147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सैक्टर-6 में 69 लाख की लागत से ईपीडीएम टैªक, लाॅन टेनिस, बैडमिंटन कोर्ट का रिबन काटकर किया उदघाटन

श्री गुप्ता ने एक करोड बीस लाख रूपये के वार्ड नंबर 2 में होने वाले  विकास कार्यो का किया शिलान्यास

For Detailed

पंचकूला, 23 अक्तूबर- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने सैक्टर-6 मकान नंबर 100 के सामने पार्क में 69 लाख की लागत से निर्मित ईपीडीएम टैªक, लाॅन टेनिस, बैडमिंटन कोर्ट का रिबन काटकर उदघाटन किया। इसके अलावा उन्होने लगभग एक करोड बीस लाख रूपये की लागत से वार्ड नंबर 2 में होने वाले  विकास कार्यो का शिलान्यास किया।


इस अवसर पर पंचकूला के महापौर कुलभुषण गोयल, नगर निगम कमिश्नर सचिन गुप्ता भी मौजूद थे।
श्री गुप्ता ने सैक्टर-6 के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि  ईपीडीएम टैªक, लाॅन टेनिस, बैडमिंटन कोर्ट का इस सैक्टर के निवासियों  विशेषतौर पर वरिष्ठ नागरिकों को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि आज युवा व बच्चे मोबाईल की वजह से खेलों में कम रूचि ले रहे है और वो कोई भी शारीरिक कार्य जैसे कि व्यायाम व योगा कम कर रहे है।  इस मल्टीपर्पज कांपलेक्स के बनने से युवाओं में खेल के प्रति जुडाव होगा और वो यंहा खेलकर अपने शरीर को फिट रख पाएंगे। उन्होने कहा कि हर सैक्टर के पार्क में इस तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी ताकि ज्यादा से ज्यादा युवा इनका लाभ ले सके। उनका रखरखाव आरडब्लयूए या किसी एनजीओ के माध्यम से करवाया जाएगा। उन्होने बताया कि पिछले 9 सालों में पंचकूला जिले में 5 हजार करोड से ज्यादा के विकास कार्य करवाएं गए है। पूर्व की सरकारों ने पंचकूला की अनदेखी की गई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद पूरे प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए।
उन्होने बताया कि पंचकूला में राष्ट्रीय राजमार्ग 73, पालटेक्निकल कम इंजिनियरिंग कालेज , आयुष का एम्स, मैडिकल कालेज, आधुनिक हास्पिटल और बहुत सारे अन्य विकास कार्य करवाए गए और कुछ पर कार्य तेजी से चल रहा है। जिससे पंचकूला ही नही उसके आसपास के राज्य व जिलो को भी लाभ मिलेगा। उन्होने बताया कि उनका मकसद पंचकूला को हरा भरा, स्वच्छ व सुंदर और इसके साथ ही ड्रग फ्री, स्ट्रे केटल व डाग फ्री, प्लास्टिक मुक्त, स्लम फ्री, अतिक्रमण फ्री, प्रदूषण फ्री बनाना है। उन्होने कहा कि कोई भी अभियान जनभागेदारी के बिना पूरा नही हो सकता। उन्होने पंचकूलावासियों से सात सरोकारों पर फोकस रखने की अपील की ताकि पंचकूला देश का नंबर वन शहर बन सके।
श्री गुप्ता ने बताया कि अगले महीने बडे बडे त्यौहार आ रहे है और शहर में एचएसवीपी और नगर निगम आपस में तालमेल रख के एक पालिसी तैयार करंे ताकि शहर की व्यवस्था खराब न हो और लोग व्यवस्थित तरीके से अपना रोजगार कर सके। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री  श्री मनोहर लाल ने प्रदेश को नशा मुक्त करने का बीडा उठाया हैं।
उन्होने पंचकूलावासियों से अपील की कहीं भी कोई भी नशा बेचता हो या कंही किसी होटल या रेस्टोरंेट वाले हुक्का बार चला रहे हो इसकी सुचना तुरंत उन्हे या मेयर या पंचकूला पुलिस को दे ताकि नशा परोसने वालों पर सख्त कारवाई अमल में लाई जा सके। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।
इस अवसर पर बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, स्थानीय पाषर्द सुरेश वर्मा, जय कौशिक, ऋतु गोयल, सुनित सिंगला, उद्योगपति कैलाश मित्तल, बृजलाल गर्ग, विष्णु गोयल, अच्छर पाल, डीपी सिंगल, नगर निगम के सुपरिडेंट इंजिनियर विजय गोयल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति  मौजूद थे।

https://propertyliquid.com