*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

36वें दो दिवसीय स्प्रिंग फेस्टिवल का श्रीमती वर्षा खांगवाल ने दीप प्रजव्वलित कर किया शुभारंभ 

क्लाकारों और बच्चांे की बेहतरीन प्रस्तुति बनी मेले का आर्कषण

पिछले 35 वर्षों से एचएसवीपी स्प्रिंग फेस्टिवल का कर रहा है आयोजन- प्रशासक

For Detailed

पंचकूला, 2 मार्च- हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक श्रीमती वर्षा खांगवाल ने आज सैक्टर- 5 के यवनिका गार्डन में एचएसवीपी द्वारा आयोजित 36वें दो दिवसीय स्प्रिंग फेस्टिवल का धूमधाम से दीप प्रजव्वलित कर शुभारंभ किया। 

 श्रीमती खांगवाल ने बताया कि आज टाउन पार्क सेक्टर 5 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्प्रिंग फेस्टिवल-2024 के शुभारंभ से जिलावासियों और बच्चांे को अपनी प्रतिभा दिखानंे का एक उचित प्लेटफार्म उपलब्ध होगा। इसके उपरांत श्रीमती खांगवाल ने मेले में लगाए गए स्टॉलों का दौरा किया और विभिन्न किस्मों के फूलों के बारे में गहनता से जानकारी हासिल की और उनकी सराहना की। 

 हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक ने बताया कि स्प्रिंग फेस्टिवल 35 वर्षों से एचएसवीपी आयोजित कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस मेले में ट्राईसिटी की अकेडमी और विभिन्न संस्थाओं ने भी अपनी रूचि दिखाई और प्रतियोगिताओं में अपना प्रदर्शन किया। उन्होने बताया कि स्प्रिंग उत्सव में पलवल बनचारी की टीम ने ढोल और नगाडों के माध्यम से दर्शकों का मनांेरंजन किया। शहीद बाबा दीप एकेडमी की गतका टीम ने गतका के बेहतरीन प्रस्तुति से दर्शकों की तालियां बटौरी। गोहाना के अशोक जादूगर ने अपने जादू से दर्शकों को हैरान कर दिया। इसके अलावा बाजीगर पार्टी ने अपने हैरतअंगेज करतबों से लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। मेले में जिला के स्कूली बच्चों द्वारा फैंेसी ड्रैस, रंगोली, वेस्ट चीज मैनेजमेंट, फलावर अरंेजमेंट, मेहंदी, टैटू, पाॅट पेंटिंग, और विभिन्न प्रकार की क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। फैंेसी ड्रैस में विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने धावक मिल्खा सिंह ने बैडमिंटन खिलाडी पीवी संधू, कुश्ती खिलाडी गीता फौगाट, चाचा चैधरी, बिक्रम बेताल, रानी लक्ष्मीबाई, बार्बी डाॅल, टैनिस प्लेयर, तीरअंदाजी, श्रवण कुमार, सीता , हैपी प्रिसंेस जैसे बडे खिलाडियों व अन्य महान हस्तियों पर फैंसी डैªस के माध्यम से डीसी माडल स्कूल, सीएलडीएवी, हंसराज, शौपिंस, लिटिल फलावर तथा अन्य स्कूलों के बच्चों ने अपना बेहतरीन प्रर्दशन किया। राज्य सरकार द्वारा सम्मानित शिव बातिस ने अपनी बेहतरीन हस्त निर्मित पेंटिंग का प्रर्दशन आकर्षण का केंद्र बना। मेले में कलाकारों द्वारा कच्ची घोडी डंास की प्रस्तुति ने दर्शकों की तालियां बटौरी। श्रीमती खांगवाल ने मेले में दिखाई गई कलाकृति व कलाकारों की सराहना कर उनका मनोबल बढाया। 

 श्रीमती खांगवाल ने बताया कि कल रविवार को स्प्रिंग फेस्टिवल के पुरूस्कार वितरण समारोह व समापन समारोह में हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करंेगे। 

 स्प्रिंग फेस्टिवल में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत व लग्न से उत्सव के आयोजन की हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक श्रीमती वर्षा खांगवाल ने सराहना की। 

 इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के संपदा अधिकारी मानव मलिक, हार्टिकल्चर एससी अशोक राणा, सिविल एससी राजीव शर्मा, सीएसजीजीए अनुकुल त्रिपाठी, कैक्टस गार्डन की मैनेजर डाॅ. निधि भारद्ववाज, कार्यकारी अभियंता एनके पायल, , एसडीओ सुखदीप सिंह, स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी के अधिकारी डीपी सोनी, डीपी सिंघल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com