147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

5 व 6 अप्रैल को खुलेगा पोर्टल, किसान फसल का जरूर करवा लें पंजीकरण : एसडीएम दिलबाग सिंह

ऐलनाबाद, 2 अप्रैल।

For Detailed News-


एसडीएम दिलबाग सिंह ने कहा कि किसानों की सुविधा के मद्देनजर मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल को 5 व 6 अप्रैल को खोला जाएगा। जो किसान फसल का पंजीकरण नहीं करवा सके, वो इस अवधि में अपनी फसलों का पंजीकरण अवश्य करवा लेंं, ताकि उन्हें फसल बेचने में किसी प्रकार की असुविधा न हो। फसल का पंजीकरण नजदीकी कामन सर्विस सेंटर(सीएससी) में जाकर आसानी से करवा सकते हैं।

https://propertyliquid.com


उन्होंने कहा कि मंडी में फसल बेचने के लिए मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर फसलों का पंजीकरण होना जरूरी है। इसलिए किसानों को चाहिए कि वे फसलों का विवरण पोर्टल पर अवश्य ही दर्ज करवा दें। फसल पंजीकरण के लिए परिवार पहचान-पत्र को अनिवार्य किया गया है, इसलिए जिन किसानों ने अपने परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाए हैं, वे अपना परिवार पहचान-पत्र भी अनिवार्य रूप से बनवा लें।
एसडीएम ने उपमंडल के किसानों से आह्वान किया है कि पंजीकरण करवाने से वंचित रहे किसान 5 व 6 अप्रैल को अपनी रबी फसलों का पंजीकरण मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अवश्य करवाएं। किसान कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) पर जाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके अलावा कृषि विभाग की वेबसाइट या पोर्टल मेरी फसल मेरा ब्यौरा पर स्वयं भी पंजीकरण कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि फसल पंजीकरण से किसानों को जहां फसल बेचने में आसानी होगी, वहीं कृषि संबंधी अन्य सुविधाओं का लाभ भी उठा सकेंगे।