव जी की वाणी आज भी उतनी ही सार्थक है और मानवता के कल्याण में अहम भूमिका रखती है। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरूषों के जन्म दिवस को हम सबको मिलकर मनाना चाहिए। इससे न केवल उन महान आत्माओं का संदेश जनता मिलता है बल्कि आपसी सौहार्द भी मजबूत होता है। 

महानिदेशक समीर पाल सरो ने अधिकारियों को दिए आयोजन को लेकर बेहतर कवरेज करने के निर्देश


महानिदेशक समीरपाल सरो ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के आयोजन की जिम्मेवारी सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग को दी गई है। सभी सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी इस जिम्मेवारी पर खरा उतरते हुए विभाग का मान बढाने के साथ-साथ गुरू नानक देव जी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि आयोजन होने में अभी एक महीने के करीब है, इसलिए डीआईपीआरओ अपने जिला से संबंधित गुरूद्वारों व ऐसे श्रद्धालुओं का चिन्हित करें जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में उल्लखनीय उपलब्धियां दर्ज की हों और अनुकरणीय हों। ऐसे महानुभवों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। इसके अलावा प्रति दिन एक लेख गुरू नानक देव जी के विचारों पर प्रकाशित करवाएं ताकि 4 अगस्त को होने वाले राज्य स्तरीय समागम में प्रदेश के कौने-कौने से लोगों की भागीदारी हो सके। उन्होंने कहा कि सभी जिला प्रमुख गुरूद्वारों पर सामग्री एकत्रित करके उसे मुख्यालय भिजवाएं जाए। इसकी एक सीरिज चलाई जाएगी और समारोह के उपरांत पुस्तिका के रूप में प्रकाशन भी किया जाएगा।  

For Sale


उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा कि जिला सिरसा के लिए यह सौभाग्य का विषय है कि गुरू नानक देवी जी का 550वां प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह पुलिस लाईन में मनाया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के कौने-कौने से श्रद्धालु भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि आयोजन की सफलता के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही हैं। समागम में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं के अनुरूप ही व्यवस्थाएं की जाएंगी, जिसमें पार्किंग, लंगर, प्रदर्शनी व मुख्य स्थल आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हजारों की संख्या में आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए भी स्थान चिन्हित किए जा रहे हैं, ताकि आवागमन के पुख्ता प्रबंध हो सकें। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। 

Watch This Video Till End….

Special Lecture at PU

Chandigarh July 2, 2019 

The Department of Defence and National Security Studies, Panjab University, Chandigarh organised a special lecture on the theme “Importance of the Indian Ocean Region in the world politics” by Vice Admiral H. S. Malhi (Retd.), AVSM, VSM, Former Fleet Engineer Officer of the Western Fleet of the Indian Navy and former Chairman and Managing Director of the Mazagaon Dock Ltd. Mumbai, here today in the department 
premises. 


        In the lecture, Admiral Malhi explains the significance of Indian Ocean and the challenge posed by the increasing presence and influencing of China in the Indian Ocean. Emphasising the importance of Indian Ocean, he points out that it is the third largest ocean in the world along with the 2.6 billion littoral states’ population. It connects Africa to the East Asia through the South Asia. Majority of the oil and trade supplies of the world passes through the sea lanes of communication (SLOC) of this Ocean. This region would remain the geopolitical hotspot of the 21st century considering its importance.  He also mentioned famous naval strategist Alfred Mahan 
who said that whosoever controlled the Indian Ocean would control the Asian continent. 


All the major world powers like Portuguese, Dutch, Britisher and now the US controlled all the strategic points in this ocean to control the trade. 
     

  He said that India adopted continental approach after its independence because majority of foreign invasion it faced via land border not through the sea. It did not aspire to be regional power and pursued policy of non-alignment. It recognized the importance of this region only in the 1970s. In the 1980s, India Showed its involvements in the countries like Mauritius, Seychelles, Sri Lanka and Maldives.   

For Sale


        While highlighting China’s dependence on its trade passing through the Indian Ocean, the Admiral discussed how China has stepped up its presence in this ocean by deploying its naval assets in the Indian Ocean and construction of several ports in various countries located here. China has pursued it with high enthusiasm after start of it One Belt One Road (OBOR) initiative. He also discussed the importance of the straits of Malacca and how its proximity from the Andaman and Nicobar Chain of Islands 
puts India in a strategic position from where it can dominate the trade passing through this choke point. Lastly, he also discussed the various roles and responsibilities of the Indian Navy in the military, diplomatic and constabulary domains. He advised the India to have close relations with the Indian Ocean littoral states prevent them falling squarely in the lap of China.

The lecture was attended by members of various faculty members, serving and retired armed forces officers pursuing various courses in the department, research scholars and students. The lecture was followed by a questions and answers session with the audience.

Watch This Video Till End….

University Business School, Panjab University, Chandigarh shall hold 2nd Counseling-Cum-Admission Session for admission to vacant seats of MBA

Chandigarh July 2, 2019 

University Business School, Panjab University, Chandigarh shall hold 2nd 
Counseling-Cum-Admission Session for admission to vacant seats of MBA 
(Entrepreneurship) of UBS, for the academic session 2019-2020 (as per the Provisional Merit list displayed on the website on http://ubsadmissions.puchd.ac.in) on  5st July, 2019(Friday) for all  Categories. 

For Sale


        Candidates have already been informed on their registered email id etc.In case any candidate has not received the official intimation on his/her 
registered email address, he/she should contact the O.S. (UBS) on email: 
arubs@pu.ac.in

Watch This Video Till End….

PU-LL.B. (3 Year Course) Entrance Test-2019 conducted by Panjab University

Chandigarh July 2, 2019 

This is for the information of the candidates in particular and public in 
general that the objections received from the candidates and their resolved status against Answer-key of PU-LL.B. (3 Year Course) Entrance Test-2019 conducted by Panjab University on 22nd June 2019 is available on the Website i.e. http://exams.puchd.ac.in/show-noticeboard.php

For Sale

        The candidates can file their cross-objections (if any) regarding discrepancy and accuracy of the answers by email at arcet@pu.ac.in, by July 04, 2019 up to 11:00 a.m.

Watch This Video Till End….

PU

Chandigarh:

 Panjab University, Chandigarh has invited eligible candidates for walk in 
interview for 2 part-time Counsellors/Advisors purely on temporary basis, one male and one female to be hired to counsel the University Students and they will be paid an honorarium of Rs. 20,000/- per month per head. Resume can be sent in advance at dsw@pu.ac.in


        The qualification for the candidates is MA (Psychology) with minimum 55% marks and should have studied the option of counselling in MA. The date and time of counselling is 30.7.2019 at 11.30 am at PU College Bhawan, Near Boys Hostel No. 7. 

For Sale

Candidates are advised to bring original certificates at the time of 
interview. 

Watch This Video Till End….

प्रदेश की योजनाओं व विकास कार्यों का प्रभावी रूप से हो प्रचार-प्रसार:सरो

सिरसा,2 जुलाई।

कहा पैट्रोल पंप, अस्पताल, बस स्टैंड आदि पर होर्डिंग्ज के माध्यम से किया जाएगा सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार

प्रदेश सरकार ने लोगों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने की दिशा में अनेकों योजनाएं चलाई हैं। इन योजनाओं का सीधे रूप से पात्र व्यक्ति तक लाभ भी पहुंचा है। योजनाओं व विकास कार्यों से जन-जन को अवगत करवाने के उद्ेश्य से इनका इलैक्ट्रोनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से प्रभावी रूप से प्रचार-प्रसार किया जाए। 

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने लोक संपर्क अधिकारियों की बैठक ले की प्रचार-प्रसार कार्यों की समीक्षा


                           ये निर्देश सूचना,जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो ने आज सुरखाब पर्यटन केंद्र में आयोजित मासिक समीक्षा बैठक में उपस्थित जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहे। इस अवसर पर उन्होंने विभाग द्वारा सरकार की विकासात्मक नीतियों व कार्यों के प्रचार-प्रसार कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


                           उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग एक कड़ी का काम करते हुए आम जनता तक सरकार की योजनाओं व नीतियों की जानकारी पहुंचाता है। इसलिए प्रदेश सरकार के लिए विभाग की महता अपने आप में बढ जाती है। ये विभाग के अधिकारियों के लिए बड़े गौरव का विषय है कि स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को इतनी इंप्रोटैंस दी है। उन्होंने कहा कि सभी डीआईपीआरओ मुख्यमंत्री के इस विश्वास पर खरा उतरते हुए प्रदेश सरकार की योजनाओं व नीतियों को इलैक्ट्रोनिक व प्रिंट मीडिया के माध्यम से जनता के समक्ष रखें। प्रदेश सरकार ने महिला सुरक्षा,पारदर्शी भर्ती व्यवस्था, उज्जवला योजना आदि अनेकों योजनाएं लागू की हैं, जिससे लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठा है। उन्होंने कहा कि डीआईपीआरओ योजनाओं के ऐसे लाभ पात्र गांव व व्यक्तियों की स्टोरी व लेख प्रकाशित करें जो पहले ऐसी योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते थे और अब वर्तमान सरकार की पारदर्शी सोच के चलते उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

For sale


                           उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपनी ताकत को पहचानते हुए सरकार की योजनाओं को प्रभावी रूप से प्रचारित करें। इसके लिए होर्डिंग, पंप लैट, फोल्डर आदि के माध्यम से लोगों तक सरकार की सोच को पहुंचाने का काम करें। उन्होंने कहा कि डीआईपीआरओ के पास सरकार की योजनाओं व नीतियों के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के चलते दो महीने का समय ही शेष है, इसलिए सभी अधिकारी गंभीरता के साथ कार्य करते हुए प्रदेश सरकार के विकासात्मक कार्यों व योजनाओं का इस रूप में प्रचार-प्रसार करें, ताकि सरकार का कार्य धरातल स्तर पर लोगों को नजर आएं। उन्होंने कहा कि पैट्रोल पंप, बसों, बस स्टैंड आदि पर प्रदेश सरकार की योजनाओं के होर्डिंग लगाए जाएंगे। सभी डीआईपीआरओ यह सुनिश्चित करेंगे कि वे समय-समय पर इनकी समीक्षा करते हुए रिपोर्ट करेंगे। महानिदेशक ने इस अवसर पर विभाग की भजन पार्टी कलाकारों को वर्दी भी वितरित की। 


                           इस बैठक में संयुक्त निदेशक सुभाष सिहाग, डा. कुलदीप सैनी, उप निदेशक राज सिंह, डा. साहिब राम गोदारा, वेद प्रकाश,नीरजा भल्ला,वंदना, उर्वशी रंगारा,आर.एस. सांगवान सहित प्रदेश के सभी जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी मौजूद थे।

Watch This Video Till End….