Water Supply Shut Down on 2nd December

12 अप्रैल तक नए मतदाता अपना वोट अवश्य बनवाएं : नरेश ग्रोवर

सिरसा, 10 अप्रैल।

जिला प्रशासन द्वारा मतदाताओं को जागरुक करने के लिए चलाए जा रहे व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के तहत आज राजेन्द्रा इंस्टीटयूट में ”जागो मतदाता जागोÓÓ कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का शुभारंभ वर्कशाप काउंसलर एकता कालरा ने किया।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक शासन प्रणाली में वोट डालने की अहम भूमिका है। वोट के माध्यम से ही जनता अपने प्रतिनिधि को चुनती है जो शासन चलाते हैं। उन्होनें छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि जिनकी आयु 18 वर्ष की हो चुकी है वह अपना वोट कार्ड 12 अप्रैल तक अवश्य बनवाए व जिनका वोट बना हुआ है वे अवश्य वोट डालें। 

इस अवसर पर स्वीप मास्टर ट्रैनर नरेश कुमार ग्रोवर ने स्टाफ सदस्य व विद्यार्थियों को जागरुक करते हुए बताया कि जिनके वोट नहीं बने वे अपने वोट आनलाईन एनवीएसपीडॉटइन पर आवश्यक दस्तावेज (पासपोर्ट साईज फोटो, जन्म प्रमाण-पत्र, रिहाईशी प्रमाण-पत्र व घर में किसाी भी एक सदस्य की ईपिक आई-कार्ड की फोटोप्रति) को अपलोड करके 12 अप्रैल सांय 03:00 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने मतदाताओं में जोश भरते हुए कहा कि सभी पात्र मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर इस महापर्व में अपनी आहुति डाल कर मतदान के प्रति अपनी जागरूकता को सार्थक करने का काम करें। उन्होंने आह्वïान किया कि आने वाली 12 मई को प्रत्येक व्यक्ति वोट डाले बिना न रहे। उन्होनें बताया कि यदि किसी को कोई चुनाव संबंधी कोई समस्या होती है तो वह टोल फ्री नम्बर 1950 पर कॉल कर समस्या का समाधान करवा सकता है।

इस अवसर पर ”हम भारत के मतदाता हैं देश हमारी शान हैÓÓ गीत सुनाकर विद्यार्थियों में जोश भरा व सभी ने बड़ी उत्सुक्ता के साथ इस गीत का आनंद लिया। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर नरेश ग्रोवर ने विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए प्रश्रों के विस्तार पूर्वक जवाब भी दिये। कार्यक्रम में समस्त स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों ने 12 मई को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़ कर वोट डालने, बिना लालच, भेद-भाव, जाति-पाति व दवाब के मतदान करेंगे और दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे की शपथ भी दिलवाई गई। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों ने ”सारे काम छोड़ दो-सबसे पहले वोट दोÓÓ, ”सिरसा का अभिमान-100 प्रतिशत मतदानÓÓ, ”ना नशे से ना नोट से-किस्मत बदलेगी वोट सेÓÓ आदि नारों से प्रांगण गूंज उठा। सभी ने प्रण किया कि वे अपने माता-पिता, चाचा-चाची, मामा-मामी, बुआ-फुफा, नाना-नानी, दादा-दादी, ताया-ताई तथा आस-पड़ोस के लोगों को यह संदेश देंगे कि वे सब 12 मई को सभी कार्य छोड़ कर वोट करने जरूर जाए। 

इस कार्यशाला में निदेशक संजीव कालड़ा, वर्कशाप काउंसलर एकता कालरा, प्रिंसीपल कैलाश अरोड़ा व कुलविन्दर कौर ने आश्वासन दिया कि उनके इंस्टीटयूट के सभी विद्यार्थी वोट डालेंगे।

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply