46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड हैफेड के आउटलैट व समितियों के माध्यम से बेचेगा खादी उत्पाद- गार्गी कक्कड़

पंचकूला, 27 जून-

खादी बोर्ड के पंचकूला मुख्यालय स्थित हरखादी स्टोर पर केंद्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनर को मिलेगी दस प्रतिशत छूट

हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की अध्यक्ष श्रीमती गार्गी कक्कड़ ने कहा कि खादी बोर्ड से वित्तीय सहायता प्राप्त इकाईयों के निर्मित सामान को हैफेड के आउटलैट और सोसायटियों के माध्यम से बेचा जायेगा। उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा पंचकूला मुख्यालय पर संचालित हरखादी स्टोर से सामान खरीदने वाले सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स को दस प्रतिशत की विशेष छूट दी जायेगी। 

श्रीमती कक्कड़ आज खादी एवं ग्रामोउद्योग बोर्ड के सेक्टर-2 पंचकूला स्थित मुख्यालय में त्रैमासिक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी। उन्होंने बताया कि प्रदेश मे खादी एवं ग्रामोउद्योग बोर्ड से वित्तीय सहायता प्राप्त इकाईयों द्वारा खादी का सामान तैयार किया जाता है। इन इकाईयों को विपणन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिये बोर्ड ने निर्णय लिया है कि हरियाणा में स्थित हैफेड के सभी आउटलैट पर खादी का सामान बेचा जायेगा। इसके अलावा हैफेड के अंतर्गत आने वाली सहकारी विपणन समितियों, प्राइमरी एक्ग्रीकल्चर कापोरेटिव सोसायटियां और फेयर प्राईज शाॅप के माध्यम से भी यह सामान बेचा जायेगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से जहंा उत्पादन करने वाली इकाईयों को प्रोत्साहन मिलेगा वहीं जनता को भी खादी के उत्पाद अपने नजदीकी स्थान पर आसानी से उपलब्ध हो सकेगे।    

For Sale

उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा पंचकूला मुख्यालय को हरखादी स्टोर स्थापित किया गया है। इस स्टोर पर खादी मित्र के नाम से अन्य सरकारी संस्थाओं द्वारा निर्मित सामान बेचने का निर्णय लिया गया हैं। इसके अलावा इस स्टोर  से यदि कोई सरकारी कर्मचारी व पेेंशनर्स सामान खरीदेगा तो उसे दस प्रतिशत की छूट दी जायेगी। बैठक में बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शेखर विद्यार्थी, अतिरिक्त निदेशक एसएन सिंह, सदस्य योगेश शर्मा, संयुक्त रजिस्ट्रार सहकारी समितियां जयपाल गुप्ता, सदस्य विजय शर्मा, महाबीर कौशिक, मदनलाल शर्मा और पवन कुमार भी उपस्थित रहे। 

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply