46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा सरकार की हिदायतों अनुसार मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर गेहूं खरीद की पंजीकरण करने के लिए 19 अप्रैल तक किसानों को पुनः यह सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है।

पंचकूला 9 अप्रैल – हरियाणा सरकार की हिदायतों अनुसार मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर गेहूं खरीद की पंजीकरण करने के लिए 19 अप्रैल तक किसानों को पुनः यह सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है। इसलिए जिला के जिन किसानों ने पहले fasalhry.in    पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवाया वे निर्धारित तिथि तक अपना पंजीकरण करवा सकते है। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने इस संबध में जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जिला में गेहूं खरीद का कार्य 20 अप्रैल से शुरू किया जाएगा। इसके लिए किसानों को मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। जो किसान इस पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवाएगें उनकी फसल की खरीद नहीं की जाएगी। इसलिए जिला के किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण नहीं करवाया है उनके लिए सुनहरी अवसर है। उन्होनें बताया कि ऐसे किसान अपनी फसल का पंजीकरण अपने नजदीकी सीएससी व अटल सेवा केन्द्र में जाकर करवा सकते है। इसके अलावा मार्केटिंग कमेटी के कार्यालय में भी किसानों की सुविधा के लिए पंजीकरण किया जा रहा है। 

https://propertyliquid.com/

उपायुक्त ने बताया कि किसानों को अपना पंजीकरण करवाने के लिए आधार कार्ड, मोबाईल नम्बर, बैंक पास बुक ही लेकर आनी होगी। यदि किसान स्वंय पंजीकरण करना चाहते हैं तो वे फसलएचआरवाईडाॅटइन पर लाॅगिन कर अपनी फसल बेचने के लिए रजिस्टर्ड कर सकते है।

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!