हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जिला के अस्थाई शैल्टर होम में रहने वाले व्यक्तियों को सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जिला के अस्थाई शैल्टर होम में रहने वाले व्यक्तियों को सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी।

बरवाला/पंचकूला 31 मार्च- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान जिला के अस्थाई शैल्टर होम में रहने वाले व्यक्तियों को सभी तरह की आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। इनमें रहने वालेे लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है जिला प्रशासन उनकी सेवा के लिए तत्पर है। 

विधानसभा अध्यक्ष राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला व सैक्टर 17 पंचकूला में बनाए गए शैल्टर होम का निरीक्षण किया। प्रदेश में 126 से अधिक शैल्टर होम बनाए गए हैं। इनमें लगभग 10 हजार लोगों को सभी तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। विशेषकर सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस सामाजिक दूरी बनाए रखने के सुरक्षा चक्र में सहयोग देना चाहिए। यह प्रशासन एवं सरकार के हित के साथ आम लोगों की सामाजिक सुरक्षा के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निजात सबसे बड़ा उपाय सोशल डिस्टेंस बनाए रखना है। इसलिए समाज व देश हित में नागरिकों को 14 अप्रैल तक लाॅकडाउन के दौरान क्वंारटाईन में रहना चाहिए। 

https://propertyliquid.com/properties/3-bedroom-for-sale-in-brampton/

उन्होंने कहा कि जिला में 12 शैल्टर होम बनाए गए है। इनमें बरवाला के आश्रय स्थल में 47 व सैक्टर 17 पंचकूला के होम शैल्टर में 52 व्यक्तियों को रखा गया है। बरवाला में सरपंच राजेन्द्र गोयल के सहयोग से ग्रामीण ही प्रतिदिन 2500 पैकेट भोजन आसपास की झुग्गी और मजदूर कालोनियांे के लोगों के वितरित कर रहे है।   

उन्होंने कहा कि इन आश्रय स्थलों को पूर्ण रूप से सेनीटाईज किया गया है तथा स्वास्थ्य विभाग इनकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इन शैल्टर होम में लोगांे को सभी आवश्यक सुविधाएं एवं खाद्य सामग्री मुहैया करवाई जाएगी।  इसलिए लोगों को भी चाहिए कि वे जिला प्रशासन का सहयोग करें ओर लाॅकडाउन के दौरान आराम से रहें। 

उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि पंचकूला में इन आश्रय स्थलों में 998 लोगों के रहने की व्यवस्था की गई  है। इनमें बरवाला स्थित आश्रय स्थल में 150 लोगों की क्षमता है तथा इसमें अब तक 47 लोगों को ही रखा जा रहा है। इसी प्रकार सैक्टर 17 के आश्रय स्थल 52 व्यक्तियांें को रखा गया है। इसी प्रकार कालका के आश्रय स्थल में 86, मंढावाला के शैल्टर होम में 27, सामुदायिक केन्द्र राजकीय प्राईमरी स्कूल सैक्टर 20 के शैल्टर होम में 60 तथा सैक्टर 17 के आश्रय स्थल में 37 व्यक्तियों को रखा गया है। इनमें महिलांए भी शामिल है।  

 इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, डा. मोहित शर्मा व मदन शर्मा सहित कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।    

Watch This Video Till End….

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें!