147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हर घर दस्तक : वैक्सीनेशन की दूसरी डोज के शत प्रतिशत लक्ष्य को जल्द करें पूरा : शंभु राठी

-कम वैक्सीनेशन वाले एरिया पर करें विशेष फोकस


ऐलनाबाद, 20 दिसंबर।

For Detailed News-


एसडीएम शंभु राठी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूर्ण टीकाकरण बहुत ही जरूरी है। इसलिए अधिकारी हर घर दस्तक अभियान के तहत वैक्सिनेशन कार्य मे तेजी लाते हुये कम वैक्सिनेशन वाले गांव में फोकस करें।


वे सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में हर घर दस्तक अभियान के तहत वैक्सीनेशन कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक में नायब तहसीलदार रानियां हरीश चंद्र, ऐलनाबाद एसएमओ हरप्रीत कौर, एसएमओ रानियां सुरेंद्र कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थी।


एसडीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी वैक्सीनेशन कार्य को तेजी के साथ चलाएं और अधिक से अधिक टीकाकरण करें। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में वैक्सीनेशन कम हो रहा है उन गांवों पर अधिक फोकस करें। उन्होंने कहा कि गांव में नंबरदार व गणमान्य व्यक्तियों का सहयोग लेते हुए लोगों को वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाने के लिये प्रेरित करें। गांव में वैक्सीनेशन की जानकारी के लिये मुनादी करवाई जाए। वैक्सिनेशन के साथ-साथ कोरोना से बचाव के लिये मास्क, बार-बार हाथ धोने आदि उपायो बारे जागरूक करें।

https://propertyliquid.com


उन्होंने उपमंडलवासियों से अपील की कि वे कोविड अनुरूप व्यवहार को अपनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए जारी किए गए सभी हिदायतों की पालना करते रहें। वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं ताकि शरीर का सुरक्षा तंत्र और अधिक मजबूत हो और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढे। सभी लोग अपना व अपने परिवारजनों का कोविड टीकाकरण अवश्य करवाएं। बाहर जाते समय नागरिक फेस मास्क का प्रयोग करें। समय-समय पर अपने हाथों को सेनेटाइज करें।