147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

307 शहीदों के सम्मान में साइकिल यात्रा

हिसार, 22 मार्च। हिसार के मिर्जापुर की शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वीर चक्र, वेलफेयर सोसाइटी 1971 के भारत-पाक युद्ध में शहीद हुए हरियाणा के 307 शहीदों के लिए पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा का आयोजन कर रही है। इसका पहला चरण हिसार समेत 14 जिलों में  23 से 27 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। बाकी जिलों में दूसरा चरण इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर में सम्पन्न होगा। 

यह जानकारी गांव नियाना निवासी कर्नल धर्मवीर नेहरा ने दी। कर्नल नेहरा इस समय भटिंडा में एनसीसी की घुड़सवारी यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर हैं, इस यात्रा का समन्वय कर रहे हैं।

इसके तहत हिसार में 15 शहीदों के परिवार और उनके गांव के कुल 21 साइकल सवारों को एडीसी अनीश यादव मंगलवार 23 मार्च को सुबह 9 बजे लघु सचिवालय के पास स्थित शहीद स्मारक से  हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। साइकिल यात्रा 27 मार्च को शाम 4 बजे गांव मिर्जापुर के शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वीरचक्र स्टेडियम में स्थित स्मारक पर पहुंचेगी।

https://propertyliquid.com

कर्नल धर्मवीर नेहरा के अनुसार इस यात्रा का उद्देश्य है कि हर शहीद के गांव के प्रवेश द्वार पर शहीद का नाम, उस गांव के स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर, गांव में शहीद की प्रतिमा स्थापित करना, शहीद के नाम पर स्टेडियम या पार्क बनवाना और गांव में शहीद के नाम पर हर साल शहीदी दिवस मनाने की परंपरा शुरू करना है।गौरतलब है कि 1971 के युद्ध में शहीद हुए लेफ्टिनेंट हवासिंह के नाम पर बनी शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वीरचक्र वेलफेयर सोसाइटी मिर्जापुर हिसार ने इस युद्ध में हरियाणा के 307 शहीदों को पहचान दिलाने के लिए एक बड़ी मुहिम छेड़ रखी है। 

कर्नल धर्मवीर नेहरा ने अपील की है कि सभी प्रदेशवासी इस यात्रा का दिल खोलकर स्वागत करें और शहीदों को उचित मान-सम्मान दिलाने में शहीद लेफ्टिनेंट हवासिंह वीरचक्र वेलफेयर सोसाइटी मिर्जापुर की मदद करें।