46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ज्योति बैंदा ने कहा कि आयोग आगामी 20 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस को बाल अधिकारो के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस रूप में मनाएगा।

पंचकूला,8 नवम्बर हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ज्योति बैंदा ने कहा कि आयोग आगामी 20 नवंबर को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस को बाल अधिकारो के लिए अंतर्राष्ट्रीय दिवस रूप में मनाएगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बच्चे आमतौर पर खुद को अभिव्यक्त करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हुए अपने आसपास की दुनिया से बाहर निकलते हैं। चित्रकला और पेंटिंग बच्चोे मे संचार कौशल को बढ़ाने के लिए सबसे सशक्त माध्यम है।
उन्होंने कहा कि इसे ध्यान में रखते हुए हरियाणा के सभी 22 जिलों में एक पोस्टर मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। सभी प्राइवेट व सरकारी स्कूलों, चाइल्ड केयर इंस्टीटयूशंस (सीसीआई) के बच्चे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आमंत्रित है।


श्रीमती बैंदा ने बताया कि प्रतियोगिता दो चरणों में आयोजित की जाएगी। पहले चरण में प्रत्येक जिले में तीन विजेताओं को चुना जाएगा और बाल दिवस यानी 14 नवंबर, 2019 को सम्मान समारोह में इन विजेता बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। दूसरे चरण में इन 22 जिलों के विजेता बच्चो की राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा होगी। चेयरपर्सन, ज्योति बैंदा अपनी टीम के साथ सभी जिलों से तीन विजेता प्रविष्टियों का चयन करेंगी। पुरस्कार समारोह 20 नवंबर, 2019 को होगा। विजेताओं को प्रमाण पत्र के साथ नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।


जिला स्तर पर प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 1100 रुपये, द्वितीय स्थान को 700 रुपये व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को 500 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा।


राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने वाले विजेता को 5100 रुपये, द्वितीय स्थान को 4100 रुपये व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता को 3100 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जायेगा।

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply