46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ने प्रदेश के ब्लाक समिति चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के साथ बैठक कर सुनी उनकी समस्याएं

मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर उन्हें सरकार को स्वीकृति हेतु भेजने का दिया आश्वासन

जल्द ही संबंधित अधिकारियों के साथ जिलावार गांवों का किया जाएगा दौरा-देवेन्द्र बबली

For Detailed

पंचकूला, 5 अक्तूबर- हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेन्द्र बबली ने आज पंचकूला सेक्टर 1 स्थित रेड बिशप में प्रदेश के ब्लाक समिति चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी तथा  आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर उन्हें सरकार को स्वीकृति हेतु भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि जल्द ही वे संबंधित अधिकारियों के साथ जिलावार गांवों का दौरा करेंगे ताकि फील्ड पर जन प्रतिनिधियों को आने वाले समस्याओं को दूर किया जा सके।

call 9914976044

 उन्होंने कहा कि जन प्रतिनिधियों को सरकार की योजनाओं के बारे में अवगत करवाने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया  जाएगा ताकि जन प्रतिनिधि सरकार की योजनाओं को सही प्रकार से समझ सकें और योजनाओं का सदुपयोग जन हित में किया जा सके। सरकार की मंशा है कि अधिकारी और जन प्रतिनिधि आपस में सामंजस्य स्थापित करके कार्य करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कार्य करवाए जाएं। उन्होंने जन प्रतिनिधियों को सुझाव देते हुए कहा कि गांवों में लंबित पड़े विकास कार्यों का चयन कर उन्हें पूरा करवाया जाए ताकि गांवों में कोई भी विकास कार्य अधूरा न रहे।

इस अवसर पर मीडिया से बातचीत करते हुए विकास एवं पंचायत मंत्री ने बताया कि आज प्रदेश की ब्लाक समितियों के चेयरमैन और वाईस चेयरमैनों की बैठक आयोजित की गई जिसमें उनकी समस्याएं और गांवों के विकास से संबंधित सुझाव सुने गए। उन्होंने बताया कि ब्लाक समिति के चेयरमैनों तथा वाईस चेयरमैनों की समस्याओं के समाधान हेतु ब्लाक स्तर पर अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी और उनकी जायज मांगों का प्रस्ताव बना कर सरकार को भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि बैठक में  ब्लाक समितियों के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन की कुछ निजी व कुछ विकास कार्यों से संबंधित मांगे  सुनी गई हैं जिन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा ताकि वे मजबूती से जन हित में कार्य कर सकें। इसके अलावा पंचायत समितियों, ब्लाक समितियों व जिला परिषद के कार्यों के बारे में भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर हरियाण विकास एवं पंचायत विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनिल मलिक, निदेशक श्री डी.के. बेहरा, निदेशक ग्रामीण विकास श्री जे.के. अभीर, मुख्य अभियंता श्री शंकर जिंदल, अतिरिक्त निदेशक पंचायत विभाग श्री सतेन्द्र दुहन,  पंचकूला जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गगनदीप सिंह तथा जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी श्री राजन सिंगला भी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com