46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने बरवाला में लगभग 3 करोड की लागत से पीएमश्री कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरवाला के भवन का किया उदघाटन

पंचकूला भाग्यशाली यंहा एक नही दो-दो पीएमश्री कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय  

For Detailed

पंचकूला, 15 सितंबर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज बरवाला में लगभग 3 करोड की लागत से  पीएमश्री कन्या वरिष्ठ माध्यमिक  स्कूल बरवाला के नवनिर्मित भवन का  उदघाटन किया। उन्होने कहा कि इस स्कूल के उद्घाटन से  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के ‘बेटी बचाओ बेटी पढाओ‘ अभियान को और बल मिलेगा।


इस अवसर पर एसडीएम ममता शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी संध्या मलिक और बीडीपीओ विशाल पराशर भी उपस्थित थे ।


उन्होने कहा कि आज पीएमश्री कन्या वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय बरवाला  का उदघाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा किया जाना था परंतु किसी कारणवश वो नही आ पाए। वे मुख्यमंत्री व ज़िला प्रशासन की तरफ से इस स्कूल के उदघाटन पर सभी को बधाई देते हैं। उन्होने कहा कि पीएमश्री स्कूल  के लिए फंडस भी केंद्र से ही आएगा। उन्होने कहा कि पंचकुलावसी बहुत ही भाग्यशाली है की यहाँ एक नही दो -दो पीएमश्री कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हैं। एक पीएमश्री विद्यालय  सैक्टर-15  में और एक विद्यालय का आज बरवाला में शुभारंभ हुआ है। उन्होने बताया कि उन्होने बतोड गाँव  में संस्कृति स्कूल का उदघाटन किया था, तभी बरवाला के लोगों ने उनके सामने संस्कृति स्कूल  बनाने की मंाग की थी। आज उन्होने बरवाला की बेटियों की शिक्षा के लिए पीएम कन्या वरिष्ठ माध्यमिक  विद्यालय का शुभारंभ किया है। उन्होने बताया कि नए सेशन में पीएमश्री स्कूल में नौवीं, दसंवी, ग्यारवी और बाहरवीं कक्षाए शुरू होंगी, बाद में अन्य कक्षाओं का भी शुभारंभ किया जाएगा।उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पानीपत से बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान का शंखनांद किया था। उस समय हरियाणा में लिंगानुपात 1000 लडकों पर 825 लडकिया थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के लगातार प्रयासों से बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान सफल हुआ और आज हरियाणा का लिंगानुपात 927  हैं। उन्होने कहा कि आज जिले में लगभग पांच हजार करोड के विकास कार्य हुए हैं और हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की जिला पंचकूला पर विशेष दृष्टि रही है।  
श्री गुप्ता ने आगे कहा कि पहले नागरिक अस्पताल मात्र 100 बेडों का ही अस्पताल था। आज यह अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित 500 बेड का बन गया है और इसमें सभी बीमारियों के डाक्टर लोगों का ईलाज कर रहे है।  आज पंचकूला में 500 करोड की लागत से आयुष का एम्स का निर्माण  माता मनसा देवी मंदिर परिसर में किया जा रहा है। उन्होने कहा कि पूर्व की सरकारों में मुख्यमंत्रियों ने अपने अपने जिलों का ही विकास किया है। परंतु हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं और 9 साल में प्रदेश की तस्वीर बदल दी है। उन्होने कहा कि सीएम ने हरियाणा एक हरियाणवी एक नारा दिया और प्रदेश में समान विकास करवाए । उन्होंने कहा कि  बरवाला की तीन बेटियों का एचसीएस लेवल पर चयन हुआ है और पंचकूला से 7 बच्चे आईएएस के लिए चयनित हुए हैं।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  2014 तक राष्ट्रीय राजमार्ग-73 पर कोई कार्य नही हुआ था। प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद नेशनल हाइवे 73 दो साल में ही 1100 करोड की लागत से बनकर तैयार हुआ। आज जिले के गावों में आज 24 घंटे बिजली की आपूर्ति दी जा रही है। उन्होने कहा कि गांव हो या शहर हर जगह सरकार द्वारा हर क्षेत्र में विकास कार्य किए जा रहे हैं।


हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने जिलवासियों से  बेटियों को बेटों के समान उच्च शिक्षा देने की अपील की।उन्होने कहा कि आज पुरानी सोच को बदलने की जरूरत है।  बेटा बेटी एक समान होते हैं और उन्हे बेटियों को बेटो के समान स्वतंत्र रूप से शिक्षा दी जानी चाहिए।
इससे पूर्व हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पीएमश्री स्कूल में पोधारोपण भी किया।


इस अवसर पर शिवालिक बोर्ड के वाइस चेयरमेन ओमप्रकाश देवीनगर, बीजेपी के जिला उपाधयक्ष उमेश सूद, सुशील सिंगला, मंडल अध्यक्ष गौतम राणा, पीडब्लयूडी के एक्सईएन गौरव जैन,  एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमरीक सिंह, बरवाला के सरंपच श्री ओम सिंह, बूंगा गांव की संरपंच श्रीमति कविता चैधरी, मंडल महामंत्री सुभाष, जिला महामंत्री मोर्चा राहुल राणा, किसान मोर्चा के सचिव गोपाल राणा, किसान मोर्चा  के जिला उपाध्यक्ष राजबीर बतौड तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

https://propertyliquid.com