46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला में महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि में रूप में करी शिरकत

-श्री गुप्ता ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

-श्री गुप्ता ने वाल्मीकि मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये की राशि देने की करी घोषणा 

For Detailed

पंचकूला, 28 अक्तूबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज बरवाला के बड़े खेड़ा के पास वाल्मीकि बस्ती में महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में पंहुचकर महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनको नमन किया। श्री गुप्ता ने वाल्मीकि मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 5 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।  

इस अवसर पर स्वामी संपूर्णानन्द जी महाराज व स्वामी विचित्रानन्द जी महाराज थानापति अग्नि अखाडा उज्जैन, मध्यप्रदेश से भी उपस्थित थे। 

श्री गुप्ता ने भगवान वाल्मीकि जयंती की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान वाल्मीकि किसी एक जाति व समाज के लिए नहीं बल्कि सर्वसमाज के लिए पूजनीय है। भगवान वाल्मीकि ने रामायण की रचना की थी और इस पवित्र ग्रंथ को समस्त हिंदू समाज द्वारा पूजा जाता है। उन्होंने बताया कि भगवान वाल्मीकि रचित रामायण में जिस प्रकार दर्शाया गया है कि श्री राम ने अपने पिता की आज्ञा का पालन करते हुए 14 वर्ष का वनवास बिताया, उसी प्रकार सभी बच्चों को अपने माता-पिता का आदर व उनकी आज्ञा की पालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि द्वारा हजारों वर्षों पूर्व दिया गया समरसता और भाईचारे का संदेश आज भी उतना ही प्रासांगिक है। उन्होंने लोगों से भगवान वाल्मीकि द्वारा दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। 

उन्होंने बताया कि राम और लक्ष्मण का कितना अटूट प्रेम था महाराजा दशरथ ने राम को 14 वर्ष के वनवास का आदेश दिया और उनके भ्राता लक्ष्मण भी महलों को छोडकर उनके साथ वनवास को चले गए। उन्होंने कहा कि सीता ने भी महलों के सुख वैभव को छोडकर अपने पति के साथ जंगलों में वनवास पर चले गए। 

इस अवसर पर एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमरीक सिंह, ब्लाॅक समिति के चेयरमैन राजीव राठौर, बरवाला के सरपंच ओम सिंह राणा, पार्षद सुशील सिंगला, पूर्व सरपंच बबलू सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com