46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हर जिला स्तर पर एक-एक विद्यालय में बहुउद्देशीय सभागार बनाया जाएगा- सुधीर राजपाल

For Detailed

पंचकूला 11 दिसंबर – अतिरिक्त मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग, हरियाणा सुधीर राजपाल ने कहा कि हरियाणा राज्य के हर जिला स्तर पर एक-एक विद्यालय में बहुउद्देशीय सभागार बनाया जाएगा ताकि विद्यार्थियों के लिए उसमें सभी प्रकार की गतिविधियां संचालित की जा सके।  


अतिरिक्त मुख्य सचिव पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकूला का आकस्मिक दौरा कर विद्यालय के बारे में जानकारी ले रहे थे।


अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि यह विद्यालय पीएमश्री विद्यालय घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ की पूर्ति की जाएगी ताकि बच्चों की पढाई का कार्य सुचारू ढंग से चलता रहे। उन्होंने प्राध्यापकों से विद्यालयों की जरूरत अनुसार नेबरहुड पॉलिसी बनवाने में अपने सुझाव देने के लिए भी कहा।


निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव ने सुधीर राजपाल ने विद्यालय कार्यों को सुचारू एवं संतोषजनक बताते हुए पीएम श्री से संबंधित औपचारिक कार्यवाई को जल्द पूरा करने का आदेश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी शैक्षणिक सत्र से विद्यालयों को नई व्यवस्था के साथ चलाना सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने कहा कि इस विद्यालय की छात्राएं शैक्षणिक, सांस्कृतिक, पर्वतारोहण, भ्रमण एवं खेल के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर उत्साहवर्धक परिणाम ला रहे है। आधुनिक लॉन टेनिस कोर्ट का विद्यालय की छात्राएं विशेष लाभ उठा रही हैं तथा जूडो में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी पहुंच रहे हैं। विद्यालय पीएम श्री घोषित होने की आधारभूत जरूरतों को पूरा करता है तथा शहर पंचकूला में कन्या स्कूल व अन्य विशेष कारणों से छात्राओं की पहली पसंद बना हुआ है। इसके लिए विद्यालय एवं विभाग का स्टाफ बधाई का पात्र है।


इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कमलेश चैहान, खंड शिक्षा अधिकारी सीमा   प्रधानाचार्या बलजिंदर कौर, वरिष्ठ प्रवक्ता जयबीर सिंह, उपनिदेशक शिक्षा विभाग कुलदीप मेहता, समग्र शिक्षा के जिला नोडल अधिकारी दीनदयाल, प्रवक्ता  गुणमती व चंद्र मोहिनी भी उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com