*श्रीमती अरूणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन*

24 से लगेंगे कानूनी जागरुकता शिविर, लोगों को दी जाएगी कानूनी जानकारी

सिरसा, 23 अप्रैल।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से जिला में कानूनी जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा। आगामी 24 से 27 अप्रैल तक जिला के विभिन्न गांवों व शैक्षणिक संस्थान में इन शिविरों का आयोजन किया जाएगा। पैनल अधिवक्ता लोगों को विभिन्न विषयों पर कानूनी जानकारी देने के साथ-साथ विधिक सेवा प्राधिकरण के योजनाओं के बारे में अवगत करवाएंगे।

यह जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनमोल सिंह नयर ने दी। उन्होंने बताया कि शिविरों में अधिवक्ता लोगों को मानसिक रुप से बीमार, दिव्यांग व्यक्तियों, नशीली दवाओं के दुरुपयोग व इनके उन्मूलन, आपदा पीडि़तों व तेजाब पीडि़त व्यक्तियों के कानूनी अधिकारों की जानकारी के साथ जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से दी जाने वाली सहायता के बारे में अवगत करवाएंगे। उन्होंने बताया कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से चलाई गई योजनाओं की विस्तृत जानकारी इन शिविरों में दी जाएगी। 

  उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को गांव सिकंदरपुर में एडवोकेट नीतू बाला व पीएलवी सुमन, 25 अप्रैल को गांव भावदीन में एडवोकेट रामबीर सिंह व पीएलवी विनोद कुमार व प्रयास स्कूल सिरसा में एडवोकेट दिपांशुल मक्कड़ व पीएलवी राकेश कुमार द्वारा आमजन व विद्यार्थियों को जागरुक किया जाएगा। इसी प्रकार 26 अप्रैल को गांव नाथूसरी चौपटा में एडवोकेट बलजीत कौर व पीएलवी अर्शदीप तथा 27 अ प्रैल को गांव मीरपुर में एडवोकेट अमनदीप कौर व पीएलवी कृष्ण द्वारा आमजन को विधिक सेवा प्राधिकरण की योजनाओं के बारे में जागरुक किया जाएगा।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply