147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी शुरू, उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग ने अधिकारियों की ली बैठक

पूरी भव्यता, उल्लास, उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस-उपायुक्त

13 अगस्त को सुबह 9 बजे होगी फाईनल रिहर्सल

For Detailed

पंचकूला, 23 जुलाई- उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 15 अगस्त को पंचकूला के सेक्टर -5 स्थित परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह-2024 पूरी भव्यता, उल्लास, उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाएगा।

     समारोह को रंगारंग रूप देने के लिए विभिन्न स्कूल व कालेज के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। वहीं हरियाणा पुलिस, हरियाणा गृह रक्षी, एनसीसी कैडेट्स और आईटीबीपी के जवानों द्वारा शानदार मार्चमास्ट किया जाएगा।

उपायुक्त डाॅ. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के भव्य आयोजन की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

     उन्हांेने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित करते हुए जिला के सभी अधिकारी व कर्मचारी आयोजन में भाग लें।

उपायुक्त ने निर्देश दिये कि परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्व  पूरी कर ली जाएं । उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बड़े बच्चों द्वारा प्रस्तुति दी जाए। कार्यक्रम के आरंभ में बच्चों द्वारा पीटीशो, लेजियम और डंबल शो की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में राजकीय और निजी स्कूलों के अधिक से अधिक बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि 4 अगस्त से सांस्कृतिक कार्यक्रमों व परेड की रिर्हसल शुरू हो जाएगी और 13 अगस्त को सुबह 9 बजे फुल ड्रैस फाईनल रिर्हसल होगी, जिसका निरीक्षण वे स्वयं करेंगे। इस दौरान सभी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे ताकि स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा सके।

उपायुक्त ने निर्देश दिये कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा परेड ग्राउंड व नगर निगम द्वारा सड़कों की साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल के आसपास सड़को में अगर कहीं गडढे हैं तो उसकी रिपेयर भी करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने पुलिस को कार्यक्रम स्थल और आस -पास यातायात नियंत्रण के लिए बैरिकेटिंग करने और जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग को पर्याप्त पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जिला सैनिक बोर्ड द्वारा सेक्टर-12 स्थित शहीद स्मारक पर सभी आवश्यक प्रबंध पूरे किए जाए।  

  उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान और उससे पूर्व रिहर्सल में भी किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंबुलेंस व फायर विभाग द्वारा अग्निशामक वाहनों की व्यवस्था भी की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्य स्टेज पर स्वतंत्रता सेनानियों, स्वतंत्रता सेनानियों की वीरांगनाओं और उनके आश्रितों की बैठने की समुचित व्यवस्था की जाए।  उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची जुलाई माह के अंत तक उपायुक्त कार्यालय में पहुंच जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम गौरव चौहान , नगराधीश मन्नत राणा, जिला राजस्व अधिकारी डा. कुलदीप, डीआईओ सतपाल शर्मा,  जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता आशिष चौहान , जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता समीर शर्मा, जिला खेल अधिकारी नील कमल, सिविल सर्जन कार्यालय से डिप्टी सीएमओ डाॅ. विकास गुप्ता सहित जिला प्रशासन के सभी विभागों के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com