*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

गांव सूरजपुर की टीम ने जीता 12वाँ अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप (नेशनल) 2023 टूर्नामेंट

गांव सुरजपूर की टीम ने नानकपुर की टीम को हराकर किया खिताब पर कब्जा

पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पारितोषिक वितरण  समारोह में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता और पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने विजेता टीमों को ट्राॅफी और नकद पुरस्कार देकर किया सम्मानित

* खेल युवाओं को नशे से दूर रखने का सबसे बेहतर माध्यम-श्री शत्रुजीत कपूर*

युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और नशे से दूर रखने के उद्देश्य से कार्य कर रही स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला-श्री ज्ञानचंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला, 3 दिसंबर- गांव सूरजपुर की टीम ने 12वें अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप (नेशनल) 2023 टूर्नामेंट जीत लिया है। ख्ंाड बरवाला के गावं नग्गल स्थित स्टेडियम में खेले गए रोमांचक फाइनल मुकाबले में गांव सुरजपूर की टीम ने गांव नानकपुर की टीम को 27-23 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। गांव गरिडा की टीम तीसरे स्थान पर रही। गरिडा की टीम ने गांव खटौली की टीम को 34-30 से शिकसत दी।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री शत्रुजीत कपूर ने पारितोषिक वितरण  समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। गांव नग्गल स्टेडियम पंहुचने पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

श्री शत्रुजीत कपूर ने दिवंगत अश्विनी गुप्ता के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। मैच से पहले उन्होंने टीम के सदस्यों से परिचय किया और उनका हौंसला बढ़ाया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री शत्रुजीत कपूर ने स्पोर्टस प्रमोशन सोसायटी पंचकूला द्वारा पिछले 12 वर्षों से युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने और उन्हें नशे से दूर रखने के लिए विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करवाने के लिए सोसायटी की सराहना की। उन्होंने कहा कि आज खेले गए मुकाबलों में खिलाड़ियों ने पूरे दमखम से अपना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। दर्शकों ने जिस उत्साह से खिलाडियों में जोश भरा वह काबिले तारिफ है।

श्री कपूर ने कहा कि खेल युवाओं को नशे से दूर रखने का सबसे बेहतर माध्यम है। उन्होंने कहा कि नग्गल स्पोर्टस स्टेडियम में बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है, जिससे ग्रामीण आंचल के बच्चों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मंच उपलब्ध हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा भी प्रदेशभर में एक मुहिम चलाई गई है, जिसके तहत ऐसे खेल परिसर जो प्रयोग में नहीं लाए जा रहे, उनकी साफ सफाई करवाकर विभाग के खिलाड़ियों द्वारा वहां सुबह व सायं अधिक से अधिक युवाओं को स्टेडियमों में आने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है ताकि वे अपनी उर्जा को सकारात्मक गतिविधियों में लगा सके। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पुलिस विभाग में बडे पैमाने पर भर्ती होने जा रही है। इसके लिए युवा मेहनत करें और इस अवसर का लाभ उठा कर रोजगार प्राप्त करें।

इससे पूर्व संबोधित करते हुए हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचदं गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता मैमोरियल कबड्डी कप का आयोजन दिवंगत अश्वनी गुप्ता की याद में किया जा रहा है, जिनका एक सडक दुर्घटना में निधन हो गया था। वे एक राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी होने के साथ साथ खेल प्रेमी भी थे। उनकी याद को जीवीत रखने और खेलों को बढावा देने के लिए स्पोर्टस प्रमोशन सोसाईटी पचकूला का गठन किया जो पिछले 12 वर्षेा से जिला में कब्बडी, बैडमिंटन, फुटबाल, क्रिकेट आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करती आ रही है। इसके अलावा राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाडियों को सम्मानित किया जाता है।

श्री गुप्ता ने कहा कि ग्रामीणों क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता है तो उन्हें बेहतर मंच प्रदान करने की।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा खेलों में देश में नंबर एक पर है। प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं लागू की है।  उन्हें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हरियाणा देश का पहला राज्य है, जंहा पदक विजेता खिलाड़ियों को सबसे अधिक नकद राशि के  पुरस्कार दिए जाते है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़ रुपए, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ रुपए और कांस्य पदक विजेता को 2.5 करोड़ रुपए तथा प्रतिभागी खिलाड़ी को 15 लाख रुपए के नकद पुरस्कार का प्रावधान किया है।

इस अवसर पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता और श्री शत्रुजीत कपूर ने विजेता सुरजपूर की टीम को ट्राॅफी और 51000 रुपये नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इसी प्रकार दूसरे स्थान पर रही नानकपुर और तीसरे स्थान पर रही गरिडा की टीमों को क्रमशः  31000 और 21000 की नकद राशि देकर सम्मानित किया।

इसके अलावा सुरजपुर टीम के इकबाल को बेस्ट कैचर,  नानकपुर टीम के तारा को बेस्ट रेडर और गरिडा टीम के हैप्पी को बेस्ट आलरांडर के खिताब से नवाजा गया। तीनों खिलाड़ियों को 5100-5100 रूपये की राशि देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह, जिला खेल अधिकारी नीलकमल, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, सतबीर चैधरी, सोनिया सूद, युवा मोर्चा प्रदेश महामंत्री योगेंद्र शर्मा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, मार्केंट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, विनोद मित्तल, स्पोर्टस प्रमेाशन सोसाईटी के प्रधान डीपी सोनी, महामंत्री एनडी शर्मा, वित सचिव वीरेंद्र मेहता के अलावा डीपी सिंघल, तेजपाल गुप्ता, अरूण भान सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कल पहुंचेगी खंड बरवाला के गांव ढनदार्दु और बटवाल और  खंड पिंजौर के गाँव थाने की सैर और  नग्गल रुतल *

For Detailed

पंचकूला दिसंबर 3:  विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद की एलईडी वैन कल 4 दिसंबर प्रातः 10:00 बजे खंड बरवाला के गांव ढनदार्दु और 3:00 बजे गांव बटवाल में प्रवेश करेगी।

इसी तरह अन्य एलईडी वैन प्रातः 10 बजे  खंड पिंजौर के गाँव थाने की सैर और 3 बजे नग्गल रुतल पहुंचेगी।

इस दौरान खंड बरवाला के  गांव ढनदार्दु स्थित सामुदायिक केंद्र और गांव बटवाल के बीसी चौपाल और खंड पिंजौर के थाने की सैर के पंचायत घर और नग्गल रुतल के राजकीय मिडल स्कूल पीपलघाटी में विभिन्न कार्यक्रमों और एलईडी वैन के माध्यम  से लोगों को  केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा संबंधित विभागों  द्वारा आधार कार्ड, पीपीपी, राशन कार्ड, पेंशन आदि की त्रुटियों को दूर करने के साथ साथ  नए कार्ड भी बनाये जाएंगे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

* विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद को मिल रहा  भारी जनसमर्थन *

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद चौथे दिन पहुँची गांव कनौली

गांववसियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा का किया भव्य स्वागत  

वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को वितरित किए  सर्टिफिकेट

For Detailed

पंचकूला , 3 दिसंबर    जनभागीदारी से भारत को 1947 तक विकसित राष्ट्र बनाने और जन जन तक केंद्र और हरियाणा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से आरंभ की गई विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद में  जिला के लोग उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। यात्रा जिस भी गांव में पहुँच रही है  लोग भारी संख्या में इस यात्रा से जुड़ रहे है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद चौथे दिन आज बरवाला खंड के गांव कनौली पहुंची जहां गांववसियों और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने यात्रा कि स्वागत किया।

इस अवसर पर गांव के सामुदायिक केंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे बीजेपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य वीरेन्द्र भाऊ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम में राजकीय प्राइमरी स्कूल दबकोरी और कनौली के बच्चों ने ग्रुप डांस, देशभक्ति गीत, एकल गीत और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्री वीरेन्द्र भाऊ ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को  5100 की राशि प्रोत्साहन स्वरूप दी जबकि ग्राम पंचायत कनौली में 2100 रुपए  इनाम स्वरूप देकर बच्चों का मनोबल बढ़ाया।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए श्री भाऊ ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से योजनाओं के लाभार्थियों का फीडबैक लिया जा रहा है। उसके आधार पर यदि किसी योजना के क्रियान्वयन में  कोई कमी रह गई है तो उसे दूर किया जाएगा। जो लाभार्थी किन्हीं कारणों से सरकारी सेवाओं का लाभ उठाने से वंचित रह गए हैं, उन्हंे भी योजनाआंे का लाभ दिया जाएगा। इस यात्रा के माध्यम से युवाओं और महिलाओं के लिए रोजगार व अन्य स्कीमों की जानकारी दी जाएगी। अगर किसी का आयुष्मान कार्ड, बीपीएल कार्ड, परिवार पहचान पत्र, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता या अन्य सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं बनी है तो उनका पंजीकरण किया जा रहा है ।



इस मौक़े पर उन्होंने वृद्धासम्मान भत्ता और राशन कार्ड के लाभार्थियों को  सर्टिफिकेट भेंट  किए । इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा ड्रोन द्वारा खेतो में दवाई छिड़कने का सफल संचालन किया गया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई गई।

कार्यक्रम में दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया ।

एलईडी वैन जिला के माध्यम से  सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है। यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा।

 इस अवसर पर यात्रा के  नोडल अधिकारी हनीश गुप्ता, डीपीओ श्रीमति आरू वशिष्ठ , बीडीपीओ विशाल पराशर, बीजेपी के बरवाला मंडल महामंत्री गौतम राणा, मार्केट कमिटी के पूर्व चेयरमैन  अशोक शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति  मौजूद थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

* पंचकूला जोन की उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच की कार्यवाही 04, 11, 18 और 26 दिसंबर को की जाएगी*

मंच 1 लाख रुपये से 3 लाख रुपये तक की राशि के वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायतों की करेगा सुनवाई

For Detailed



पंचकूला , 3 दिसंबर –  उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली की आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध है। ‘पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि’ के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बिजली निगम द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रारंभ किये गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं को त्वरित रूप में सुलझाया जा सके।  
                        उक्त जानकारी देते हुए बिजली निगम के प्रवक्ता ने बताया कि जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच रेगुलेशन 2.8.2 के अनुसार प्रत्येक मामले में 1 लाख रुपये से अधिक और 3 लाख रुपये तक की राशि के वित्तीय विवादों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेगा। पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों (कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला, कैथल और यमुनानगर) के उपभोक्ताओं की शिकायतों का निवारण 04, 11, 18 और 26 दिसंबर को जोनल उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच, पंचकूला में उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।  
                        उन्होंने बताया कि पंचकूला जोन के अंतर्गत आने वाले जिलों के उपभोक्ताओं के गलत बिलों, बिजली की दरों से सम्बंधित मामलों, मीटर सिक्योरिटी से जुड़े मामलों, ख़राब हुए मीटरों से सम्बंधित मामलों, वोल्टेज से जुड़े हुए मामलों का निस्तारण किया जाएगा। इस दौरान बिजली चोरी, बिजली के दुरूप्योग और घातक गैर-घातक दुर्घटना आदि मामलों पर विचार नहीं किया जाएगा। उपभोक्ता और निगम के बीच किसी भी विवाद के निपटान के लिए फोरम में वित्तिय विवादों से संबंधित शिकायत प्रस्तुत करने से पहले पिछले छह महीनों के दौरान उपभोक्ता द्वारा भुगतान किए गए बिजली के औसत शुल्क के आधार पर गणना की गई प्रत्येक माह के लिए दावा की गई राशि या उसके द्वारा देय बिजली शुल्क के बराबर राशि, जो कम है, उपभोक्ता को जमा करवानी होगी। इस दौरान उपभोक्ता को प्रमाणित करना होगा कि यह मामला अदालत, प्राधिकरण या फोरम के समक्ष पेंडिंग (लंबित) नहीं है क्योंकि इस न्यायालय या फोरम में विचाराधीन मामलों पर बैठक के दौरान विचार नहीं किया जाएगा।  


                        उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं से अपील करता है कि वे अपनी बिजली से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए 04, 11, 18 और 26 दिसंबर को यू.एच.बि.वि.एन के मुख्यालय, विद्युत सदन, इंडस्ट्रियल प्लाट-3 और 4, सेक्टर-14, पंचकूला में प्रातः 11:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक होने वाली कार्यवाही में सम्मिलित होकर अपनी समस्याओं का समाधान करवाएं।  
                        उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम प्रदेश के सभी उपभोक्ताओं को निरंतर एवं निर्बाध बिजली आपूर्ति मुहैया करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

https://propertyliquid.com