*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

हाॅकी, कबडडी, फुटबाल तथा वालीवाल खिलाडियों की टीमों का 1 से 4 जनवरी तक चयन – नीलकमल

पंचकूला, 30 दिसंबर –

For Detailed


6वें खेलों इण्डियां यूथ गेम्ज-2023 हेतु हाॅकी, कबडडी, फुटबाल तथा वालीवाल खिलाडियों का ट्राॅयल के आधार पर 1 से 4 जनवरी ताऊ देवीलाल स्टेडियम में चयन किया जायेगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला खेल अधिकारी नीलकमल ने बताया कि 6वें खेलों इण्डियां यूथ गेम्ज-2023 (26 खेलों में) का आयोजन 19 से 31 जनवरी-2024 तक तमिलनाडू के चार शहर चेन्नई, कोयम्बटूर, मुदरई तथा त्रीची में करवाया जा रहा है। जिसके लिए 1 से 4 जनवरी तक खेलों में ट्राॅयल के आधार पर चयन किया जाना है। इनमे हाॅकी, कबडडी, फुटबाल तथा वालीवाल खिलाडियों का ट्रायल के आधार पर चयन किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि 1 जनवरी को पुरुषों की वॉलीवाल और हॉकी टीम का चयन किया जाएगा। इसी प्रकार 2 जनवरी महिला हॉकी, वॉलीवॉल तथा फुटबॉल टीमों के चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 3 जनवरी को पुरुष कबड्डी और 4 जनवरी महिला कबड्डी की टीमों का चयन किया जाएगा।

उन्होंने सभी खिलाडियों को निर्देश दिये है कि वे ट्राॅयल हेतु आवश्यक दस्तावेज अपने साथ लेकर आये। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए कार्यालय जिला खेल अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है।


दस्तावेजो को साथ लेकर निर्धारित तिथियों में होने वाली ट्राॅयल में भाग लिया जा सकता हैं।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

बुढनपुर में 114.19 लाख रुपए के कार्य मंजूर -ज्ञानचंद

For Detailed

पंचकूला, 30 दिसंबर – हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बुढनपुर में फुटओवर ब्रिज शमशान घाट का रास्ता 18.65 लाख रुपए की लागत, बुढनपुर को सेक्टर से जोड़ने वाला रास्ता 46.50 लाख रुपए की लागत, गोगामढ़ी वाली सड़क 6.87 लाख रुपए की लागत तथा धर्मशाला के नवीनीकरण का कार्य 53.17 लाख रुपए की लागत से करवाने के लिए स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। इनके टेंडर किए जा रहे है सभी प्रोजेक्ट पर नए साल के जनवरी माह में कार्य आरंभ कर दिए जायेंगे। इसके अलावा बुढनपुर मार्केट रोड, सीवरेज, पेयजल की लाइन आदि कार्य भी करवाए गए है।

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष सांयकाल के समय गांव बुढनपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के पहुंचने पर आयोजित कार्यक्रम में लोगो को संबोधित कर रहे थे।

विधान सभा अध्यक्ष ने लोगो को विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प करवाया और लगाए गए स्टॉल का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने दस बुजुर्गो को पेंशन और और चार परिवारों को आयुष्मान कार्ड के प्रमाण पत्र भी सौंपे। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने वाली छात्राओ को भी सम्मानित किया। इसके अलावा ब्लाइंड छात्र नूरी द्वारा प्रस्तुत की गई कविता पर उन्होंने नकद राशि देकर सम्मानित किया।

श्री गुप्ता ने कहा कि जिनकी बुजुर्गो की पेंशन मंजूर की गई है इन बुजुर्गो के खाते में इसी माह 3000 रुपए की पेंशन आनी शुरू हो जायेगी। इसके साथ ही आयुष्मान कार्ड योजना का लाभ देने के लिए कार्ड बनाए जा रहे है। सरकार का प्रयास है की सभी गरीब परिवारों को 5 लाख रुपए तक का बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिले। इसके अलावा तीन लाख रुपए की आय वाले परिवार भी केवल 1500 रुपए देकर आयुष्मान योजना का लाभ ले सकते है।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार इस यात्रा का लाभ लोगो को घर द्वार पर ही मिल रहा है। यह मोदी की गारंटी वाली गाड़ी लोगों की भलाई के लिए ही चलाई गई है।

इस अवसर पर पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भी अपने विचार रखे। अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल, एमडीसी सचिन गुप्ता, संयुक्त सचिव रिचा राठी, डी एमसी सचिन गुप्ता, भाजपा के उपाध्यक्ष उमेश सूद, एमसी सोनिया सूद, हरेंद्र मालिक, मानद महासचिव बाल कल्याण परिषद रंजिता मेहता, मंडल महिला अध्यक्ष वंदना, राजकुमार जैन, मनोज वत्स, हरदेव, प्रकाश, सहित कई अधिकारी और अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद को मिल रहा भारी जनसमर्थन *

*विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद गांव भोज नायता पहुँची *

गांववसियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का किया भव्य स्वागत

वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को वितरित किए सर्टिफिकेट

For Detailed

पंचकूला, 30 दिसंबर: जनभागीदारी से भारत को 1947 तक विकसित राष्ट्र बनाने और जन जन तक केंद्र और हरियाणा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से आरंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में जिला के लोग उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। यात्रा जिस भी गांव में पहुँच रही है लोग भारी संख्या में इस यात्रा से जुड़ रहे है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद आज मोरनी खंड के गांव भोज नायता पहुंची जहां सरपंच निशा देवी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा कि स्वागत किया।

इस अवसर पर गांव के राजकीय मिडिल स्कूल मारोग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में पूर्व टेक्निकल एडवाइजर विशाल सेठ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में राजकीय मिडिल, प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने ग्रुप डांस, देशभक्ति गीत, एकल गीत और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विशाल सेठ ने बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए श्री विशाल ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों का फीडबैक लिया जा रहा है। उसके आधार पर यदि किसी योजना के क्रियान्वयन में कोई कमी रह गई है तो उसे दूर किया जाएगा। जो लाभार्थी किन्हीं कारणों से सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित रह गए हैं, उन्हंे भी योजनाआंे का लाभ दिया जाएगा। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य स्कीमों की जानकारी दी जाएगी। अगर किसी का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो उनका पंजीकरण किया जा रहा है ।

इस मौक़े पर उन्होंने वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भेंट किए । इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा ड्रोन द्वारा खेतो में दवाई छिड़कने का सफल संचालन किया गया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई गई।

कार्यक्रम में दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया ।

एलईडी वैन जिला के माध्यम से सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है। यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा।

इस अवसर पर यात्रा के मोरनी नोडल अधिकारी रंजीत सिंह , बीजेपी के नेता कार्तिक शर्मा , बीडीपीओ अंकुर , व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

युवाओं में छुपी हुई प्रतिभा, हुनर को विकसित करने के लिए अनेक कार्यक्रम शुरू- ज्ञानचंद गुप्ता

राज्य युवा उत्सव 2023 में बांटे पुरस्कार

For Detailed

पंचकूला 30 दिसम्बर – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि युवाओं में छुपी हुई प्रतिभा, हुनर व कौशल को विकसित करने के लिए सरकार ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए है ताकि युवा आगे बढ कर आत्मनिर्भर और स्वावलम्बी बन सकें। इसके अलावा सरकार ने जिला व खण्ड स्तर पर युवा उत्सवों का आयोजन करने का भी निर्णय लिया है।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष इन्द्रधनुष आॅडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय युवा उत्सव 2023 के समापन समारोह पर पुरस्कार वितरण कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर लगाई गई प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया जिसमें आयुष विभाग, हर खादी बोर्ड, स्किल डिवलेपमेंट एण्ड इण्डस्ट्रीयल ट्रेनिंग, हरियाणा स्किल डिवलेपमेेट मिशन, विश्वकर्मा कौशल युनिवर्सिटी, डिजिटल भारत के बारे मंे विस्तार से जानकारी दी गई। इसके अलावा पीजीआई द्वारा अंगदान के बारे में युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए भी स्टाल लगाया गया।

श्री गुप्ता ने कहा कि सभी युवाओं को सफलता नहीं मिलती लेकिन किसी भी प्रतियोगिता में भागीदारी करने से उनमें विश्वास की भावना पैदा होती है। इसके अलावा सख्त परिश्रम उन्हें अवश्य ही सफलता की लेकर जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार की नई खेल नीति का देश भर में डंका बजा है और प्रदेश के खिलाड़ियों ने विश्व स्तर पर पहचान बनाई है। इस नीति के तहत विजेताओं को करोड़ों रुपए के पुरस्कार व प्रतिभागियों को भी प्रोत्साहन स्वरूप राशि प्रदान की जाती है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जी20 आयोजन में बडे बडे देशों ने भाग लिया और विकसित भारत को देखा है। भारत ने अभूतपूर्व तरक्की की है और वंदे भारत जैसी रेलगाडियों का सचंालन किया है। उन्होंने कहा कि युवा इस दृढ सकंल्प के साथ कार्य करें जिससे भारत को अब सोने की चिड़िया नहीं बनाना बल्कि सोने का शेर बनाना है ताकि कोई भी शेर तरफ आंख उठाकर न देख सके।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा का कोई ऐसा जिला नहीं जिसमें नेशनल हाईवे नहीं गुजर रहा हो। उन्होंने कहा कि पंचकूला में 7 सरोकारों को लेकर कार्य किया जा रहा है ताकि इसे सुन्दर, हरा भरा स्मार्ट सिटी बनाया जा सके। इनमें ड्रग, प्लास्टिक, स्ट्रे फ्री बनाने की दिशा में कार्य किया जाना शामिल है। उन्होंने कहा कि ड्रग फ्री मिशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा में नशा मुक्ति के लिए मिशन चलाए है। इसके अलावा पंचकूला को अतिक्रमण और स्लम मुक्त बनाने की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने राज्य स्तरीय युवा उत्सव में बेस्ट वर्किंग मिलेट में सोनीपत प्रथम, कैथल द्वितीय तथा करनाल तृतीय स्थान पर रहा। इसके अलावा चरखी दादरी को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में यमुनानगर के साहिल प्रथम, रोहतक की इन्दु द्वितीय तथा कुरूक्षेत्र की सिमरनजीत कौर तीसरे स्थान पर रही। ग्रुप फाॅक डांस में पानीपत ने पहला, जीन्द ने दूसरा तथा कुरूक्षेत्र ने तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप फाॅक साॅंग में पानीपत पहले, सिरसा द्वितीय तथा कुरूक्षेत्र तीसरे स्थान पर रहा।
कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, हरियाणा के महानिदेशक डाॅ0 विवेक अग्रवाल, अतिरिक्त निदेशक संजीव शर्मा, सहायक निदेशक बलवंत, अनिल कौशिक सहित विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।


इस राज्य युवा महोत्सव के दौरान मुख्य अतिथि व विभाग के महानिदेषक की अध्यक्षता में विभिन्न एकल विधाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को एक-एक ट्राॅफी, मैरिट प्रमाण पत्र व नगद राशि 11000 रू, 7500 रू व 5000 रू पुरस्कार के तौर पर दिए गए और विभिन्न समूह विधाओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को एक-एक ट्राॅफी, मैरिट प्रमाण पत्र व नगद राशि 110000 रू तक, 75000 रू तक व 50000 रू तक पुरस्कार के तौर पर दिए गए।

विभिन्न विधाओं में विजेताओं का विवरण निम्न प्रकार से हैः-
पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला यमुनानगर
द्वितीय स्थान – जिला रोहतक
तृतीय स्थान – जिला कुरूक्षेत्र

भाषण प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला गुरूग्राम
द्वितीय स्थान – जिला पंचकुला
तृतीय स्थान – जिला अम्बाला

फोटोग्राफी प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला पानीपत
द्वितीय स्थान – जिला सिरसा
तृतीय स्थान – जिला रोहतक

कहानी लेखन प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला नूंह
द्वितीय स्थान – जिला सोनीपत
तृतीय स्थान – जिला झज्जर

लोक गायन (एकल) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला सिरसा
द्वितीय स्थान – जिला यमुनानगर
तृतीय स्थान – जिला हिसार

तात्कालीक व्याख्यान प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला रोहतक
द्वितीय स्थान – जिला रेवाड़ी
तृतीय स्थान – जिला यमुनानगर

लोक नृत्य (समूह) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला पानीपत
द्वितीय स्थान – जिला जीन्द
तृतीय स्थान – जिला कुरूक्षेत्र
कुकरीज (एकल) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला चरखी दादरी
द्वितीय स्थान – जिला कुरूक्षेत्र
तृतीय स्थान – जिला कैथल

कुकरीज (समूह) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला यमुनानगर
द्वितीय स्थान – जिला सोनीपत
तृतीय स्थान – जिला करनाल

मिलेट (अन्य गतिविधी-एकल) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला सोनीपत
द्वितीय स्थान – जिला पंचकुला
तृतीय स्थान – जिला अम्बाला

मिलेट (अन्य गतिविधी-समूह) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला रेवाड़ी
द्वितीय स्थान – जिला चरखी दादरी

लोक गायन (समूह) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला पानीपत
द्वितीय स्थान – जिला सिरसा
तृतीय स्थान – जिला कुरूक्षेत्र

एकल लोक नृत्य प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला कुरूक्षेत्र
द्वितीय स्थान – जिला पानीपत
तृतीय स्थान – जिला सिरसा

मिलेट (प्रोजैक्ट-एकल) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला सोनीपत
द्वितीय स्थान – जिला कैथल
तृतीय स्थान – जिला चरखी दादरी

मिलेट (प्रोजैक्ट-समूह) प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला सिरसा
द्वितीय स्थान – जिला सोनपीत
तृतीय स्थान – जिला कुरूक्षेत्र व अम्बाला

इसके अतिरिक्त राज्य युवा महोत्सव को सफल बनाने के लिए विभाग के जिन अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा अपनी डयूटी का निर्वहन किया, उन्हें मुख्य अतिथि महोदय के कर कमलों द्वारा सम्मान चिन्ह प्रदान करते हुए उनका मनोबल भी बढ़ाया।
कार्यक्रम के अंत में विभाग के महानिदेशक द्वारा सभी विजेता प्रतिभागियों को शूभकामनाएं दी और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए निभाए गए दायित्वों हेतु आयोजक समिति के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी विधाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को 12. से 16.01.2024 तक नासिक में आयोजित होने वाले राश्ट्रीय युवा महोत्सव में भाग लेने हेतू आगामी तैयारी बारे प्रेरित किया।

गैर प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिताः-
प्रथम स्थान – जिला पानीपत
द्वितीय स्थान – जिला रेवाड़ी
तृतीय स्थान – जिला अम्बाला

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

खंड रायपुररानी के गांव नरेनपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने किया प्रवेश

समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ

यात्रा के प्रति गांववासियों में काफी उत्साह

एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुनाया गया रिकार्डिंड संदेश

पंचकूला, 30 दिसंबर-

For Detailed


खंड रायपुररानी के गांव नरेनपुर के राजकीय प्राइमरी स्कूल में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने प्रवेश किया। क्रार्यक्रम में पूर्व विधायक लतिका शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।
इस अवसर पर सरपंच करमजीत, बीडीपीओ परमनंदन भी उपस्थित थे।

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का गांव के सरपंच श्री करमजीत तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का स्वागत किया।

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि जब तक समाज के गरीब व जरूरतमंद को और लाईन में खडे अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओ ंका लाभ नहीं पहुंचता तब तक वे चैन की नींद नही सोएंगे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। हम सभी को अपनी भागेदारी सुनिश्चित कर उनके इस संकल्प को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा से भाई भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति को खत्म करते हुए हरियाणा एक और हरियाणवी एक का नारा दिया और पूरे प्रदेश का समान रूप से विकास किया। मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते है और प्रदेशवासियों की भलाई के लिए तत्पर तैयार रहते हैं।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन अपनी सर्विसिज ग्रामीणो ंके द्वार पर जाकर व उनकी समस्याओं का समाधान कर रहा है। श्रीमति लतिका ने सेवाओं और जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की ग्रामीणों से अपील की।
उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विभागों द्वारा शिविर लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई और साथ ही राशन कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वद्धावस्था सम्मान भत्ता में आ रही त्रुटियों को मौके पर ही दूर किया गया ताकि लाभार्थियों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति जो किसी कारणवश योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए, उन्हें मौके पर ही संबंधित विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर श्रीमति लतिका ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रसश्ति पत्र दिए।
राजकीय स्कूल के बच्चों ने मुख्यअतिथि के सम्मुख स्वागत गान की बेहतरीन प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने हरियाणवी डंास, देशभक्ति गीत व नाटक की प्रस्तुति से दर्शकों की वाहवाही बटोरी। पूर्व विधायक ने बच्चों को प्रसश्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकार्डिंड संदेश सुनाया गया, जिसे उपस्थित जनों ने रूचि लेकर सुना। इसके अलावा लघु फिल्म के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई ताकि लोग उनका लाभ उठा सके।
श्रीमति लतिका ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।



इस अवसर पर ख्ंाड रायपुररानी यात्रा के नोडल अधिकारी अरुण सिहमार, अग्रवाल, बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष तरसेम, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रधान महबूब खान, ब्लॉक समिति के वाइस चेयरमैन विनोद चौधरी,टिब्बी माजरा के सरपंच बलजीत सिंह, ओबीसी से नरेश मुरादनगर तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

राजीव कालोनी व इंदिरा कालोनी के लोगों को जल्द मिलेंगे प्लाट- ज्ञानचंद

सर्वे कर योजना को दिया अंतिम रूप’

विकसित भारत संकल्प यात्रा को किया संबोधित

For Detailed

पंचकूला 30 दिसम्बर – हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा लोगों की समस्याओं का निवारण उनके घर द्वार पर ही करने के लिए पहंुच रही है। इसमें प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की सरकार में शुरू की गई योजनाओं का लाभ पंक्ति में खड.े व्यक्ति को उनका लाभ अवश्य मिले। यह सुनिश्चित किया जा रहा है।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष शहरी क्षेत्र में दूसरे दिन सैक्टर 17 के सामुदायिक केन्द्र में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शुभारम्भ अवसर पर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यात्रा में सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ साथ वृद्धावस्था विकलांग, विधवा पैंशन बनाने का लाभ मौके पर ही दिया जा रहा है। इसके अलावा विदुर पैंशन भी बनाई जा रही है। वही पीपीपी की त्रुटियों को भी दुरूस्त किया जा रहा है। इसके साथ क्षेत्र के अग्रणीय खिलाड़ियों एवं अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जा रहा है।

श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री के चित्र के साथ सेल्फी ली और प्रशासन द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया। इसके साथ ही बीपीएल कार्ड बनाने आयुष मान योजना के कार्ड बनाने का कार्य भी किया जा रहा है। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान चलाई जा रही एलईडी का रिबन काटकर शुभारम्भ किया जिसमें प्रधानमंत्री का संदेश और लोगों को सफल कहानियों के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होेंने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले बच्चों को भी सम्मानित किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री की हर व्यक्ति को पक्की छत मुहैया करवाने की सोच को साकार करने के लिए पंचकूला में भी बेहतर कार्य किया जा रहा है। राजीव कालोनी व इंदिरा कालोनी के लोगों को खडक मंगोली में एक एक मरला के प्लाट देने के लिए सर्वे किया जा चुका है। लगभग 7500 प्लाट गरीब लोगों को दिए जाएगें। इसके लिए योजना को अंतिम रूप दिया जा चुका है तथा जल्द ही हरियाणा के मुख्यमंत्री जरूरतमंद एवं गरीब परिवारों को प्लाट देने की योजना का शुभारम्भ करेंगें।

श्री गुप्ता ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री गरीब लोगों का विशेष ध्यान रखते है। इस बात का प्रमाण है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने राजीव कालोनी में दिवाली मनाई। गरीब लोगों के बीच दिवाली मनाने वाले पहले मुख्यंमत्री है और उस दिन लोगों की मांग पर 1.50 करोड़ रुपए की राशि गलियों के निर्माण के लिए देने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि राजीव कालोनी में शौचालयों का सोमवार को मुआयना करेंगें और जल्द ही उन्हें ठीक किया जाएगा।

इस अवसर पर पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने भी अपने विचार रखे। अतिरिक्त उपायुक्त वर्षा खनगवाल, एमडीसी सचिन गुप्ता, संयुक्त सचिव रिचा राठी, , डी एमसी सचिन गुप्ता, भाजपा के उपाध्यक्ष उमेश सूद, एमसी सोनिया सूद, मानद महासचिव बाल कल्याण परिषद रंजिता मेहता, मंडल अध्यक्ष युवराज कौशल, जय कौशिक, डी पी सोनी, बी के नययर, प्रमोद वत्स, राजकुमार जैन, सहित कई अधिकारी और अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*MCC to promote hygienic and safe sanitation practices in vendor zones*

For Detailed

*Mayor lays foundation stone for providing prefabricated portable toilet block at vendor zone, EWS colony Dhanas* 

*Chandigarh December 30:-* Aimed at promoting hygienic and safe sanitation practices in city, the Municipal Corporation Chandigarh has started providing and fixing prefabricated and portable toilet blocks and other allied works in vendor zones in the city beautiful.

City Mayor Sh. Anup Gupta today laid the foundation stone for providing and fixing prefabricated and portable toilet blocks and other allied works in vendors zone at EWS resettlement colony at Dhanhas in the presence of area councillor Sh Ram Chander Yadav, other officers of MCC and all the vendors of the zone at colony.

While sharing about the project, the Mayor said that this work will be completed within 3 months time period at a cost of Rs. 18.78 lacs. He said that it will provide basic amenities to more than 650 vendors and the visiting citizens also. He further said that there was a long pending demand from the vendors and after construction of this, it will give a great relief to the vendors and general public visiting vending zone for purchase of daily needs.

https://propertyliquid.com