46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष की अगुवाई में निकाली गई भव्य तिंरगा यात्रा*

*हरियाणा के परिवहन मंत्री तिरंगा यात्रा में विशेष रूप से रहे उपस्थित*

*युवाओं और बच्चों ने देशभक्ति के गीतों के बीच हाथों में तिरंगा लिए शहर को तिरंगामई कर दिया*

*तिरंगा हमारी आन बान और शान – श्री ज्ञानचंद गुप्ता*

*श्री गुप्ता ने पंचकूलावासियों से स्वतंत्रता दिवस पर अपने घरों पर तिरंगा लगाकर देश के मान और सम्मान को बढ़ाने का किया आह्वान*

For Detailed

पंचकूला, 13 अगस्त – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के हर घर तिरंगा के आह्वान पर आज हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता की अगुवाई में पंचकूला में भव्य तिंरगा यात्रा निकाली गई, जिसमें हजारों की संख्या में युवाओं, खिलाड़ियों, बच्चों और महिलाओं ने भाग लेकर प्रधानमंत्री की इस मुहिम में अपनी भागीदारी दर्ज की। हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल ने तिरंगा यात्रा में विशेष रूप से उपस्थित रहकर प्रतिभागियों में देशभक्ति का जोश भरा। 

तिरंगा यात्रा शहीद भगत सिंह चैक सेक्टर-11, 15 पंचकूला से आरम्भ होकर शहीद मेजर संदीप सांखला चैक सेक्टर-2 पर संपन्न हुई। जहां पर श्री ज्ञानचंद गुप्ता और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने मेजर संदीप सांखला शहीदी स्मारक पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 

इससे पहले श्री ज्ञानचंद गुप्ता और श्री असीम गोयल के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा में भारी संख्या में उपस्थित युवाओं और बच्चों ने देशभक्ति के गीतों के बीच हाथों में तिरंगा लिए शहर को तिरंगामई कर दिया। युवाओं में देशभक्ति का जज्बा देखते ही बन रहा था। जहां बच्चों और युवाओं में भारी जोश था वहीं महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। यात्रा के दौरान 50 फीट लम्बा तिरंगा लोगों के मुख्य आकर्षण का केन्द्र रहा जिसे युवाओं, बच्चों, महिलाओं ने पूरे सम्मान के साथ लहराया।

तिरंगा यात्रा के सेक्टर-2 स्थित शहीद मेजर संदीप सांखला चैक पहुंचने पर हरियाणा के विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने तिरंगा यात्रा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यह यात्रा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 11 अगस्त से 14 अगस्त तक पूरे देश में पूरे जोश और देशभक्ति की भावना के साथ निकाली जा रही है। इसी कड़ी में आज पंचकूला में तिरंगा यात्रा निकालकर देश को आजाद करवाने में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर योद्धाओं और क्रांतिकारियों को याद किया गया। 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज उन बहादुर शहीदों को याद करने का दिन है, जिन्होंने देश का आजादी दिलवाने के लिए हंसते-हंसते फांसी के फंदे को चुम लिया। देश को आजाद करवाने के लिए असंख्या लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी। उन्होंने कहा कि उनके इस बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। श्री गुप्ता ने कहा कि वे आज उन वीर सैनिकों को भी नमन करते हैं जो माइनस 40 डिग्री तापमान और भीषण गर्मी में अपने जान की प्रवाह किए बिना देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं ताकि हम सब चैन की नींद सो सकें। मैं ऐसे सभी वीर सैनिकों को सैल्यूट करता हूं। 

श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि तिरंगा हमारी आन बान और शान है और आने वाली 15 अगस्त को जब हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे होंगे उस दिन सभी अपने घरों पर तिरंगा लगाकर देश के मान और सम्मान को और बढ़ाने का काम करेंगे। 

महिला एवं बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी सीमा रोहिला और परियोजना अधिकारी आरू वशिष्ठ ने बताया कि रक्षा बंधन के पावन अवसर पर हरियाणा सरकार ने महिलाओं को विशेष तोहफा देते हुए प्रदेश की सभी आंगनवाडी वर्कर और हेल्पर को 1,111 रूपये देने का निर्णय लिया है।

इस मौके पर उपायुक्त डा. यश गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल, जिला खेल अधिकारी नील कमल, जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी राजन सिंगला, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा, उपाध्यक्ष हरेन्द्र मलिक, शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवीनगर, बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष नरेन्द्र लुबाना, रंजिता मेहता, सुरेन्द्र मनचंदा, संजय गुर्जर, भाजपा प्रदेश के मीडिया सह प्रभारी नवीन सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

https://propertyliquid.com