Training Programme on My Bharat Portal organized at PU

समाधान शिविर में आई 167 समस्याओं के निवारण के दिए निर्देश- डा. यश गर्ग 

-एमसी की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को कल से गांव अभयपुर में पाईप लाईन का कार्य शुरू करने के दिए निर्देश 

For Detailed

पंचकूला, 21 जून- लघु सचिवालय के सभागार में उपायुक्त डा. यश गर्ग की अध्यक्षता में समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में पंचकूला की 102 और कालका उपमण्डल की 65 समस्याओं सहित कुल 167 समस्याओं की सुनवाई की गई।

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कविता बरवाला को जान से मारने की धमकी की शिकायत पर पुलिस उपायुक्त को दोषी व्यक्ति पर सख्त कार्रवाही करने के निर्देश दिए। विभाग से संबंधित 6 शिकायतों की सुनवाई करते हुए पुलिस आयुक्त को इन समस्याओं का तुरंत प्रभाव से समाधान करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय की 68 समस्याओं एव ंउपमण्डल अधिकारी ना. कालका की 65 समस्याओं का भी समाधान जल्द से जल्द करने को कहा। इसके अलावा समाधान शिविर में संयुक्त आयुक्त कार्यालय की 3, जिला राजस्व अधिकारी एवं कार्यकारी अभियंता उतर हरियाणा बिजली निगम कार्यालय की 4-4 समस्याएं समाधान शिविर में रखी गई। इन समस्याओं पर भी त्वरित गति से कार्यवाई की जा रही है। 

 उपायुक्त ने एमसी राजेश कुमार की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को कल से गांव अभयपुर में पाईप लाईन का कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने रजनीश की शिकायत पर बिजली विभाग को दो दिनों में नया ट्रांसफार्मर रखने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने सुरेश पाल की शिकायत पर अतिरिक्त उपायुक्त को बैंक अकाउंट अपडेट करवाने व पेंशन को सही खाते में डलवाने के निर्देश दिए। 

उपायुक्त के समक्ष एचएसवीपी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, भूमि संरक्षण अधिकारी, पंचकूला एवं रायपुररानी कार्यालय की दो-दो शिकायतें रखी गई। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इनका समाधान कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

गांव भोज कोटी के हेम कुमार की शिकायत पर उपायुक्त ने गांव बास दंदौली भोज कोटी मोरनी में तुरंत रास्ता का निर्माण करने के निर्देश दिए ताकि ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी ना हो। गांव कामी के कर्मचंद की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए श्री गर्ग ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को अवैध तरीके से चल रही कैमिकल फैक्ट्री को बंद करने के निर्देश दिए। गांव बीडघग्गर की ममता कुमारी की बिजली मीटर लगवाने की शिकायत पर कार्रवाही करते हुए बिजली विभाग के एसडीओ को तुरंत नया मीटर लगवाने के निर्देश दिए। रेखा कपूर पंचकूला निवासी की शिकायत पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को लाडली पेंशन बहाल करने के निर्देश दिए।  

 इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त हिमांद्री कौशिक, एसडीएम गौरव चैहान, सीईओ जिला परिषद गगनदीप सिंह, नगराधीश मन्नत राणा, डीआरओ डाॅ कुलदीप सिंह, डीडीपीओ राजन सिंगला, डीडब्ल्यूओ दीपिका, जिला कल्याण अधिकारी विशाल सैनी, एचएसवीपी के कार्यकारी अभियंता एनके पायल, जनस्वाथ्य अभियंत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता सुनील शर्मा, पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता आशीष चैहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

https://propertyliquid.com