Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर मजदूर वर्ग और कामगारों को दिया तोहफा

लेबर चौक पर 42 लाख रुपये की लागत से नए शौचालयों का किया जाएगा निर्माण

सर्दी के मौसम में किसी भी मजदूर को खुले में रात ना गुजारनी पड़े इसके लिए बनाये जाएंगे नए रैन बसेरे

भगवान विश्वकर्मा ब्रह्मांड के निर्माता थे- ज्ञान चंद गुप्ता

For Detailed

पंचकूला नवंबर 13: हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर मजदूर वर्ग और कामगारों को तोहफा देते हुए घोषणा करी की निर्माण क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों की सुविधा के लिए शीघ्र ही लेबर चौक पर 42 लाख रुपये की लागत से नए शौचालयों का निर्माण किया जाएगा । इसके अलावा उन्होंने घोषणा करी की सर्दी के मौसम में किसी भी मजदूर को खुले में रात ना गुजारनी पड़े इसके लिए रैन बसेरों का निर्माण भी किया जाएगा ।

श्री गुप्ता आज विश्वकर्मा दिवस के अवसर पर लेबर निर्माण संघ पंचकूला द्वारा लेबर चौक सेक्टर 17 पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा की लेबर चौक पर शीघ्र ही नए शेडस का निर्माण भी करवाया जाएगा।

इस अवसर पर नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे।

श्री गुप्ता ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा मजदूरों व असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों के लिए कैंटीन चलाई जा रही जहां 10 रूपये में मजदूर, ऑटो चालक, रिक्शा चालक, दिव्यांग व तमाम मजदूर वर्ग मात्र 10 रुपये में खाना खा सकते हैं । श्री गुप्ता ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कैंटीन में मजदूर वर्ग को किसी भी प्रकार की दिक्कत नही आनी चाहिए।

विश्वकर्मा दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ब्रह्मांड के निर्माता थे और उनको याद करते हुए आज देश-प्रदेश में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। मजदूर और कामगारों से संवाद करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ने जो हुनर और कारीगरी उन्हें दी है वह किसी और के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बिहार, उत्तर प्रदेश और देश के कोने-कोने से मजदूर यहां आकर बसे है और यह उनकी मेहनत और लगन का ही परिणाम है कि पंचकूला और चंडीगढ़ में बड़े-बड़े भव्य भवनों का निर्माण हुआ है। श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें खुशी है कि दूर-दूर से आकर भी उन्होंने अपने संस्कार, सभ्यता और संस्कृति को बनाये रखा।

श्री गुप्ता ने कहा राज्य सरकार द्वारा हरियाणा भवन एवं अन्य सनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड का गठन किया गया है जिसके माध्यम से निर्माण श्रमिकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्होंने निर्माण श्रमिकों से आह्वान किया कि वे हरियाणा भवन एवं अन्य सनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड से अपना पंजीकरण अवश्य करवाये ताकि वे इन योजनाओं का लाभ उठा सकें। श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और और प्रदेश में जनकल्याण की विभिन्न योजनाएं चलाई गई है।

श्री गुप्ता ने कहा कि वर्तमान सरकार के अब तक के 9 साल के कार्यकाल में पंचकूला में लगभग 5000 करोड रुपए के विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी और खडग मंगोली में गरीब लोगों को एक-एक मरला के प्लॉट उपलब्ध करवाए जाएंगे और इसके लिए योजना को अंतिम रूप दिया जा रहा है । उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने प्लॉट देने के नाम पर इन गरीब लोगों से पैसे तो जमा करवा लिए परंतु किसी को एक प्लॉट भी नहीं दिया। श्री गुप्ता ने कहा कि हमने इन गरीब लोगों को प्लॉट उपलब्ध कराने का वायदा किया है और जल्द ही इसे पूरा भी करेंगे।

इस अवसर पर शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश देवी नगर, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कौशिक, हरेंद्र मालिक,मंडल अध्यक्ष प्रमोद वत्स और संदीप यादव, लेबर निर्माण संघ पंचकूला के प्रधान शंभू राणा, सदस्य और भारी संख्या में मजदूर और कामगार उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com