46 PU Faculty shines among “TOP 2% SCIENTISTS OF THE WORLD”

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सुधारो की कार्ययूची को आग बढ़ाते हुए, वित्‍तीय सेवाएं विभाग ने शाखा स्‍तर परर बहु-स्‍तरीय परामर्श प्रक्रिया और नए सुझाव की शुरूआत की है ।

चण्‍डीगढ़:

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में सुधारो की कार्ययूची को आग बढ़ाते हुए, वित्‍तीय सेवाएं विभाग ने शाखा स्‍तर परर बहु-स्‍तरीय परामर्श प्रक्रिया और नए सुझाव की शुरूआत की है । यह परामर्श बैठक अभिनव विचारों और विभिन्‍न बैकिंग से संबंधित मुद्दों पर अलग सोच उत्‍पन्‍न करने के लिए प्रस्‍तावित की गई है ताकि बैंकिंग क्षेत्र प्रभावी रूप से राष्‍ट्र को $ ५ ट्रिलियन अर्थव्‍यवस्‍था में ले जाए ।

Watch This Video Till End….

बैंक के शीर्ष प्रबंधन ने देश के विभिन्‍न स्‍थानों पर शाखा प्रबंधकों के साथ विचार-विमर्श किया है । यहां हमने इंडियन बैंक के चण्‍डीगढ़ अंचल कायार्लय द्वारा १७ अगस्‍त, २०१९ को चण्‍डीगढ़ (यूटी), हिमाचल प्रदेश व पंजाब राज्‍य के छ जि़लों में स्थित अपनी विभिन्‍न शाखाओं के शाखा प्रबंधकों की सक्रिय भागीदारी के साथ बैठक का सफलतापूर्वक संचालन किया। इस बैठक की अध्‍यक्षता कॉपोर्रेट कार्यालय, चेन्‍नई से पधारे महाप्रबंधक श्री आज़ाद सिंह के द्वारा की गयी । बैठक में शाखाओं के कारोबार के विकास, अवसरों और विकास की संभावित संभावनाओं, ग्राहकों की आवश्‍कताओं, डिजिटलकरण में सुधार आदि को प्रभावित करने और स्‍थानीय प्राथमिकताओं / आवश्‍यकताओं से जुड़े क्षेत्र विशिष्‍ट मुद्दों के संबंध में उपयोगी चर्चा की गयी ।

एमएसएमई क्षेत्र को बैंक ऋण देने पर विस्‍तृत चर्चा की गई जिसमें स्‍टैंड-अपइंडिया, मुद्रा ऋण, पीएसबी ऋण ञ्च५९ मिनट आदि के तहत ऋण शामिल हैं । इसी तरह, कृषि और एसएचजी उाार हेतु बैंक वित्‍त पर भी ध्‍यान केंद्रित किया गया । अन्‍य क्षेत्र जैसे खुदरा ऋण, सुविधा और आउटरीच दोनों के लिए डिजिटल लेन-देन भी चर्चा में शामिल था ।

हम इस परामर्श प्रक्रिया के परिणाम से सकारात्‍मक हैं क्‍योंकि शाखा प्रबंधक, जनता के साथ संपर्क स्‍थापित करने के लिए प्रथम बिंदु हैं, के साथ हमारी बातचीत से कई नए विचार / सुझाव सामने आए हैं

Watch This Video Till End….

0 replies

Leave a Reply

Want to join the discussion?
Feel free to contribute!

Leave a Reply