46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने शहीद मेजर संदीप साखंला के शहीदी दिवस पर दी श्रद्वांजलि

सैक्टर 2 स्थित मेजर संदीप सांखला शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर  किया नमन

हर भारतवासी को शहीद मेजर संदीप सांखला पर गर्व है- गुप्ता

शहीद के पिता सेवानिवृत कर्नल जे.एस. कंवर और माता श्रीमती मंजू कंवर ने भी स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद मेजर संदीप सांखला को दी श्रद्धांजलि

For Detailed

पंचकूला, 8 अगस्त :   हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने शहीद मेजर संदीप साखंला के शहीदी दिवस पर आज सैक्टर 2 स्थित मेजर संदीप सांखला शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्वांजलि दी और उन्हें नमन किया। इसके उपरांत श्री गुप्ता ने विजिटर बुक में एंट्री की और शहीद के नाम अपना संदेश लिखा।

 इस अवसर पर शहीद के पिता कर्नल जे.एस. कंवर (सेवानिवृत) और माता श्रीमती मंजू कंवर ने भी स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद मेजर संदीप सांखला को श्रद्धांजलि दी। जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार हरदेव सिंह ने शहीद को श्रद्वांजलि अर्पित की।  

संदीप सांखला ने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए नौ कट्टर आतंकवादियों को मार गिराकर अनुकरणीय बहादुरी का दिया परिचय

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक देशवासी को  शहीद संदीप सांखला पर गर्व है। उनकी देश के प्रति कर्तव्यनिष्ठा और जज्बे को कभी भुलाया नही जा सकता। उन्होने बताया कि  3 जनवरी 1964 को जन्में संदीप शांखला को 14 जून 1986 को डोगरा रेजिमेंट की 18वीं बटालियन में कमीशन मिला। 8 अगस्त 1991 को कुपवाड़ा, जम्मू और कश्मीर के जफरखानी गांव में एक आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उन्होंने आगे बढ़कर नेतृत्व करके अपनी वीरता साबित की और देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते हुए नौ कट्टर आतंकवादियों को मार गिराकर अनुकरणीय बहादुरी का परिचय दिया। उन्हें इस बहादुरी के लिए 26 जनवरी 1992 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा मरणोपरांत वीरता पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित किया गया। मैं देश के इस वीर शहीद को सलाम करता हूं।

देश को आजादी दिलवाने में असंख्य वीरों ने दी है अपनी कुबार्नी

उन्होने कहा कि वे आज उन वीर सैनिकों को भी सलाम करते हैं जो माइनस 30 डिग्री की कडकती ठंड और भीषण गर्मी  में भी अपनी जान की परवाह किए बिना देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं ताकि हम सब चैन की नींद सो सकें। उन्होने कहा कि यह सब उन शहीदों की बदौलत है जो हम आज आजाद भारत की खुली हवा में सांस ले रहे हैं। देश को आजादी दिलवाने में असंख्य वीरों ने अपनी कुबार्नी दी है।

सेना के इन अधिकारियों व गणमान्य व्यक्तियों ने भी दी शहीद को श्रद्वांजलि

इस अवसर पर 18 डोगरा रेजिमेंट से मेजर अभिमन्यु कौशल, सुबेदार मेजर राजीव, सुबेदार सुमित दत्त, चंडी मंदिर केंट से कमांडिंग आफिसर एलएन डोगरा, कर्नल अमित सेमवाल, 18 डोगरा रेजिमेंट के सेवानिवृत अधिकारी लेफिटिनेंट जनरल रणबीर सिंह,  ब्रिगेडियर आर के शर्मा, ब्रिगेडियर आर पीएस मान, कर्नल एसडी शर्मा, कर्नल लखमीर सिंह, कर्नल बी महाजन, कर्नल अजित राणा, कर्नल अमित राय, मेजर पी के भारतीया, कैप्टन बिक्रमजीत सिंह शोर्या चक्र, कर्नल अजय त्रिपाठी, जिला सैनिक बेार्ड के सचिव कर्नल नरेश, नगर निगम के पार्षद सोनू बिडला, बीजेपी के नेता सुदेश बिडला, जगदीश भगत सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद मेजर संदीप शाखंला को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

https://propertyliquid.com