Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला खंड के गांव भरेली में क्रिकेट टूर्नामेंट का किया उद्घाटन

श्री गुप्ता ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब को अपने स्वैछिक कोष से 31 हजार रुपये की राशी देने की करी घोषणा

श्री गुप्ता ने स्वयं क्रिकेट खेलकर बढ़ाया युवाओं का मनोबल

युवाओं की ऊर्जा को खेलों में लगाकर हम उन्हें नशे जैसी बुराई से दूर रख सकते हैं- श्री गुप्ता

For Detailed

पंचकूला नवंबर 25: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज खंड बरवाला के गांव भरेली में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब, भरेली द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

इस अवसर पर श्री गुप्ता ने स्वयं क्रिकेट खेलकर युवाओं का मनोबल बढ़ाया और बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब भरेली को अपने स्वैछिक कोष से 31 हजार रुपये की राशी देने की घोषणा की।

इस मौके पर संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा की बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है और इसके लिए वह क्लब के अध्यक्ष व सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा की वे आशा करते हैं की यह स्पोर्ट्स क्लब युवाओं को इसी प्रकार खेलों के प्रति प्रोत्साहित करता रहेगा जिससे वे न केवल स्वस्थ रहेंगे बल्कि नशे जैसी बुराई से भी दूर रहेंगे। श्री गुप्ता ने कहा कि यह कहा जाता है कि जिस ओर युवा चलते है उसी और जमाना चलता है । यदि युवा एक बार अपने मन में किसी कार्य को करने की ठान लेते है तो उसे पूरा करके ही चैन लेते है।

श्री गुप्ता ने बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब की सराहना करते हुए कहा कि क्लब द्वारा क्रिकेट के साथ-साथ अन्य खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई जानी चाहिए ताकि अधिक से अधिक युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिले। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हर समय तैयार हैं।

श्री गुप्ता ने कहा कि आज कुछ विदेशी ताकते भारत को कमजोर करने के लिए युवाओं को नशे की ओर धकेल रही हैं। ऐसे में हम सबको सचेत रहने की आवश्यकता है ।युवाओं को खेलों में लगाकर उन्हें नशे जैसी बुराई से दूर रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जिस देश, प्रदेश और गांव का युवा नशे की चपेट में होगा वह देश, प्रदेश और गांव कभी तरक्की नहीं कर सकता। इतना ही नहीं यदि किसी परिवार का कोई भी सदस्य नशे जैसी बुरी आदत में फंस गया है तो वह परिवार भी कभी आगे नही बढ़ सकता। इसलिए यह आवश्यक है कि हम युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएं जिससे वे नशे की बुराई से तो दूर रहेंगे ही साथ ही शारीरक और मानसिक रूप से भी स्वास्थ्य रहेंगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि आगामी 2 और 3 दिसंबर, 2023 को गांव नग्गल स्थित खेल स्टेडियम में एक बडे कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है जिसमें लगभग 40 टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट में प्रथम स्थान पर आने वाली विजेता टीम को 51,000 दूसरे स्थान पर आने वाली टीम को 31, 000 और तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 21,000 की इनाम राशि दी जाएगी। इसके अलावा बेस्ट रेडर और बेस्ट कैचर के पुरस्कार भी अलग से दिए जाएंगे।

इस अवसर पर भरेली के सरपंच अमन राणा, पूर्व सरपंच गुरचरण सिंह, बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान डॉ बलदेव , बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, महामंत्री वीरेंद्र राणा, बरवाला मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, मार्किट कमेटी के पूर्व प्रधान अशोक शर्मा व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

इसके उपरांत श्री गुप्ता ने गांव भानू में ग्रामवासियों की ओर से मामराज सैनी की अध्यक्षता में आयोजित माता रानी के जागरण में भाग लेकर माता रानी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने जगराता कमेटी को अपने स्वैछिक कोष से 51 हजार रुपये देने की घोषणा की।

https://propertyliquid.com