*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

गवर्मेंट पॉलीटेक्निक, पंचकूला में खेल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

For Detailed

पंचकूला दिसंबर 30 : गवर्मेंट पॉलीटेक्निक, पंचकूला में आज खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री ऐ पी एस नीमबाड़ीया, महानिरीक्षक, भारत तिब्बत सीमा बल द्वारा किया गया। उनका स्वागत प्रधानाचार्य श्री दलजीत सिंह अन्य स्टाफ ने किय । उन्होंने विद्यार्थियों को खेल के प्रति जागरूक किया व सभी विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की। उन्होंने यह भी बताया की खेल का हमारे जीवन में एक अलग महत्व है। खेल हमारी एक अलग पहचान बनाता है और हमे लीडरशिप क्वालिटीज सिखाता है। इस मौके पर स्पेशल गेस्ट के तौर पर सोशल वर्कर श्रीमती रश्मि एवम श्री एसके गोयल ने शिरकत की। मंच का संचालन श्रीमती प्रियांक द्वारा किया गया। इस मौके पर लगभग 100 विद्यार्थियों ने तरह तरह के खेलो में भाग लिया। इस अवसर पर संस्थान के सभी स्टाफ मेंबर्स मोजूद रहे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*विधानसभा अध्यक्ष ने विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के खंड बरवाला के गांव रत्तेवाली पंहुचने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में की शिरकत*

*प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश का हुआ कायाकल्प-विधानसभा अध्यक्ष* 

*भारत विश्व का बना सिरमौर* 

*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य और अनेक बडी परियोजनाएं पाईप लाईन में-गुप्ता*

For Detailed

पंचकूला, 01 दिसंबर-   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश व प्रदेश का कायाकल्प हुआ है और भारत विश्व का सिरमोर बन गया है। आज देश के अनेक शक्तिशाली देश भारत की ओर देख रहे है।  इसी तरह पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में भी पिछले 9 वर्षों में 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य हो चुके है और अनेक बडी परियोजनाएं पाईप लाईन में है। पंचकूला उपेक्षित पंचकूला से विकसित पंचकूला बन गया है। 

श्री ज्ञानचंद गुप्ता आज विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद के खंड बरवाला के गांव रत्तेवाली पंहुचने पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पंहुचने पर गांव के सरपंच विशाल शर्मा, डीडीपीओ राजन सिंगला और गांव के अन्य मौजिज व्यक्तियो ने पुष्पगुच्छ देकर श्री गुप्ता का स्वागत किया।

श्री गुप्ता ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का मुख्य उद्देश्य जरूरतमंद व्यक्तियों को बीपीएल कार्ड, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता, परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, चिरायु कार्ड आदि का लाभ उनके घरद्वार पर प्रदान करना है ताकि उन्हें कार्यालयों के चक्कर ना काटने पड़े। इस अवसर पर उन्होंने वृद्धावस्था सम्मान भत्ता योजना के लाभार्थियों नर सिंह, रामकुमार, सुभाषचंद और कांता देवी को पेंशन सर्टिफिकेट भेंट किए। इसके अलावा उन्होंने सुनीता, लीला देवी और लाजो देवी को पीला राशन कार्ड भी वितरित किया। 

उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एलईडी वैन के माध्यम से गांव गांव लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया जा रहा है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी योजनाओं के लाभ से वंचित ना रहे। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे यात्रा के दौरान गांवों में संबंधित विभागों द्वारा लगाऐ गऐ शिविरों में पंहुचकर योजनाओं का लाभ उठाए और अपनी समस्याओं का निदान करवाए। 

श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं लागू की है, जिनके सकारात्मक परिणाम प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दे रहे है। श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2015 में हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की थी।  उस समय हरियाणा का लिंगानुपात काफी कम  था परंतु राज्य सरकार द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को प्रभावी रूप से लागू करने और लोगों के सहयोग से यह लिंगानुपात बढकर 930 हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारी बहन बेटियों को खाना बनाते समय चूल्हे से उठने वाले धुए की वजह से समस्या का समाना ना करना पडे इसके लिए उज्जवला योजना लागू की गई, जिसके तहत 13 करोड लोगों को निशुल्क चूल्हे दिए गए है। इसके अलावा जन धन योजना, किसान  सम्मान निधि, हर घर नल से जल आदि योजनाओं का लाभ करोडो लोगों को मिल रहा है।  

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किया गया एक एक पैसा विकास कार्यों पर खर्च हो रहा है।पूर्व की सरकारों में भ्रष्टाचार का बोलबाला था।  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने स्वयं कहा था कि केंद्र द्वारा दिए जाने वाले 1 रुपये में से मात्र 15 पैसे ही नीचे पंहुचते है । श्री गुप्ता ने कहा  कि वर्तमान सरकार ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई है। आज विभिन्न योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थियों के खातों में दिया जा रहा है।

इससे पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। श्री गुप्ता ने प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। 

इस अवसर पर डीडीपीओ राजन सिंगला,  बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक, महामंत्री परमजीत कौर, गेल की पूर्व निदेशक बंतो कटारिया, मार्केंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अशोक शर्मा, गांव बूंगा की सरंपच कविता चैधरी, जिला यात्रा संयोजक एसपी गुप्ता, राजेंद्र नौनिवाल सहित गांववासी व विद्यार्थी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में हरियाणा शिक्षा विभाग के सहयोग से हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा राज्य स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

For Detailed

पंचकूला, 01 दिसंबर-   विश्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य में आज हरियाणा शिक्षा विभाग के सहयोग से हरियाणा स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी द्वारा पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 15 में राज्य स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 इस अवसर पर डॉ. मनीष बंसल, प्रोजेक्ट डायरेक्टर हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी एंव डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज, खंड शिक्षा अधिकारी, सीमा रानी, हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसाइटी से उपनिदेशक डॉ. उजीता बालियान, उपनिदेशक डॉ. हरप्रीत तथा राखी शर्मा सहायक निदेशक ने मिलकर गुब्बारे गुच्छ उड़ा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर डॉ. मनीष बंसल ने 300 छात्राओं की एड्स जागरूकता रैली को फ्लैग ऑफ किया। उन्होंने एड्स के फैलने के कारण तथा बचाव के लिए उपाय बताते हुए कहा कि आज से 30 साल पहले जागरूकता के अभाव में आम लोगों में एचआईवी को लेकर बहुत डर होता था। उन्होने कहा कि समाज में यदि कोई एड्स ग्रसित मरीज है तो हमें उसका सामाजिक सहयोग करना चाहिए।

विद्यालय की प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर ने छात्रों से आह्वान करते हुए कहा कि हमें समाज में एडस से संबंधित जागरूकता को व्यापक रूप से फैलाना है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी, सतपाल कौशिक ने अपने संदेश में कहा कि एड्स की रोकथाम के लिए यह एक जरूरी, व्यवहारिक जागरूकता से संबंधित कारगर प्रतियोगिता है।  हरियाणा के 15 जिलों से आए लगभग 72 विद्यार्थियों की 34 प्रतियोगी टीमें  प्रतियोगिता में शामिल हुई।  

उन्होने बताया कि विवेकानंद मिलेनियम विद्यालय, पंचकूला के छात्र दिव्यांश और खुशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, टोहाना के छात्र मोहित गोयल एवं रोशन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। छात्र संजीत  राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बौंदकलां, चरखी दादरी व छात्रा हर्षिता राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, बाधरा, चरखी दादरी को तृतीय स्थान हासिल हुआ। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, पुंडरक, करनाल की छात्रा चिंकी व पीएम श्री राजकीय मॉडल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, करनाल के छात्र  सत्यम को सांत्वना पुरस्कार हासिल हुआ। इस मौके पर चारों पोजीशंस के लिए नकद राशि भी इनाम स्वरूप दी गई।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद पहुँची  गांव टिब्बी

ग्राम सरपंच  और अन्य मौजीज लोगों ने किया यात्रा का भव्य स्वागत

विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के रिकॉर्डेड भाषण से गांववासी हुए लाभान्वित

लोगों की समस्याओं का हुआ समाधान , मौके पर मिले  पेंशन सर्टिफिकेट और बीपीएल कार्ड

For Detailed

पंचकूला दिसंबर 1: विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद कल अपने भव्य अगाज के  पश्चात आज दूसरे दिन बरवाला ब्लॉक के गांव टिब्बी में प्रवेश कर गई । गांव के सामुदायिक केंद्र पहुंचने पर सरपंच उषा रानी और अन्य मौजीज लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।

 इस अवसर पर  भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य श्री वीरेंद्र भाऊ ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ अतिरिक्त उपयुक्त श्रीमती वर्षा खंगवाल और भाजपा जिला अध्यक्ष श्री अजय शर्मा भी उपस्थित थे।

 कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय मिडल स्कूल टिब्बी की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत से किया गया।स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी। प्रदर्शन से प्रभावित होकर श्री वीरेंद्र भाऊ ने बच्चों को 5100 रुपये देकर  प्रोत्साहित किया।श्री भाऊ ने उपस्थितजनों को विकसित भारत की शपथ भी दिलायी और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद ऐलईडी वैन के माध्यम से गाँववसियों को  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का रिकॉर्डेड भाषण दिखाया और सुनाया गया। इसके अलावा केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न  जन कल्याणकारी योजनाओं को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से दर्शाया गया जिससे लोग लाभान्वित हुए।

एलईडी वैन जिला के सभी गांवों में केंद्र और राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों को जन-जन तक पहुँचाएगी । यह वैन प्रत्येक दिन में दो गांवों को कवर करेगी। इसके पश्चात अगले चरण में सभी वार्डों को भी कवर किया जाएगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा जनसंवाद का उद्देश्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन जन तक पहुंचाने के साथ साथ    मौके पर ही लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ देना है ताकि कोई भी पात्र लाभार्थी लाभ से वंचित ना रहे।

आज सामुदायिक केंद्र टिब्बी में लोगों को योजनाओं का लाभ लेने में आ रही  विभिन्न समस्याओं का समाधान किया गया। इसके अलावा मौके पर ही  लाभार्थियों के पेंशन सर्टिफिकेट और बीपीएल सर्टिफिकेट बनाये और वितरित किए गये।इसके अलावा कृषि एवं किसान कल्याण विभाग पंचकूला द्वारा किसानों और ग्रामीणों को ड्रोन द्वारा वैज्ञानिक पद्धती से फ्रटीलाईजर और कीटनाशकों के स्प्रे का डैमो दिया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों की जांच की गई और उन्हें निशुल्क दवाई दी गई।

इस अवसर पर डीईईओ सतपाल कौशिक , जिला यात्रा संयोजक सतपाल गुप्ता और राजिंदर नौनीवाल और विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com