147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

30 नवंबर को खंड सिरसा में आयोजित किया जाएगा पहला अंत्योदय ग्राम उत्थान मेला : उपायुक्त अनीश यादव

– उपायुक्त ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को लेकर अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश


सिरसा, 22 नवंबर।

For Detailed News-


उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का उद्देश्य पात्र परिवारों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देकर, उनकी आय में वृद्धि करना है। इसके लिए जिला के शहरी व ग्रामीण इलाकों में 30 नवंबर से अंत्योदय ग्राम उत्थान योजना मेलों का आयोजन किया जाएगा।


उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, नगराधीश गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए रोमिल होतवानी, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी नरेश बत्तरा सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

https://propertyliquid.com


उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप योजना है। इस योजना का उद्देश्य जिन परिवारों की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपये से कम है, उन्हें विभिन्न विभागों की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुचा कर उनकी आय में वृद्धि करना है। उन्होंने निर्देश दिए कि इन मेलों में विभिन्न 19 विभागों की सौ से अधिक योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को पहुंचाया जाएगा। योजना के तहत जिला में अबतक 1933 पात्र परिवारों को चिन्हित किया गया है। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग के कर्मचारियों की टीम बनाएं, जो मेला में आने वाले लोगों को अपने विभाग से संबंधित योजनाओं की जानकारी सही ढंग से दे और मौके पर ही योजना के तहत उनके आवेदन भी करवाए जाए। इसके लिए संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्रों में नोडल अधिकारी नियुक्ति किए गए हैं। नगर परिषद सिरसा क्षेत्र के लिए सीईओ जिला परिषद को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।