*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला खंड के गांव भरेली में क्रिकेट टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

श्री गुप्ता ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब को अपने स्वैछिक कोष से 31 हजार रुपये की राशी देने की करी घोषणा

श्री गुप्ता ने स्वयं क्रिकेट खेलकर बढ़ाया युवाओं का मनोबल

युवाओं की ऊर्जा को खेलों में लगाकर हम उन्हें नशे जैसी बुराई से दूर रख सकते हैं- श्री गुप्ता

For Detailed

पंचकूला नवंबर 25: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज खंड बरवाला के गांव भरेली में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब, भरेली द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर श्री गुप्ता ने स्वयं क्रिकेट खेलकर युवाओं का मनोबल बढ़ाया और बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब भरेली को अपने स्वैछिक कोष से 31 हजार रुपये की राशी देने की घोषणा की।

इस मौके पर संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा की बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है और इसके लिए वह क्लब के अध्यक्ष व सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा की वे आशा करते हैं की यह स्पोर्ट्स क्लब युवाओं को इसी प्रकार खेलों के प्रति प्रोत्साहित करता रहेगा जिससे वे न केवल स्वस्थ रहेंगे बल्कि नशे जैसी बुराई से भी दूर रहेंगे। श्री गुप्ता ने कहा कि यह कहा जाता है कि जिस ओर युवा चलते है उसी और जमाना चलता है । यदि युवा एक बार अपने मन में किसी कार्य को करने की ठान लेते है तो उसे पूरा करके ही चैन लेते है।

श्री गुप्ता ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब की सराहना करते हुए कहा कि क्लब द्वारा क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई जानी चाहिए ताकि अधिक से अधिक युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिले। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर समय तैयार हैं।

श्री गुप्ता ने कहा कि आज कुछ विदेशी ताकते भारत को कमजोर करने के लिए युवाओं को नशे की ओर धकेल रही हैं। ऐसे में हम सबको सचेत रहने की आवश्यकता है ।युवाओं को खेलों में लगाकर उन्हें नशे जैसी बुराई से दूर रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस देश, प्रदेश और गांव का युवा नशे की चपेट में होगा वह देश, प्रदेश और गांव कभी तरक्की नहीं कर सकता। इतना ही नहीं यदि किसी परिवार का कोई भी सदस्य नशे जैसी बुरी आदत में फंस गया है तो वह परिवार भी कभी आगे नही बढ़ सकता। इसलिए यह आवश्यक है कि हम युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएं जिससे वे नशे की बुराई से तो दूर रहेंगे ही साथ ही शारीरक और मानसिक रूप से भी स्वास्थ्य रहेंगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि आगामी 2 और 3 दिसंबर, 2023 को गांव नग्गल स्थित खेल स्टेडियम में एक बडे कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है जिसमें लगभग 40 टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट में प्रथम स्थान पर आने वाली विजेता टीम को 51,000 दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को 31, 000 और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 21,000 की इनाम राशि दी जाएगी। इसके अलावा बेस्ट रेडर और बेस्ट कैचर के पुरस्कार भी अलग से दिए जाएंगे।

इस अवसर पर भरेली के सरपंच अमन राणा, पूर्व सरपंच गुरचरण सिंह, बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान डॉ बलदेव , बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, महामंत्री वीरेंद्र राणा, बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्किट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

इसके उपरांत श्री गुप्ता ने गांव भानू में ग्रामवासियों की ओर से मामराज सैनी की अध्यक्षता में आयोजित माता रानी के जागरण में भाग लेकर माता रानी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने जगराता कमेटी को अपने स्वैछिक कोष से 51 हजार रुपये देने की घोषणा की।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

राजकीय महाविद्यालय कालका में संविधान दिवस मनाया गया

भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र – मलिक

पंचकूला, 25 नवंबर

For Detailed


राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में राजनीति विज्ञान विभाग और सेलिब्रेशन ऑफ डेज़ कमेटी के संयुक्त प्रयास द्वारा संविधान दिवस मनाया गया। प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की 26 नवंबर 1949 को देश की संविधान सभा ने वर्तमान संविधान को विधिवत्त रूप से अपनाया था। इसलिए इस दिन को देश में संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है। संविधान सभा के प्रारूप समिति के अध्यक्ष डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के 125 वें जयंती वर्ष के रूप में 26 नवंबर 2015 को पहली बार भारत सरकार द्वारा संविधान दिवस संपूर्ण भारत में मनाया गया था। तब से प्रत्येक वर्ष संपूर्ण भारत में संविधान दिवस मनाया जा रहा है। संविधान सभा ने भारत के संविधान को 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में 26 नवंबर 1949 को पूरा कर राष्ट्र को समर्पित किया था। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और उसका संविधान विश्व का सबसे लंबा लिखित संविधान है। प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य है कि वह संविधान के लिखित आदर्शों व कर्तव्यों का पालन करें। प्रस्तुत कार्यक्रम के अंतर्गत विद्यार्थियों को शपथ भी दिलवाई गयी कि वह भारत एवं संविधान के प्रति श्रद्धावान एवं सच्ची निष्ठा रखेंगे। भारत की सार्वभौमिकता और सत्य निष्ठा को बनाए रखेंगे तथा अपने कार्यालय के कार्य निष्ठा पूर्वक एवं ईमानदारी से तथा बिना भेदभाव के करेंगे। प्रस्तुत कार्यक्रम राजनीति विज्ञान की प्रोफेसर सुनीता चौहान और सेलिब्रेशन ऑफ डेज़ कमेटी की प्रभारी प्रोफेसर डॉ बिंदु, प्रोफेसर डॉ कविता, डॉक्टर सविता ,डॉक्टर सोनाली ,डॉक्टर रमाकांत, डॉक्टर सरिता और डॉ नमिता के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

हरियाणा के राज्यपाल ने दीक्षांत समारोह में एमडीएस गोल्ड मैडलिस्ट एम टैक, एमबीए, बीडीसी, लाॅ, फार्मेसी, बीटैक, बीएड के विद्यार्थियों को वितरित की डिग्रीयां

-राज्यपाल ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की दी बधाई व शुभकामनाएं

  • राज्यपाल ने विद्यार्थियों को नौकरी लेने वाला नहीं नौकरी देने वाली सोच के साथ आगे बढ़ने का दिया संदेश

For Detailed

पंचकूला, 25 नवंबर- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने आज स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस, बरवाला में दीक्षांत समारोह में एमडीएस गोल्ड मैडलिस्ट एम टैक, एमबीए, बीडीसी, लाॅ, फाॅमेसी, बीटैक, बीएड के विद्यार्थियों को डिग्रीयां वितरित की। राज्यपाल ने सभी विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की बधाई व शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर उपायुक्त श्री सुशील सारवान, पुलिस उपायुक्त सुमेर प्रताप सिंह व एसडीएम रूचि सिंह बेदी उपस्थित थे।
राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को आत्मविश्वास से लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए तभी वे मेहनत करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करने मे ंसफल हो सकेंगे। उन्होंने मेक इन इंडिया, स्टैंड-अप इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया और नवीनतम आत्मनिर्भरता के साथ विद्यार्थियों को नौकरी लेने वाला नहीं नौकरी देने वाली सोच के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होनंे कहा कि विद्यार्थियों को इनोविशन और तकनीकी रूप से निपुण होकर विदेशों मे ंभी जाकर भारतवर्ष का नाम रोशन करना चाहिए। उन्होनंे कहा कि जननी जन्म भूमि स्वर्ग से भी महान है, ये कभी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को जीवन में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मंत्री, राजदूत और अन्य बड़े पदों पर सुशोभित होने की शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि यह दिन उन सभी स्नातकों और स्नातकोत्तरों के लिए वर्षों की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता की परिणति का प्रतीक है जो इन संस्थानों की दीवारों से परे दुनिया में कदम रखने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आपकी दृढ़ता, लचीलापन और शैक्षणिक उपलब्धियाँ आपको अपने जीवन में इस महत्वपूर्ण मोड़ पर ले आई हैं। आज का दिन सिर्फ शैक्षणिक सफलता का जश्न नहीं है, बल्कि समाज में सकारात्मक योगदान देने की आपकी क्षमता का भी जश्न है।
उन्होंने कहा कि स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशन का गठन वर्ष 2000 में हुआ था। इसकी स्थापना एक इंजीनियरिंग कॉलेज से शुरू हुई। धीरे-धीरे बढ़ते-बढ़ते आज इस संस्था में आठ कॉलेज अलग-अलग डिपार्टमेंट-डेंटल, फार्मेसी, लॉ, इंजीनियरिंग, नर्सिंग, मैनेजमेंट तथा दो ठ.म्क कॉलेज में लगभग चार हजार छात्रों को शिक्षा प्रदान कर रहा है। यहां के छात्र देश-विदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल एवं सशक्त नेतृत्व में तैयार की गई नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति न केवल शिक्षा और कौशल के बहु-आयामी और बहु-विषयक पहलुओं की स्थापना कर रही है, बल्कि भारत सरकार की अग्रणी पहलों और प्रमुख योजनाओं जैसे मेक इन इंडिया, स्टार्ट-अप इंडिया के साथ भी हाथ मिला रही है। स्टैंड-अप इंडिया, स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया और नवीनतम आत्मनिर्भर भारत जैसे इन सभी लक्ष्य को बढ़ावा देना है। इसे सहजता, सरलता, व्यापकता और दृढ़ता से लागू करने में स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस जैसे देश-प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों और सम्मानित शिक्षाविदों एवं शिक्षकों को अपने अहम भूमिका निभानी होगी।
उन्होंने कहा कि स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस आज न केवल अपने बुनियादी ढांचे या पाठ्यक्रम के कारण बल्कि मुख्य रूप से अपने संकाय सदस्यों के अथक प्रयासों के कारण खड़ा है। मैं संकाय के प्रति उनके समर्पण, मार्गदर्शन और इन युवा दिमागों को दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार व्यक्ति के रूप में विकसित करने के लिए अपना आभार व्यक्त करता हूं।
उन्होंने कहा कि शैक्षणिक संस्थानों ने जो प्रगति की है, उस पर उन्हें बहुत गर्व है। शिक्षा प्रगति की आधारशिला है और अकादमिक उत्कृष्टता और समग्र विकास के प्रति स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस जैसे संस्थानों की प्रतिबद्धता को देखकर खुशी होती है।
श्री दत्तात्रेय ने संदेश देते हुए कहा कि तेजी से बदलती इस दुनिया में, आजीवन सीखते रहें, चुनौतियों को साहस के साथ स्वीकार करें और अपने हर काम में उत्कृष्टता के लिए प्रयास करें। उन्होंने कहा कि आप जहां भी जाएं सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए इन कौशलों का उपयोग करें।
इस अवसर पर श्री अशोक जिंदल अध्यक्ष, स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस, श्री मोती लाल जिंदल उपाध्यक्ष, स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस, श्री अमित जिंदल महासचिव, स्वामी देवी दयाल ग्रुप ऑफ प्रोफेशनल इंस्टीट्यूशंस, अक्सीना जिन्दल, प्रयाग जिन्दल, राजेश जिन्दल, गार्गी जिन्दल, डाॅ. नवगीर कौर सहित संस्थान के प्रोफेसर और विद्यार्थी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध

उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए निगम द्वारा चलाए जा रहे अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम

For Detailed

पंचकूला, 25 नवंबर- उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली की आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है । उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए निगम द्वारा अनेक महत्वाकांक्षी कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं । उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्य मंच की कार्यवाही 28 नवम्बर, 2023 (मंगलवार) को प्रातः 11.30 बजे से अधीक्षण अभियंता, पंचकूला के कार्यालय, एस सी ओ नंबर-96, पहली मंजिल, सेक्टर-5, पंचकूला में की जाएगी।


इस संबंध में जानकारी देते हुए निगम के प्रवक्ता ने बताया कि मंच के सदस्य, पंचकूला जिले के उपभोक्ताओं की सभी प्रकार की समस्याओं की सुनवाई करेंगे जिनमें मुख्यतः बिलिंग, वोल्टेज, मीटरिंग से सम्बंधित शिकायतें, कनैक्शन काटने और जोड़ने बिजली आपूर्ति में बाधाएं, कार्यकुशलता, सुरक्षा, विश्वसनीयता में कमी और हरियाणा बिजली विनियामक आयोग के आदेशों की अवहेलना आदि शामिल हैं । उन्होंने कहा कि मंच द्वारा बिजली अधिनियम की धारा 126 तथा धारा 135 से 139 के अन्तर्गत बिजली चोरी और बिजली के अनधिकृत उपयोग के मामलों में दंड तथा जुर्माना और धारा 161 के अन्तर्गत जांच एवं दुर्घटनाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई नहीं की जाएगी।


उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी शिकायतों के निवारण के लिए इस अवसर का लाभ अवश्य उठाएं ।

https://propertyliquid.com

*MC Empowering Young Minds for a Cleaner, Healthier Future through Awareness Activities on International Day of Clean Air for Blue Skies*

*Kirron Kher inaugurates State of Art Community centre at Sector 52*

For Detailed

*Chandigarh November 25:-* Smt. Kirron Kher, Member Parliament, UT, Chandigarh today inaugurated state of art Community Centre at Kajheri, Sector 52, here in presence of Sh. Anup Gupta, Mayor, Ms. Anindita Mitra, IAS, Commissioner, Sh. Lakhbir Singh, area councillor, other councilors and prominent persons of the area.

While addressing the gathering, the Member Parliament said that the Community centers offer an opportunity for people to become involved in a wide range of activities. They promote a sense of belonging and social inclusion. They provide a place where the community can meet and engage in collective activities. She said the centers are strategically located to serve the citizens which are used for cultural programmes, to organize marriages and for other social activities.

She said the idea of the community centre is to offer a place where all members of the community from young to old can meet for various activities. All too often it’s the only such place available in a community.

On the occasion, City Mayor Sh. Anup Gupta said that the community centre building has been constructed covering area of 93798 Sq. Ft. Rupees 7.22 crores have been incurred in the construction of the building at Kajheri, Sector 52. He said that this community centre has capacity to accommodate 500 people in one time party at the main hall and sufficient parking space.

He said that the community centre was best of its kind in Chandigarh and consisting of main hall of 89’x55’ and room for Sampark centre, care taker room, bridal room, dormitory room with dressing room, office and toilets for ladies and gents in the ground floor. While indoor games, lobby, library, meeting rooms, open terrace and toilets for ladies and gents in the first floor.

The Mayor said that this community centre is a good asset to the residents of local area as they can organize parties and other programmes in very nominal government rates near their doorsteps.

https://propertyliquid.com