*MCC organizes special workshop for students on World Paper Bag Day*

1 मार्च से 12 मार्च तक सरस क्राफट मेले पंचकूला में होगा आयोजित

उपायुक्त ने सरस मेले के सफल आयोजन के लिए आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

मेले में पूरे भारत से लगभग 200 अलग-अलग तरह के उत्पादों के लगाए जाएंगे स्टाल

मेले का उदेश्य स्वयं सहायता समूह को अपने उत्पादों को बेचने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना-उपायुक्त

For Detailed

पंचकूला, 26 फरवरी: पंचकूला में 1 मार्च से 12 मार्च तक सरस क्राफट मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूरे भारत से लगभग 200 अलग-अलग तरह के उत्पादों के स्टाल लगाए जाएंगे।


    उपायुक्त श्री सुशील सारवान ने लघु सचिवालय के सभागार में सरस क्राफट मेले के सफल आयोजन के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत सरस क्राफट मेले का आयोजन सैक्टर-5 स्थित परेड  ग्रांउड में किया जाएगा।


उपायुक्त ने बताया कि इस तरह के मेले का आयोजन ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा समय समय पर विभिन्न स्थानों पर किया जाता है। सरस क्राफट मेले में विभिन्न तरह के रेशमी कपडे, हथकरघा, खिलौने, फूड स्टाल तथा अनेक दस्तकारी उत्पादों की प्रर्दशनी व बिक्री की जाएगी।
उन्होने बताया कि इस मेले का उदेश्य स्वयं सहायता समूह को अपने उत्पादों को बेचने के लिए एक बेहतर प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना है। इस तरह के मेले का आयोजन वर्ष 2018 में भी किया गया था, जिसका परिणाम काफी अच्छा था। इस मेले के माध्यम से  स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को अपने उत्पादों को  प्रर्दर्शित  और बेचने के लिए एक उपयुक्त प्लेटफार्म मिलता है।


इस अवसर पर एसडीएम गौरव चौहान, नगराधीश मन्नत राणा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, नगर निगम के उप-आयुक्त अपूर्व चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, जिला कार्यक्रम अधिकारी डा. सविता, हरियाणा रोडवेज के ट्रैफिक मैनेजर व्योम शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला बागवानी अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता रोहताश सिंह, हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के जिला परियोजना अधिकारी राहुल यादव, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एसडीओ कैलाश काला, नेहरू युवा केद्र के उपनिदेशक प्रदीप कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com