147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

18वें अश्वनी गुप्ता ममोरियल  पंचकूला डिस्ट्रीक बैडमिंटन चेम्पियनशीप -2024 का हुआ आगाज

उपायुक्त और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन पंचकूला के अध्यक्ष डाॅ. यश गर्ग ने चैम्पियनशीप का किया उद्घाटन

पिछले कुछ वर्षों में पंचकूला पूरे देश में बैडमिंटन हब के रूप में उभरा-उपायुक्त

अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पिछले लगभग 18 वर्षों से खेलों के माध्यम से युवाओं को खेलों के प्रति करता आ रहा है प्रोत्साहित- श्री ज्ञानचंद गुप्ता

विधानसभा अध्यक्ष और उपायुक्त  ने बैडमिंटन खेल कर खिलाड़ियों को किया प्रोत्साहित

For Detailed

पंचकूला 19 जुलाई- 18वें अश्वनी गुप्ता ममोरियल  पंचकूला डिस्ट्रीक बैडमिंटन चेम्पियनशीप – 2024 का आज सेक्टर-3 स्थित ताउ देवी लाल स्पोर्टस काॅम्पलैक्स में आगाज हुआ। पंचकूला के उपायुक्त और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन पंचकूला के अध्यक्ष डाॅ. यश गर्ग ने चैम्पियनशीप का उद्घाटन किया।

    तीन दिन चलने वाली इस प्रतियोगिता में जिला के लगभग 200 खिलाड़ी भाग लें रहे है। प्रतियोगिता में अंडर-11, 13, 15, 17 और 19 (लड़के-लड़कियां) और वैटर्न कैटेगरी में 35 से 75 वर्ष आयु वर्ग में मैच खेले जाएंगे।

   इससे पहले हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता, उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग और विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित पुलिस उपायुक्त श्रीमती हिमाद्री कौशिक ने दीप प्रज्जवलित किया और दिवांगत अश्वनी गुप्ता के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष की पुत्री रूचि गोयल और दिवंगत अश्वनी गुप्ता के पुत्र पारथ गुप्ता भी उपस्थित थे।

खिलाड़ी हार जीत की परवाह किए बिना खेल की भावना से खेले और दे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

मुख्यातिथि के रूप में संबोधित करते हुए उपायुक्त एवं जिला बैडमिंटन एसोसिएशन पंचकूला के अध्यक्ष डाॅ. यश गर्ग ने कहा कि अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पंचकूला द्वारा पिछले 18 वर्षों से प्रतिवर्ष दिवंगत अश्वनी गुप्ता की याद में बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पंचकूला पूरे देश में बैडमिंटन हब के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि बैडमिंटन की नेशनल चैम्पियन भी पंचकूला से ही है। उन्होंने खिलाडियों से आह्वान किया कि वे हार जीत की परवाह किए बिना खेल की भावना से खेले और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें। उन्होंने आश्वासन दिलाया कि जिला बैडमिंटन एसोसिएशन इसी प्रकार से बैडमिंटन के अच्छे खिलाड़ी तैयार करने का प्रयार करती रहेगी ताकि बैडमिंटन के क्षेत्र में जिला पंचकूला का नाम देश और विदेश में रोशन हो।

अश्वनी गुप्ता एक होनहार और राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष और अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पंचकूला के प्रधान श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता एक होनहार और राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी थे और इसी बैडमिंटन हाॅल में खेला करते थे। उन्होंने कहा कि अश्वनी गुप्ता का एक सड़क दुर्घटना में देहांत हो गया था।  अश्वनी गुप्ता की स्मृति में अश्वनी गुप्ता मेमोरियल ट्रस्ट का गठन किया गया, जिसके माध्यम से पंचकूला और ट्राइसिटी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की बैडमिंटन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है ताकि युवाओं को नशे से दूर रखकर उन्हें सही दिशा दी जा सके। इसके अलावा ट्रस्ट द्वारा ब्लड डोनेशन कैप व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाता है, जिसमें लोग बढ़चढ़कर हिस्सा लेेते है।

खेलों से बच्चों में खेल भावना, अनुशासन और बड़ो का सम्मान करने की भावना पैदा होती है

श्री गुप्ता ने कहा कि अश्वनी गुप्ता ममोरियल ट्रस्ट पिछले 18 वर्षों से खेलों के माध्यम से युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों में खेल भावना, अनुशासन और बड़ो का सम्मान करने की भावना पैदा होती है।  बच्चों की उर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाकर उन्हें नशे जैसी बुरी लत से बचाया जा सकता है। उन्होनंे कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है इसलिए अभिभावक अपने बच्चों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करें ताकि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने परिवार के साथ-साथ देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सके। उन्होंने कहा कि पंचकूला के अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पंचकूला का नाम रोशन किया है। उन्हें खुशी है कि पंचकूला की अनुपमा उपाध्याय इसी बैडमिंटन कोर्ट में खेल कर  बैडमिंटन की राष्ट्रीय चैम्पियन बनी है ।

इसके उपरांत विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता और उपायुक्त डाॅ यश गर्ग ने बैडमिंटन खेल कर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया ।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर बीजेपी जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, महामंत्री वीरेंद्र राणा, पार्षद सुदेश बिडला, सोनू बिडला, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पैटर्न विनोद मित्तल, महासचिव जितेंद्र महाजन, उप प्रधान डीपी सोनी, वित सचिव डीपी सिंगल, पीडी वर्मा, मुकेश गोयल, मनीष दत्त, एनडी शर्मा, आरसी गुप्ता, नागेश शर्मा, सुनील गुप्ता, सुनीता सहित खिलाड़ी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com