147 बुजुर्ग एवं दिव्यांगों ने भरा 12डी फार्म, रिटर्निंग अधिकारी घर-घर जाकर डलवाएंगे वोट - डा. यश गर्ग

सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग छात्रवृति कोर्स के लिए आईटीआई सिरसा में कार्यक्रम आयोजित, 70 लड़कियों, ट्रांसजेंडर, महिलाओं ने दी परीक्षा

सिरसा, 13 मार्च।

For Detailed News-


                  राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रांगण में शुक्रवार को नवगुरूकुल एनजीओ के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में 250 से अधिक लड़कियों, ट्रांसजेंडर, महिलाओं ने भाग लिया, जिसमें से 70 ने छात्रवृति कोर्स के लिए परीक्षा दी। कार्यक्रम में एक वर्ष के आवासीय सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग छात्रवृति योजना से अवगत करवाया गया। कार्यक्रम में सीएमजीजीए सुकन्या जनार्दनन भी मौजूद थी।


                 कार्यक्रम में नवगुरूकुल एनजीओ के अधिकारियों ने बताया कि संस्था द्वारा लड़कियों, ट्रांसजेंडर, महिलाओं के लिए एक वर्ष का सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग छात्रवृति कार्यक्रम शुरु किया जा रहा है, जिसके तहत परीक्षा पास करने वाली छात्राओं को निशुल्क कोर्स करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि चयनित छात्राओं को नि:शुल्क आवासीय सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी और सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग के साथ अंग्रेजी संचार और लीडरशिप भी सिखाई जाएगी। उन्होंने बताया कि कोर्स पूरा होने के बाद मिड-ट्री जैसी बहुराष्टï्रीय कंपनियों में प्लेसमेंट भी करवाई जाती है। नवगुरुकुल में सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग कोर्स के लिए इच्छुक छात्राएं 8891300300 पर सम्पर्क कर सकते हैं तथा एचटीटीपीएस://एडमिशन डॉट नवगुरुकुल डॉट ओआरजी पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि नवगुरुकुल में सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग छात्रवृति कार्यक्रम के लिए 300 सीटें उपलब्ध है। उन्होंने कार्यक्रम में कोर्स से संबंधित जानकारी विस्तारपूर्वक दी।

https://propertyliquid.com