Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों से सिरसा-तिलक ब्रिज हरियाणा एक्सप्रेस होगी पूर्णतया अनारक्षित, केवल एसी कोच रहेंगे आरक्षित

सिरसा, 05 सितंबर।

For Detailed News-

– एमएसटी पास भी होगा लागू, संभावित 10 सितंबर से चलेगी अनारक्षित ट्रेन


सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल रेल सुविधाओं के विस्तार के लिए लगातार प्रयासरत है। सिरसा-तिलक ब्रिज हरियाणा एक्सप्रेस के यात्रियों को टिकट संबंधी हो रही परेशानी को देखते हुए गत दिनों सांसद सुनीता दुग्गल ने हरियाणा एक्सप्रेस को कोरोना काल से पहले की तरह पूर्णतया अनारक्षित संचालन के लिए रेलमंत्री, प्रिंसिपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, रेलवे बोर्ड व प्रिंसिपल चीफ कमर्शियल मैनेजर को पत्र लिख कर इस ट्रेन को पूर्णतया अनारक्षित करवाने का आग्रह किया था, जिसे रेल मंत्रालय ने स्वीकार करते हुए सिरसा-तिलक ब्रिज हरियाणा एक्सप्रेस को अनारक्षित करने का निर्णय लिया है। कोरोना काल के बाद संचालित हरियाणा एक्सप्रेस ऐसी पहली गाड़ी होगी जिसमें 2 एसी चेयर कार आरक्षित व बाकी सभी डिब्बे अनारक्षित होंगे व साथ ही इसमे एमएसटी पास भी लागू होगा जिससे हजारों दैनिक यात्रियों को फायदा होगा। रेलवे के इस फैसले से सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, कोसली, झाड़ली व दिल्ली-रेवाड़ी के दैनिक यात्रियों समेत सभी लोगो को फायदा होगा।

https://propertyliquid.com


उल्लेखनीय है कि सांसद दुग्गल निरंतर सिरसा लोकसभा क्षेत्र में रेलवे सुविधाओं के विस्तार के साथ-साथ सुदृढीकरण की दिशा निरंतर प्रयासरत हैं। इससे पहले सांसद ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से संसद भवन में मुलाकात कर क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार तथा हरियाणा एक्सप्रेस के संचालन को लेकर रेल मंत्री से बात की थी। सांसद के प्रयासों का ही परिणाम रहा कि हरियाणा एक्सप्रेस रेलगाड़ी का संचालन शुरू हो गया। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सांसद ने इस गाड़ी के आईसीएफ रेक के साथ संचालन के लिए उतर पश्चिम रेलवे व उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक के साथ बैठक की और आईसीएफ रेक के साथ चलाने का निर्णय लिया गया है। इस गाड़ी से अब सिरसा वासी दिल्ली के साथ-साथ रेवाड़ी, गुरुग्राम व मानेसर भी जा सकेंगे। इसी कड़ी में रेल मंत्रालय ने सांसद सुनीता दुग्गल के आग्रह पर सिरसा-तिलक ब्रिज हरियाणा एक्सप्रेस के यात्रियों को टिकट संबंधी हो रही परेशानी को देखते हुए पूर्णतया अनारक्षित करने का फैसला लिया है, इससे दैनिक यात्रियों को बहुत सुविधा मिलेगी। रेलवे की इस सुविधा मिलने पर सिरसा लोकसभा क्षेत्र के नागरिकों ने सांसद सुनीता दुग्गल के प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।