Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

’सरकार की योजनाओं से युवाओं का शिक्षा की औररुझान हुआ – संजय आहूजा’

सभी वर्गो के लोगो को मिल रहा है  जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ

For Detailed

पंचकूला, 26 दिसंबर –  प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी संजय आहूजा ने कहा कि रायपुररानी के गांव शाहजहापुर में कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश के युवाओं को मैरिट के आधार पर नौकरियां देकर खर्ची और पर्ची सिस्टम को खत्म किया। इससे राज्य के युवाओं का रुझान शिक्षा की और बढ़ा है।


सह मीडिया प्रभारी विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान  ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है की हर जरूरतमंद को केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे। इसी उद्देश्य को साकार करने के लिए विकसित भारत यात्रा का जनसंवाद शुरू किया गया है। गांव में पहुंचने पर सरपंच श्रीमती सोनिया रानी और ग्रामीणों ने बड़े उत्साह से स्वागत किया।


उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत हर गांव में गैस कनेक्शन देने का कार्य किया गया है। इस योजना के तहत राज्य की महिलाओ को सीधा लाभ मिला है और उन्हें धुएं से मुक्ति दिलाई है। इसके साथ ही  प्रधानमंत्री ने हर घर में शौचालय का प्रबंध करवाकर महिलाओ का मान सम्मान बढ़ाया है। इन दोनो योजनाओं से महिलाओ को कई प्रकार बीमारियो से निजात मिली है और महिलाओ में खुशी की लहर है।


सह मीडिया प्रभारी ने इस अवसर पर लगाए स्टालों का अवलोकन किया और ग्रामीणों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए।  इसके साथ ही महिला एवम बाल विकास विभाग की और से गर्भवती महिलाओ और नवजात बच्चों को सम्मानित किया। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत सराहनीय कार्य करने वालो को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर पुरस्कृत किया। इसके साथ ही पंचायती राज संस्थाओं के तहत करवाए गए कार्यों में योगदान देने वालो को भी प्रशस्ति पत्र बांटे। श्री आहूजा ने परिवार पहचान पत्र, बुढ़ापा पेंशन, बीपीएल, पी एम वंदन योजना के लाभ लेने वाले लोगो परसस्ती पत्र देकर सम्मानित किया।


इस मौके पर बीडीपीओ परमनंदन, एस डी ओ पंचायती राज बलजीत चहल, मंडल अध्यक्ष मदन धीमान, पिंकी शर्मा, सचिव प्रतिभा शर्मा,  प्रदेश कार्यकारिणी से धर्मपाल, पूर्व सरपंच रतिराम, समाजसेवी राजपाल सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।


इसी प्रकार सांयकाल के समय रायपुररानी खण्ड के गांव समलहेड़ी में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव श्रीमती रंजीता मेहता ने बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। सरंपच सीमा रानी, बीडीसी चेयरमैन सतबीरी राणा सहित कई पदाधिकारियों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया। श्रीमती मेहता ने जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया और   विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले ग्रामीणों तथा सराहनीय कार्य करने वालों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। ग्रामीणों ने सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाया।

https://propertyliquid.com