46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने संगोष्ठि व पत्रकारों को 10-10 लाख रुपये की टर्म बीमा पाॅलिसी व दुर्घटना पाॅलिसी के वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में करी शिरकत

श्री गुप्ता ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 11 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा

मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ-ज्ञानचंद गुप्ता

कृषि मंत्री कंवरपाल ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 2.51 लाख रुपए देने की करी घोषणा

राज्यमंत्री बिशम्बर बाल्मिकी ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 5 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा

For Detailed

पंचकूला, 31 जुलाई- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज रेडबिशप सेक्टर-1 में वेलविंग मीडिया एसोसिएशन द्वारा आयोजित संगोष्ठि में वेलबिंग मीडिया द्वारा पत्रकारों को 10-10 लाख रुपये की निशुल्क टर्म बीमा पाॅलिसी व दुर्घटना पाॅलिसी के वितरण समारोह में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। श्री गुप्ता ने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को 11 लाख  रुपये की राशि देने की घोषणा की। कार्यक्रम में सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता अनुसूचित जातिया एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण और अंत्योदय राज्यमंत्री श्री बिशम्बर बाल्मिकी ने विशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस अवसर पर मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे भी उपस्थित थे।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि वेलबिंग मीडिया के नाम से ही उसके लक्ष्य का पता लगता है। यह संस्था सेवा, दुख-दर्द में सहायता करने के लिए बनी है। उन्होंने बताया कि मीडिया लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ है और जनता और सरकार के बीच खबरों का आदान प्रदान कर कड़ी का काम करता है। उन्होंने बताया कि जब देश में आपातकाल लगा था तब नेताओं व मीडियाकर्मियों को इसके विरूद्ध आवाज उठाने के लिए जेल में डाल दिया गया था। उसके बावजूद भी पत्रकारों व नेताओं ने मीडिया के माध्यम से आवाज उठाई और जनता को इससे अवगत करवाने का काम किया। आपातकाल के समय विख्यात व निडरता से जनता में खबरों का प्रसार करने वाले पंजाब केसरी अखबार के कार्यालय के बिजली कनैक्शन काट दिए गए ताकि अखबार ना छप सके और आवाज जनता तक ना पहुंच सके परंतु इसके बावजूद भी मीडिया ने निडरता से लोगों को सच्चाई से अवगत करवाने का काम किया। मीडिया का राष्ट्रप्रेम की भावना युवाओं में संचार करने में भी अहम योगदान रहता है।

श्री गुप्ता ने बताया कि आज का युग डिजिटल मीडिया का युग है और इसका प्रभाव हर क्षेत्र में दिखाई दें रहा है। उन्होंने कहा कि वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन पत्रकारों के कल्याण के लिए कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन के प्रधान श्री चंद्रशेखर धरणी पत्रकारों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते है और सरकार को भी पत्रकारों की समस्याओं से अवगत करवाकर उनकी मदद करवाने में अहम रोल अदा कर रहे है। वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष, राज्यमंत्री व मीडिया सचिव को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा। इस पर श्री गुप्ता ने कहा कि जल्द ही उनकी मांगों के बारे सभी पत्रकार बंधुओं को शुभ समाचार मिलेगा।

पत्रकारों द्वारा पंचकूला में प्रेस क्लब बनवाने की मांग पर श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने काफी पहले भी इस मांग पर गौर किया था परंतु सभी पत्रकार एकमत ना होने के कारण प्रेस क्लब का कार्य सीरे नहीं चढ़ा। उन्होंने कहा कि आप सभी पत्रकार इक्ट्ठे हो जाओ, प्रेस क्लब बारे, वो हर संभव सहायता देने का प्रयास करेंगे। मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन (रजिस्टर्ड) की उत्तर भारत की इकाई का आज गठन किया गया। पंचकूला के रेड बिशप में आयोजित एसोसिएशन के कार्यक्रम में अमृतसर के सुमित खन्ना को पंजाब का प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया। इसके अलावा संजीव शर्मा को दिल्ली, मीर आफताब को जम्मू-कश्मीर, संजीव महाजन को चंडीगढ़ और विशाल सूद को हिमाचल का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। इनके साथ ही ज्योति संग को एसोसिएशन के सलाहकार बोर्ड का उत्तर भारत का अध्यक्ष बनाया गया। इस अवसर पर 151 मीडियाकर्मियों को 10-10 लाख रुपये की टर्म इन्सोरेंस और 131 मीडियाकर्मियों को दुर्घटना बीमा पाॅलिसी के दस्तावेज हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, राज्य मंत्री बिशंभर बाल्मीकि और मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने सभी को नियुक्ति पत्र व बीमा पाॅलिसी के दस्तावेज वितरित किए।

इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री कंवरपाल ने मीडिया वेलबिंग एसोसिशएन के संगोष्ठि समारोह में पत्रकारों के लिए बनाए गए पहचान पत्र का लोकापर्ण करते हुए एसोसिएशन के सदस्यों में उनका वितरण किया और 2.51 लाख रुपए देने की घोषणा की।

सामाजिक न्याय तथा अधिकारिता अनुसूचित जातिया एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण और अंत्योदय राज्यमंत्री श्री बिशम्बर बाल्मिकी ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र का चैथा स्तम्भ है। पत्रकार दुर्गम स्थानों पर जान जोखिम में डालकर सच्चाई व खबरों को जनता से रूबरू करवाते है। कई बार उन्हंे जानमाल का नुकसान भी उठाना पड़ता है, फिर भी वो अपने  लक्ष्य से पीछे नहीं रहते। उन्होंने वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन को पत्रकारों के कल्याण के लिए 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

मीडिया सचिव प्रवीण अत्रे ने कहा कि सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए हमेश तत्पर रहती है। वेलबिंग मीडिया एसोसिएशन पत्रकारों के लिए कल्याण के लिए बढ़चढ़कर कार्य कर रही है। वे उन्हंें इसके लिए बधाई व शुभकामनाएं देते है। उन्होंने कहा कि कोई भी संस्था एकता के साथ कार्य कर किसी भी बड़े लक्ष्य को प्राप्त कर लेती है, पत्रकारों का कार्य बड़ा जिम्मेदारी वाला और संवेदशील होता है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार पत्रकारों को जल्दी ही एक तोहफा देने वाली है जो पत्रकार व उनके परिवारों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

इस अवसर वेलबिंग संस्था के महासचिव सुरेंद्र मेहता, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश उप्पल, सीनियर वाईस प्रेजिडेंस भूवनेश झंडई, संजय कुमार, जम्मू कश्मीर के मीर आफताब, दिल्ली के प्रधान संजीव शर्मा, पंचकूला के कार्यक्रम संयोजक व जिला प्रधान तारा ठाकुर सहित अन्य प्रदेशों से आए मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com