147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

57 युवाओं ने सरकारी महाविद्यालय, कालका में किया रक्तदान

For Detailed

पंचकूला 7 अक्टूबर- श्रीमती अरुणा आसिफ अली सरकारी पी जी महाविद्यालय, कालका द्वारा श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला एवं जिला रेड क्रॉस सोसायटी पंचकूला एवं ब्लड बैंक, सिविल हॉस्पिटल पंचकूला के सहयोग से कॉलेज परिसर में रक्तदान जागरूकता शिविर लगाया गया।

call 9914976044

रक्तदान शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय की प्राचार्या कामना के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने युवाओं का आहवान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग ले और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखे। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

महाविद्यालय की ब्लड कैंप इंचार्ज नीतू चौधरी एवं श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। आज रक्तदान जागरूकता शिविर में 77 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया 57 ने रक्तदान किया और 20 को स्वास्थ्य जांच के बाद रक्तदान के लिए मना किया गया। इस अवसर पर कॉलेज स्टॉफ के प्रोफेसर सुशील कुमार वर्तमान पदोन्नत प्राचार्य का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर कॉलेज की प्रोफेसर डॉ नीरू, प्रोफेसर डॉ गीता कुमारी, डॉ नवनीत नैंसी, डॉक्टर यशवीर एवं प्रोफेसर डॉ बिंदू और एन सी सी के विद्यार्थी एवं श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के गुलशन कुमार, बिन्नी, सुरेंद्र सिंह एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

रक्तदाताओं को प्रशंशा पत्र, समृति चिन्ह एवं बेज देकर प्रोत्साहित किया।

https://propertyliquid.com