*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

किसानों की भलाई के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू – सुशील सारवान

-फसलों को जोखिम मुक्त बनाने के लिए फसलों का बीमा करवाना जरूरी

-गैर ऋणी किसान काॅमन सर्विस सैन्टर के माध्यम से 31 दिसंबर तक अपनी फसलों का करवा सकते हैं बीमा

For Detailed

पंचकूला, 21 दिसंबर- उपायुक्त सुशील सारवान ने बताया कि कृषि एंव किसान कल्याण विभाग द्वारा फसलों को जोखिम मुक्त बनाने के लिए फसलों का बीमा करवाना जरूरी है। किसानों की भलाई हेतू ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना शुरू की गई है।

उपायुक्त ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से किसानों की फसलों को विभिन्न आपदाओं से सुरक्षा देकर किसानों को आर्थिक आजादी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों को आत्म निर्भर बनाने का संकल्प लिया है, अधिक से अधिक किसान इस योजना से जुड़कर अपनी फसलों को बीमा रूपी सुरक्षा कवच पहनाऐं। उन्होने बताया कि रबी सीजन में गेहूँ, सरसों, जौ, सुरजमुखी व चना की फसलें अधिसूचित की गई है। उन्होनंे बताया कि ऋणी किसान बैकों में अपनी फसलों का सही ब्यौरा देकर अपनी फसलों का बीमा करवा सकते हैं व गैर ऋणी किसान काॅमन सर्विस सैन्टर के माध्यम से 31 दिसंबर तक अपनी फसलों का बीमा करवा सकते हैं।

 उप निदेशक डा0 सुरेन्द्र सिंह यादव ने विस्तार से योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि किसानों को गेहूँ फसल के लिए 442.49 रुपये प्रति एकड़, सरसों फसल के लिए 297 रुपये प्रति एकड़, जौ फसल के लिए 282 रुपये प्रति एकड,़ सुरजमुखी की फसल के लिए 300 रुपये प्रति एकड़ तथा चना फसल के लिये 217.49 रुपये प्रति एकड के हिसाब से प्रीमियम देना होगा। उन्होंने बताया कि जो ऋणी किसान इस स्कीम का लाभ नही लेना चाहते वह इस स्कीम से आॅप्टआउट करने का आवेदन अपने बैक में जाकर कर दे सकते हैं।

उन्होने एग्रीकल्चर इन्सोरेंस कम्पनी के प्रतिनिधि को आदेश दिए कि फसल बीमा योजना की गाईडलाईन अनुसार अधिक से अधिक किसानों को इस स्कीम का लाभ देने के लिए बैकों में, मंडियों में तथा कृषि विभाग के कार्यालयों में बैनर लगा कर जागरूक करें। बीमा कम्पनी के प्रतिनिधी कृषि विभाग के सभी खण्ड में अपना कार्यालय खोलें ताकि किसानों को इस स्कीम के लाभ बताया जा सकें तथा किसानों को स्कीम से सम्बन्धित समस्याओं का निपटान किया जा सकें।
 उन्होनंे कहा कि बीमा कम्पनी किसानों को स्कीम के लाभ बताते हुए काॅमन सर्विस सैन्टर में जाकर विशेष कार्यक्रम करते हुए अधिक से अधिक गैर ऋणी किसानों को पंजीकृत करवाए। इसी प्रकार बैकों को भी निर्देश दिए गए कि सभी बैक शाखा इस स्कीम की विशेषताएं बताते हुए बैनर लगाए, सभी बैक सभी ऋणी किसानों के फसल का नाम, गांव का नाम, फसल का क्षेत्रफल, जमाबन्दी तथा भूमि का रिकार्ड की सूचना ध्यानपूर्वक पोर्टल पर अपलोड करें। सभी बैकों को इन सभी कार्य हेतू अभी से ही अभ्यास करने के आदेश दिए गए है। ऋणी व गैर ऋणी किसानों के मामले में किसी प्रकार की गलती पाई जाती है तो उसके लिए सम्बन्धित बैक व काॅमन सर्विस सैन्टर स्वयं जिम्मेदार होगें। बीमा कम्पनी के प्रतिनिधी को  आदेश दिए है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की नोटिफिकेशन व दिशा निर्देश की अनुपालना की जाए व किसानों के बीमित क्षेत्रफल की समय सीमा अनुसार जांच की जाए।

उन्होंने बताया कि किसान स्थानीय आपदाओं/फसल कटाई प्रयोग/फसल कटाई के बाद में हुए नुकसान के सर्वे उपरान्त 6 दिन के अन्दर-अन्दर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हंै व इसी तरह बीमा कम्पनी भी इस बारे केवल 4 दिन के अन्दर-अन्दर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकता है।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

कालका कालेज में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का हुआ आयोजन 

नशा दिमाग व शरीर दोनो का दुश्मन-मलिक

निर्णायक मंडल में डाक्टर बिंदू और प्रोफेसर गीतांजलि ने निकिता को प्रथम, कोमल व अंजली को दिया द्वितिय स्थान 

For Detailed

पंचकूला, 21 दिसंबर- श्रीमती अरुणा आसिफअली पीजी महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक की अध्यक्षता में महाविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे जागरुक करने के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया।

इस अवसर पर प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शराब व अन्य नशों के सेवन से मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य पर बहुत ज्यादा असर पड़ सकता है। शराब का अनुचित सेवन न केवल शरीर के लिए बल्कि मस्तिष्क के क्रियाकलापों के लिए भी विषाक्त होता है और इस तरह शारीरिक दृष्टि से स्वस्थ व्यक्ति पर भी अनुचित सेवन के लंबे समय तक रहने वाले प्रभाव से प्रतिकूल असर पड़ सकता है। शराब की लत अपराधिक अपराधों को भी बढ़ावा देती है जिसके अंतर्गत बच्चों के साथ दुर्व्यवहार घरेलू हिंसा, चोरी और हमले शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा इसके द्वारा उन्हें अपनी सृजनशीलता प्रस्तुत करने का भी मौका मिला। प्रेरणादायक पोस्टर्स की सहायता से विद्यार्थियों ने शराब की लत जैसी गंभीर समस्या के ऊपर बड़ी ही खूबसूरती से प्रकाश डाला और शराब के सेवन से होने वाले नुक्सान को दर्शाया। साथ ही उन्होंने यह भी दर्शाया कि कैसे आज के युवा शराब के नशे से दूरी बना कर रख सकते हैं। प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने भी विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाते हुए, उनके द्वारा बनाये गए पोस्टर्स की खूब सराहना की तथा उन्हें शराब जैसे जानलेवा नशे से दूर रहने को कहा। इस प्रतियोगिता के अंतर्गत निर्णायक मंडल की भूमिका में प्रोफेसर डॉ. बिंदु तथा प्रोफेसर डॉ गीतांजलि रही। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार है। बी ए तीसरे वर्ष की छात्रा निकिता भाटिया प्रथम स्थान पर रहीं, बी ए प्रथम वर्ष की छात्रा कोमल तथा तीसरे वर्ष की छात्रा अंजली दूसरे स्थान पर रही और प्रथम वर्ष की छात्रा वंदना एवं तीसरे वर्ष की छात्रा वंशिका तीसरे स्थान पर रही। इस कार्यक्रम को सफल बनाने का श्रेय मनोविज्ञान विभाग की प्रोफेसर नवनीत नैंसी को जाता है, जिनका मानना है कि ऐसे कार्यक्रमों द्वारा विद्यार्थियों की सृजनशीलता का विकास होता है साथ ही आज के युवा समाज में पनप रही त्रुटियों के बारे में जागरुक भी होते हैं।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

खंड पिंजौर के गांव जबरोट में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने किया प्रवेश

समाज के हर वर्ग को मिल रहा है योजनाओं का लाभ- श्री बंसल

यात्रा के प्रति गांववासियों में काफी उत्साह

एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का सुनाया गया रिकार्डिंड संदेश 

For Detailed

पंचकूला, 21 दिसंबर- खंड पिंजौर के गांव जबरोट के आंगनवाडी कार्यालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ने प्रवेश किया। हरियाणा एग्रो के निदेशक व बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्री श्यामलाल बंसल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। 

इस अवसर पर बीजेपी के जिला अध्यक्ष श्री अजय शर्मा व बीडीपीओ मार्टिना महाजन भी उपस्थित थे। 

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का गांव के सरपंच श्री प्रीतम सिंह तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का स्वागत किया।

 इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री बंसल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि जब तक समाज के गरीब व जरूरतमंद को और लाईन में खडे अंतिम व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाओ ंका लाभ नहीं पहुंचता तब तक वे चैन की नींद नही सोएंगे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। हम सभी को अपनी भागेदारी सुनिश्चित कर उनके इस संकल्प को पूरा करना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा से भाई भतीजावाद और जातिवाद की राजनीति को खत्म करते हुए हरियाणा एक और हरियाणवी एक का नारा दिया और पूरे प्रदेश का समान रूप से विकास किया। मुख्यमंत्री पूरे प्रदेश को अपना परिवार मानते है और प्रदेशवासियों की भलाई के लिए तत्पर तैयार रहते हैं।  

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन अपनी सर्विसिज ग्रामीणो ंके द्वार पर जाकर व उनकी समस्याओं का समाधान कर रहा है। श्री बंसल ने सेवाओं और जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की ग्रामीणों से अपील की।

उन्होंने कहा कि आज विभिन्न विभागों द्वारा शिविर लगाकर गांववासियों को केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई और साथ ही राशन कार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान/चिरायु कार्ड, वद्धावस्था सम्मान भत्ता में आ रही त्रुटियों को मौके पर ही दूर किया गया ताकि लाभार्थियों को कार्यालयों के चक्कर ना लगाने पड़े। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति जो किसी कारणवश योजनाओं का लाभ नहीं ले पाए, उन्हें मौके पर ही संबंधित विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर पर श्री बसंल व जिला अध्यक्ष ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्रसश्ति पत्र दिए।

राजकीय स्कूल के बच्चों ने मुख्यअतिथि के सम्मुख स्वागत गान की बेहतरीन प्रस्तुति दी। स्कूली बच्चों ने हरियाणवी डंास, देशभक्ति गीत व नाटक की प्रस्तुति से दर्शकों की वाहवाही बटोरी। श्री बंसल ने बच्चों को प्रसश्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

 इस मौके पर एलईडी वैन के माध्यम से गांववासियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकार्डिंड संदेश सुनाया गया, जिसे उपस्थित जनों ने रूचि लेकर सुना। इसके अलावा लघु फिल्म के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी भी दी गई ताकि लोग उनका लाभ उठा सके। 

 बीजेपी के जिला प्रधान अजय शर्मा व हरियाणा एग्रों के निदेशक श्री बंसल ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। 

 इस अवसर पर पिंजौर ख्ंाड यात्रा के नोडल अधिकारी अनुराग अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष नवराता राम, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष संजीव कौशल,मंडल उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, हरीश मेांगा, राजेंद्र शर्मा तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

जनता की समस्याओं को सुलझााने के लिए प्रधानमंत्री ने विकसित भारत जनसंवाद यात्रा की करी शुरूआत 

हंगोला व हंगोली के सरपंच राकेश शर्मा व गीता देवी ने यात्रा का किया भव्य स्वागत

-जनसंवाद यात्रा जनता का उद्देश्य लोगों की समस्याओं का उनके घरद्वार पर जाकर समाधान करना है लतिका शर्मा

-विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रिकॉर्डेड भाषण से गांववासी हुए लाभान्वित

-पूर्व विधायिका ने पेंशन, स्वस्थ बालक प्रतिस्पर्धा, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, बीपीएल कार्ड के लाभार्थियों को बांटे सर्टिफिकेट 

For Detailed

पंचकूला, 21 दिसंबर- कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के अवसर पर खंड रायपुररानी के गांव हंगोला के राजकीय मिडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के बोलते कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता की समस्याओ ंको सुलझाने के लिए पूरे भारत में जनसवंाद यात्रा की शुरूआत की है और आज पूरे देश में इस यात्रा को लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मुर्ति स्थापित की जा रही है। इस अवसर पर सभी लोग अपने घर पर 11 दीए जरूर जलाएं।उनहोने कहा कि यदि कोई अयोध्या जाना चाहे उसके लिए हरियाणा की श्री मनोहर सरकार ने उनके जाने के लिए उचित व्यवस्था कर रखी है। उनहोने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक बड़े विजन के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का लक्ष्य है पंक्ति में खंडे अंतिम व्यक्ति को जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। पूर्व विधायिका ने कहा कि वो दिन दूर नही है जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मंे भारत विश्व गुरू बनकर उभरेगा। उनहोने कहा कि आने वाला समय भारत का ही है। 

इस अवसर पर गांव के सरपंच राकेश शर्मा, गीता देवी व बीडीपीओ परमनंदन भी मौजूद रहे। 

श्रीमति लतिका शर्मा ने गांव हंगोला, हंगोली के ग्रामीणों के लिए प्रशासन के द्वारा दी जा रही सभी सर्विसिज, परिवार पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड, स्वस्थ बालक प्रतिस्पर्धा, प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, बुढापा पेंशन, स्वास्थ्य सेवाए, कृषि सेवाए, बिजली सेवाए, बैंकों के द्वारा गंाव के लोगों को लोन सुविधाए, उज्जवला गैस कनैक्शन तथा अन्य सर्विसिजिज को ग्रामीणों के घरद्वार पर लाकर खडा कर दिया है। उन्होंने गंाववासियों से इन सभी सुविधाओं व जनकल्याणकारी योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाने की अपील की। 

इस अवसर पर श्रीमति लतिका शर्मा ने प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना, अटल पेंशन योजना, बीपीएल कार्ड, बुढ़ापा पेंशन व नग्गल कंडियाला के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर कृषि विभाग ने ड्रोन दीदी द्वारा खेतो में दवाई छिड़कने का सफल संचालन किया गया।

 इस अवसर पर श्रीमति लतिका शर्मा ने उपस्थित सभी को विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद की शपथ दिलवाई।

 इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए। 

 एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

 इस अवसर पर बच्चों ने ग्रुप डांस, देशभक्ति गीत, एकल डांस, कविता, नाटक तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्रीमति लतिका शर्मा ने सास्कृतिक प्रस्तुतियों की भूरी भूरी प्रशंसा की और राजकीय मिडल व प्राईमरी स्कल के बच्चों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

 इस अवसर पर ब्लाक समिति के चैयरमेन सतबीर राणा, ओेबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री नरेश मुरादनगर, बीडीसी वाईस चैयरमेन बरवाला विनोद चैधरी, वरिष्ठ कार्यकर्ता अनिल शर्मा, एसडीओ ंपंचायती राज बलजीत सिह, बीडीपीओ श्री परमनंदन तथा अन्य गाणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

विधानसभा ज्ञानचंद गुप्ता जनता दरबार लगा सुनी समस्यांए

दरबार में आई 50 से अधिक व्यक्तिगत एवं सामुहिक समस्याएं

For Detailed


पंचकूला 21 दिसम्बर –  हरियाणा विधानसभा ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लोगों की समस्याओं का निदान करने के लिए जनता दरबार का आयोजन किया जा रहा है। इसमें व्यक्तिगत एवं सामूहिक समस्याओं का मौके पर निदान किया जाता है।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष सैक्टर 6 के फिल्ड होस्टल में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। उनके समक्ष बीड़ घग्गर में पानी बहाव के कारण सड़क धस गई लेकिन उसका कार्य अधूरा है उसे पूरा करवाने के लिए लोगों ने मांग रखी। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने  इस पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके अलावा टांगरी नदी से बरवाला, बतौड़, भगवानपुर आदि गांवों का पानी नया गांव में घुस रहा है। उन्होंने कार्यकारी अभियंता को लोगों के साथ मौके का मुआयना कर नाला बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को आगामी बरसात से पहले राहत मिल सके। उन्हांेने कहा कि नाले के लिए अपने ऐच्छिक कोष से तुरंत राशि जारी की जाएगी।


दरबार में एक शिकायत शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से एमडीसी में स्टील्ट 4 का मकान बनाने के लिए प्लाट की नीलामी की गई है लेकिन अब स्टील्ट 3 बनाने की अनुमति दे रहे है। इस पर उन्होंने अधिकारियों से बात कर समाधान करने को कहा। उन्होंने लाईसेंस ब्रांच में जारी होने वाले गाडियों के नम्बर लम्बित न रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कम्पनियों द्वारा अस्थाई नम्बर तुरंत अलाट प्रदान किए जाते हैं लेकिन स्थाई नम्बर के लिए लोगों को देरी नहीं होनी चाहिए।


दरबार में फार्मेसी विभाग द्वारा पंजीकरन में देरी करने पर विधानसभा अध्यक्ष ने कड़ा संज्ञान लिया और आगामी कार्रवाई बारे तुरंत अवगत करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने 50 से अधिक लोगों की समस्याएं सुनी और उनका निदान करने के निर्देश दिए।


विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान हर गांव में विभागों द्वारा पहचान पत्र, पीपीपीर, प्रोप्रटी टैक्स व बीपीएल कार्ड बनाने, आयुष्मान भारत योजना के कार्ड आदि बनाने के कार्य किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि पीपीपी योजना के तहत सामूहिक रूप से बने हुए कार्ड से अलग हुए परिवार का पीपीपी भी अलग बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसे परिवार अपना पीपीपी बनवा सकते है।


इसके दूसरे चरण में शहरी क्षेत्र के निगम के गांवों में कार्य शुरू किया जाएगा। इस दौरान लोगों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित किया जाएगा। इसके अलावा कई गांवों में सार्वजनिक शौचालय बनाने बारे मांग की गई। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं उनमें भूमि का चयन कर बनवाने बारे कार्रवाई की जाएगी।

इस अवसर पर एमसी सतबीर चैधरी, एम सी राकेश वाल्मिकी, पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, नरेन्द्र लुबाना सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

https://propertyliquid.com