Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-10 में सोलर पॉवर प्लांट का किया उद्घाटन

श्री गुप्ता ने सनातन धर्म मंदिर सभा को अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की

For Detailed

पंचकूला, 19 नवंबर –      हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-10 के प्रांगण में सोलर पॉवर प्लांट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने सनातन धर्म मंदिर सभा को अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

उल्लेखनीय है की श्री गुप्ता द्वारा मंदिर में सोलर पॉवर प्लांट की व्यवस्था करने  के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 11 लाख रुपये की राशी उपलब्ध करवाई गई थी। आज उन्होंने सभा को और 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। मंदिर प्रांगण में 35 किलोवॉट का  सोलर पॉवर प्लांट लगाया गया है जिससे मंदिर में बिजली के बिल के रूप में खर्च होने वाली पूरी राशि की बचत होगी। इस राशि का उपयोग  मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए और अधिक सुविधाएँ उपलब्ध करवाने पर किया जा सकेगा।

सोलर पॉवर प्लांट के  उद्घाटन पर बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए श्री गुप्ता ने कहा की मंदिर में सोलर पॉवर प्लांट की व्यवस्था से मंदिर में बिजली के बिल पर होने वाले खर्च की बचत होगी। सनातन धर्म मंदिर सभा की सराहना करते हुए उन्होंने कहा की सभा धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ-साथ गरीब व जरूरतमंदों की सहायता और गरीब बच्चों की शिक्षा का सहरानीय कार्य कर रही है।कार्यक्रम में भारी संख्या में मातृशक्ति की उपस्थित पर श्री गुप्ता ने कहा कि हमारे देश में धर्म का प्रचार प्रसार करने में मातृ शक्ति का अहम योगदान है। उन्होंने कहा कि हमारी बहन बेटियां घर संभालने के साथ साथ धार्मिक गतिविधियों में बढ़चढ़कर हिस्सा लेती है।

श्री गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सोलर पाॅवर जैसे बिजली के  प्राकृतिक संसाधनों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सोलर पाॅवर प्लांट से जहां बिजली सस्ती पड़ती है वहीं पर्यावरण संरक्षण भी होता है।
उन्होंने सनातन धर्म सभा द्वारा मंदिर में सोलर पाॅवर प्लांट लगाने के निर्णय के लिये सभा की प्रशन्नसा की।

इस अवसर पर सनातन धर्म मंदिर सभा के प्रधान प्रेम गुप्ता, महासचिव राहुल शर्मा, मुंशीराम अरोड़ा, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद सोनिया सूद, बी. बी सिंघल, शक्ति केंद्र प्रमुख सेक्टर 10 राजेश शर्मा, एसके शर्मा, डीपी सिंघल, आर.के शर्मा सहित सनातन धर्म मंदिर सभा के अन्य पदाधिकारी और गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com